राज कॉमिक्स विशेष: नागराज और कोरोनामैन का हमला

नमस्कार मित्रों आज हम बात करेंगे राज कॉमिक्स के एक और विशेष अंक की जिसका नाम है नागराज और कोरोनामैन का हमला, जैसा की कॉमिक्स के शीर्षक से लग ही रहा है की ये कॉमिक्स भी कोरोना पेंडमिक के उपर बनाई गयी है, इसके पहले भी श्री अनुपम सिन्हा जी ने अपने सोशल मीडिया टच पॉइंट्स पर सुपर कमांडो ध्रुव और Covid 19 का हमला प्रकाशित कर चुके है जिसे कॉमिक्स बाइट ने अपने स्पेशल कवरेज में हाई लाइट भी किया था, अब कोरोनामैन का हमला इसकी दूसरी कड़ी भी कही जा सकती है, क्योंकि ध्रुव तो राजनगर में रहता है पर नागराज का घर तो पूरा विश्व है, वो समूचे पृथ्वी से आतंकवाद को समाप्त करने निकला है, लेकिन शायद अभी वो महानगर में है, जहाँ कोरोनामैन नामक एक वायरस ने अपना प्रकोप फैला रखा है, एक जासूस सर्प से उसे इस बात की खबर लगती है और वो सीधे कोरोनामैन से टक्कर लेने पहुँच जाता है, अब आगे क्या होगा ये जानने के लिए आपको कॉमिक्स पढनी पड़ेगी.

राज कॉमिक्स ने इसे हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में प्रकाशित किया है, मैं आप लोगों की सुविधा के लिया इसके डायरेक्ट डाउनलोड लिंक्स दे रहा हूँ, इसे आप ऑनलाइन पढ़े या डाउनलोड करके, जैसे आपकी सुविधा अनुरूप हो (लीगल एंड ऑथोरिटी के साथ, क्योंकि कॉमिक्स पब्लिक डोमेन में खुद पब्लिशर ने डाली है ताकि लोग जागरूक बन सकें और अन्य पाठकों तक बात पहुँच सके). एक ओर दूरदर्शन में रामायण, महाभारत, व्योमकेश बक्शी, सर्कस और शक्तिमान भी आने वाला है, नब्बें की यादों में जब हर कोई डूबा बैठा है, उसी के साथ कॉमिक्स का सुनहरा दौर फिर लौट आया है एवम् हर कहीं इसकी चर्चा हो रही है(लॉकडाउन का असर), मीडिया ने भी इसका खूब प्रचार किया और वाट्सएप्प में तो जम के पीडीऍफ़ घूमे (पढ़े हमारा दूसरा अर्टिकल) तब शायद राज कॉमिक्स ने इस बात की क़द्र करते हुए अपने दोनों सुपर हीरो (नागराज और सुपर कमांडो ध्रुव) जो की पाठकों के मनपसंद भी है और प्रिय भी, कोरोना वायरस या Covid 19 से टक्कर लेते दिखाई देते है.

  • कॉमिक्स: नागराज और कोरोनामैन का हमला
  • प्रकाशक: राज कॉमिक्स
  • सर्वाधिकार: श्री संजय गुप्ता, श्री मनोज गुप्ता, श्री मनीष गुप्ता
  • चित्रांकन: श्री अश्विन अमरनाथ आर
  • कथानक: श्री मनोज गुप्ता, श्री आयुष गुप्ता
  • शब्दांकन:  श्री आयुष गुप्ता, श्री मंदार गंगेले
  • हिंदी रूपांतरण: श्री मंदार गंगेले

कहानी और स्टोरी की बात नहीं करूँगा क्योंकि ये कोई रिव्यु नहीं है, आज के परिदृश्य में कोरोना से बचाव ही इसका इलाज़ है, इस पोस्ट को या कॉमिक्स को ज्यदा से ज्यदा शेयर कीजिये, ग्रुप्स में, वाट्सएप्प में, ट्विटर में, इन्सटाग्राम में, फेसबुक में अवम अन्य सोशल चैनल्स में, ताकि ज्यदा से ज्यदा लोग जागरूक हो सके और कोरोना के विरुद्ध लड़ सकें.

नोट: कोई भी व्यक्ति अपने घर से बेवजह बाहर न जाए और आईए एकता और सौहार्द्र का प्रदर्शन करते हुए इस महामारी को भारत से बाहर का रास्ता दिखाएँ. (देखिए उपर नागराज भी सभी पाठकों से यही अनुरोध कर रहा है)

मुझे ख़ुशी है की इस मुहीम में कॉमिक्स भी एक बड़ा योगदान दे रही है, हमारा कैंपेन #ComicsAgainstCorona (जानने के लिए पढ़े) को सफल बनाईये, और कुछ क्रिएटिव तरीके से लोगों को जागरूक करें, अब विदा लेता हूँ दोस्तों, सुरक्षित रहें, सावधान रहे, जय हिंद – कॉमिक्स बाइट!

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

2 thoughts on “राज कॉमिक्स विशेष: नागराज और कोरोनामैन का हमला

Leave a Reply

error: Content is protected !!