कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

COMICS BYTE NEWS

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में सभी पाठकों का स्वागत है
सूरज पॉकेट बुक्स (Sooraj Pocket Books)

सूरज पॉकेट बुक्स आज हिंदी भाषा के क्षेत्र में नॉवेल्स प्रकाशित करने वाली अग्रणी संस्थाओं में से एक है. अपनी बेहतरीन कहानियों और लेखन के कारण इन्होंने पिछले कुछ सालों में पाठकों को अपनी ओर आकर्षित किया है. ‘बुकमिस्ट’ सूरज पॉकेट बुक्स की एक और ‘इंप्रिंट’ है जहाँ नए लेखकों और उभरते आर्टिस्टों को एक मंच प्रदान किया जाएगा एवं हाल ही में उन्होंने “बदला – एक प्रेतात्मा का प्रतिशोध” नामक ग्राफ़िक नॉवेल / कॉमिक्स किंडल पर प्रकाशित किया है. इसके कहानीकार / चित्रकार है श्री हरजीत डेडीयाला और आप इसे लिंक पर जाकर खरीद सकते है – बदला – एक प्रेतात्मा का प्रतिशोध

Badla - Ek Pretatma ka Pratishodh (Hindi Edition)
बदला – एक प्रेतात्मा का प्रतिशोध
बुकमिस्ट – सूरज पॉकेट बुक्स
याली ड्रीम क्रिएशन्स (Yali Dream Creations)

“कारवां – वेंजेंन्स” – 160 पृष्ठों में फैली वृहद् कहानी, आप इसे कारवां श्रृंखला का समापन अंक भी कह सकते है. यह याली की वेबसाइट पर ‘अंग्रेजी’ भाषा में उपलब्ध है और अभी भी 15% की छूट आप वहां पर प्राप्त कर सकते है. कंटेंट वयस्कों के लिए है इसलिए 18+ वर्ष से कम आयु वाले इस ग्राफ़िक नॉवेल को ना पढ़ें. नीचे पेश है इस ग्राफ़िक नॉवेल से एक धमाकेदार पृष्ठ जहाँ पर फिल्मों के कुछ जाने पहचाने चेहरों को भी आप देख पाएंगे.

Caravan Vengeance - Yali Dream Creations
‘कारवां – वेंजेंन्स’ – याली ड्रीम क्रिएशन्स
कॉमिक्स स्कूप (Comics Scoop)

कॉमिक्स स्कूप में अभी चल रही है एक ‘गिव अवे’ प्रतियोगिता एवं इसे जीतने वाले को ईनाम स्वरूप दिया जाएगा ‘बुल्सआई प्रेस’ की नई कॉमिक्स – अधिरा मोही #3 (हिंदी या अंग्रेजी) एवं 4 मैगनेट स्टीकर्स बिलकुल मुफ्त. अभी फ़िलहाल 23 प्रतिभागी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहें है लेकिन अगर इनकी कुल संख्या 50 से उपर हो जाती है तो दो विजेता घोषित किए जाएंगे. प्रतियोगिता समाप्त होने की अंतिम तिथि है 10 दिसंबर 2020. अब इंतज़ार किस बात का तुरंत इस खास ‘गिव अवे’ प्रतियोगिता का हिस्सा बनिए. अधिक जानकारी के लिए देखें – कॉमिक्स स्कूप गिव अवे कांटेस्ट #2.

