नागराज: संयुक्त संस्करण ‘एक झलक’ (Nagraj: Collectors Edition (‘A Glance’)

दोस्तों अभी हाल ही में श्री संजय गुप्ता जी ने ये घोषणा की थी की ‘नागराज’ के प्रथम 5 कॉमिक्स ‘पुनर्मुद्रण’ में भेजे जाएंगे एवं उसके संयुक्त संस्करण पर भी कार्य किया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए देखें हमारे न्यूज़ बाइट खंड के पोस्ट को और पढ़ेंनागराज के पुनर्मुद्रित कॉमिक्स.

नागराज: संयुक्त संस्करण (Nagraj – Collectors Edition)

आज संजय जी ने सभी पाठकों के साथ इन्हीं प्रथम 5 कॉमिकों का जो संयुक्त संस्करण आने वाला है उसका आवरण (पेंसिल्स) साझा किया है. इस संयुक्त संस्करण का आवरण बनाया है कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री अनुपम सिन्हा जी ने और इस आवरण की आकर्षकता देखते ही बनती है. नागराज के पुराने प्रशसंको भी यह आवरण बहुत पसंद आने वाला है.

यहाँ से खरीदें – राज कॉमिक्स

Nagraj - Collectors Edition - Raj Comics By Sanjay Gupta
आर्टवर्क: अनुपम सिन्हा
नागराज – संयुक्त संस्करण
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

नागराज के प्रशंसकों और चाहने वालों को इस आवरण से वही पुराना स्वाद मिलेगा इस बात में कोई दो राय नहीं है, नागराज का कबीलाइयों के साथ ‘एक्शन’ और उनके पीछे दिखाई पड़ता मंदिर आपको पहली कॉमिक्स के सुनहरे यादों की सैर पर ले जाएगा. यहाँ पर आवरण के तल की ओर बालक नागराज को प्रोफ़ेसर नागमणि अपने हाथों में थामें नज़र आ रहें है वहीँ ऊपर की तरफ बाबा गोरखनाथ के दर्शन भी शिकांगी नेवले के साथ हो रहें है.

पढ़ें आतंकहर्ता नागराज पर हमरा एक जबरदस्त आलेख: नागराज द स्नेकमैन

नागराज के प्रथम आवरण को बनाया थी कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री जगदीश पंकज जी ने और अगर आप इस आवरण को गौर से देखें यहाँ पर आपको उनका क्लासिक टच भी इस आवरण पर देखने को मिलेगा. नागराज के शरीर की त्वचा और उसके चेहरे पर विशेष मुद्रा हमें जगदीश पंकज जी के पुराने जबरदस्त आवरणों का स्मरण करवाते है.

Nagraj First Issue - Raj Comics
आर्टवर्क: जगदीश पंकज
नागराज प्रथम अंक
राज कॉमिक्स

आज के इस आवरण ने इस संयुक्त संस्करण के प्रचार में वह आकर्षण पैदा किया है की कॉमिक्स प्रेमियों का जोश देखते ही बन रहा है, आशा है राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता में हमें भविष्य में और भी ऐसे शानदार आवरण और संयुक्त संस्करण देखने को मिलेंगे, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

कोविडा का आतंक: Covida Ka Aatank (Hindi) (RuDe Comics)

Covida Ka Aatank (Hindi) (RuDe Comics)

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

One thought on “नागराज: संयुक्त संस्करण ‘एक झलक’ (Nagraj: Collectors Edition (‘A Glance’)

Leave a Reply

error: Content is protected !!