Comics Scoop - Give Away - Free Comics
कॉमिक्स स्कूप गिव अवे कांटेस्ट #2
कॉमिक्स थ्योरी (Comix Theory)

कॉमिक्स थ्योरी ने हाल ही में घोषणा कि है की उनके दिसंबर इवेंट में 1000 कॉमिक्स ‘गिव अवे’ के रूप में दी जाएगीं. यह कार्यक्रम भी इंडियन कॉमिक्स फण्ड रेजर का ही एक भाग है और इसके सातवें महीने में ये बेहद ही विशाल और वृहद् रूप से आयोजित किया जाने वाला है. कॉमिक्स प्रेमियों के लिए यह सुनहरा मौका है और सभी को इस ऑनलाइन इवेंट में भाग जरूर लेना चाहिए. फ़िलहाल इसे 20 से 30 दिसंबर के बीच आयोजित किया जा सकता है एवं आप इससे जुड़ी कोई भी खबर कॉमिक्स थ्योरी के फेसबुक पेज से प्राप्त कर सकते है.

Comix Theory - Indian Comics Fundraiser 2020 - 1000 Comics Giveaway
इंडियन कॉमिक्स फण्ड रेजर इवेंट
कॉमिक्स थ्योरी
कॉमिक्स इंडिया (Comics India)

जैसा की आप सभी मित्र जानते है की दिल्ली के आस पास के क्षेत्र में ‘अन्नदाता’ किसान आंदोलन कर रहें है, कई जगह बॉर्डर भी सील की गई है एवं कुछ भी समाधान फिलहाल निकलता नहीं दिखाई पड़ रहा है. इसका सीधा प्रभाव कॉमिक्स इंडिया के छठवें सेट पर भी पड़ा है जिसकी शिपिंग अब इन सब कारणों से धीमी पड़ती जा रही है. आशा करता हूँ जो भी दिक्कतें है जल्दी सुलझे और जल्द से जल्द लोगों को उनकी कॉमिकें प्राप्त हो.

Comics India - Yosho Comics And Magnet Stickers
योशो ‘आग का बेटा’ कॉमिक्स और मैगनेट स्टीकर्स
कॉमिक्स इंडिया

इसके अलावा भी कॉमिक्स इंडिया ने यह भी बताया की तुलसी कॉमिक्स के ‘डाइजेस्ट’ और संग्राहक अंकों पर भी कार्य चल रहा है एवं पाठकों से बहुत जल्द इनसे जुड़ी बातों को साझा भी किया जाएगा. हाल ही में कॉमिक्स इंडिया ने सभी प्री-आर्डर बुकिंग करने वालों को मैगनेट स्टीकर मुफ्त देने की घोषणा भी की है.

येलो ऑरेंज कॉमिक्स (Yellow Orange Comics)

येलो ऑरेंज कॉमिक्स अब वेब कॉमिक्स से एक कदम आगे बढ़ता दिखाई पड़ रहा है. उन्होंने हाल ही में “आरंभ ‘Po-210’ अध्याय – 1” नामक एक तस्वीर साझा की जो की एक ‘सुपर हीरो’ वर्ग में नई कॉमिक्स का आवरण ज्ञात पड़ता है. इसके बारें अभी और कोई जानकारी साझा नहीं की गई है लेकिन जैसा की यहाँ नज़र आ रहा है की कहानी में भावनाओं और एक्शन का समावेश जरुर है. कॉमिक्स बाइट इन्हें भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित करता है और हम आशा करते है की जल्द ही और तथ्य और जानकारी इस बाबत पाठकों के साथ साझा की जाएं.

Yellow Orange Comics - Aarambh
आर्ट: हरेंद्र सैनी
आरंभ
येलो ऑरेंज कॉमिक्स
बुल्सआई प्रेस (Bullseye Press)

बुल्सआई प्रेस में जहाँ अधिरा मोही #3 के प्री आर्डर जारी है वहीँ दूसरी ओर ‘ड्रैकुला’ के एक पैनल के दर्शन भी प्रशंसकों को देखना नसीब हुआ है. आर्ट का ‘प्रस्पेक्टिव’ और बारीकी से किया गया कार्य आर्टिस्ट को बधाई का पात्र बनाता है और हमें यह भी बताता है की नए प्रकाशन इस इंडस्ट्री में कितना बढ़िया कार्य कर रहें है. ये बात तो कहनी पड़ेगी की ‘ड्रैकुला’ का प्रेम अभी लोगों के दिलों दिमाग पर बर्करार है और आगे भी हमें बुल्सआई प्रेस से ऐसे ही जबरदस्त कॉमिक्स देखने को मिलेंगे.

Bullseye Press - Dracula
ड्रैकुला
बुल्सआई प्रेस
राज कॉमिक्स (Raj Comics)

राज कॉमिक्स के इन्स्टाग्राम पेज पर हाल ही में दो तस्वीरें साझा की है जिनमें ‘नागराज’ और ‘डोगा’ दिखाई पड़ रहें है और आर्टवर्क की खास बात ये है की इनके बैकग्राउंड में इनके प्रकाशित कॉमिक बुक्स के नाम अंग्रेजी में लिखें हुए है. ये शायद राज कॉमिक्स के अगले ‘नॉवेल्टी’ का कोई भाग है या जैसे कमेंट सेक्शन में लोगों ने कहा की अगले कैलेंडर की तैयारी!! किसी आधिकारिक घोषणा के बाद ही हम आपको कुछ बता पाएंगे पर तब तक कॉमिक्स प्रेमी इन शानदार आर्टवर्क का आनंद तो ले ही सकते है.

इसके अलावा भी ‘महानागायण‘ से अनुपम जी द्वारा चित्रित ‘नागराज’ और ‘सुपर कमांडो ध्रुव’ का अवलोकन पैनल सभी पाठकों के साथ साझा किया गया है जिस पर द्रुतगति से कार्य किया जा रहा है. आशा है अगले वर्ष ‘महानागायण‘ पाठकों तक ज़रूर पहुंचेगी.

Nagraj And Super Commando Dhruva - Raj Comics - Mahanagayan - Anupam Sinha
आर्टवर्क: अनुपम सिन्हा
नागराज और सुपर कमांडो ध्रुव
महानागायण
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता
फिक्शन कॉमिक्स (Fiction Comics)

मित्रों पिछले न्यूज़ सेगमेंट में आपने देखा था की फिक्शन कॉमिक्स ने ‘फिक्शन वाइट डॉट‘ के नाम से कुछ अंग्रेजी के अंकों की घोषणा की थी जो बहुत जल्द फिक्शन कॉमिक्स के वेबसाइट पर उपलब्ध होने की संभावना है, अंग्रेजी भाषा के शौकीन लोगों को अब फिक्शन कॉमिक्स भी पढ़ने को मिलेंगे और एक प्रकाशक के लिए भी नए पाठकों के रास्ते खुलेंगे. पेश है नीचे कॉप सीरीज से पहला आवरण.

हेलो बुक माइन (Hello Book Mine)

हैलो बुक माइन द्वारा ‘दिवाली पखवाड़ा सेल’ अभी समाप्त ही हुई है लेकिन टीम ने एक बार फिर जबरदस्त ऑफर की बरसात कर दी है. खास वीकेंड सेल में ‘कैंपफायर इंडिया’ के ग्राफ़िक नॉवेल्स पर आकर्षक छूट दी जा रही है एवं बेहतरीन आर्टवर्क और भिन्न भिन्न कहानियों से सुसज्जित इन ‘कॉमिकों’ को हर संग्रह करने वाले के पास ज़रूर होना चाहिए. आगे के कुछ हफ्तों में अन्य उत्पादों पर छूट मिलने की संभावना है एवं कॉमिक्स बाइट अपने पाठकों को यही कहेगा ऐसे मौके बिलकुल भी ना चूके और जो मिल रहा है उसे जरुर खरीद लें!!

आज का न्यूज़ बुलेटिन यहीं समाप्त होता है, फिर मिलेंगे आपसे कॉमिक्स जगत से जुड़ी रोचक ख़बरों के साथ, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Think Like a Monk Paperback

Think Like a Monk Paperback -  Jay Shetty  (Author)

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!