ComicsGraphic NovelsMoviesNews

द विलेज – अमेज़न प्राइम वीडियो – याली ड्रीम क्रिएशन्स (The Village – Amazon Prime Video – Yali Dream Creations)

Loading

द विलेज – भारत की पहली वन-शॉट ग्राफ़िक नॉवेल पर आधारित वेब सीरीज़ अब अमेज़न प्राइम पर! (The Village – India’s first one-shot graphic novel based web series now on Amazon Prime!)

‘द विलेज’ (The Village), यह नाम सुनते ही हॉलीवुड की एक फिल्म का ध्यान आता है जिसे भारतीय मूल के ही निर्देशक मनोज नाईट श्यामलन ने लगभग दो दशक पहले बनाया था। हॉरर शैली में बनी फिल्म ने दर्शकों को चौंका दिया था और आज भी लोग इसके बारे में चर्चा करते पाए जाते है। खैर आज उस ‘विलेज’ कि नहीं बल्कि एक भारतीय कॉमिक बुक प्रकाशक ‘याली ड्रीम क्रिएशन्स’ द्वारा प्रकाशित ग्राफ़िक नॉवेल पर आधारित ‘द विलेज’ की होगी जिसका लाइव स्क्रीन एडाप्टेशन किया है अमेज़न प्राइम ने और उन्होंने पेश की है भारत की पहली कॉमिक बुक बेस्ड वेब-सीरीज! इस कॉमिक्स के लेखक है शामिक दासगुप्ता और इसमें आर्टवर्क बनाया था आर्टिस्ट गौरव श्रीवास्तव ने, वहीँ वेब सीरीज को निर्देशित किया है निर्देशक मिलिंद राऊ ने और मुख्य भूमिका में है साउथ के प्रसिद्ध अभिनेता ‘आर्या’, जिन्होंने पिछले वर्ष ‘सर्पट्टा’ नामक फिल्म में काफी ख्याति प्राप्त की थी।

ग्राफ़िक नॉवेल की जानकारी यहाँ से प्राप्त करें: द विलेज – याली ड्रीम क्रिएशन्स – कॉमिक्स अड्डा (The Village – Yali Dream Creations – Comics Adda)

The Village - Amazon Original
The Village – Amazon Original

भारत में इसके पहले भी कॉमिक्स और उसके पात्रों पर टीवी सीरियल और एनीमेशन बन चुके है। चाचा चौधरी, नागराज और शक्तिमान कुछ ऐसे नाम है जो आज भी उतने ही लोकप्रिय है जितना वो आज से 2 दशक पहले थे एवं आज भी पाठकों का वह लगातार मनोरंजन कर रहे है। याली ड्रीम क्रिएशन्स की ‘द विलेज’ भी कॉमिक्स या ग्राफ़िक नॉवेल पढ़ने वाले पाठकों के मध्य अपनी अच्छी पकड़ रखती है। इसे हिंदी, बांग्ला और अंग्रेजी भाषा में प्रकाशित किया जा चुका है और ऐसे में जब इसके वेब सीरीज की घोषणा हुई तो कॉमिक्स जगत को एक नई आशा की किरण नजर आई की अब शायद भारतीय कॉमिक बुक पात्रों को भी अन्य प्लेटफ़ॉर्म्स पर लोग देख पाएंगे। प्रयोग तो पहले भी हुए है और एक लम्बे अन्तराल के बाद कुछ अच्छा कॉमिक्स पाठकों के लिए फिर से अमेज़न प्राइम पर उपलब्ध है। वेब सीरीज में खून-खराबा और काफी मारकाट दिखाई गई है इसलिए यह वयस्कों के उपयुक्त है, खासकर जिन्हें हॉरर, एडवेंचर और सस्पेंस पसंद है।

The Village - Amazon Prime Poster
The Village – Amazon Prime Poster

इसे तमिल भाषा में बनाया गया है और अन्य कई भाषओं ‘डब’ भी किया गया है। वेब सीरीज को कॉमिक्स पाठकों और दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है और कहानी में ग्राफ़िक नॉवेल से इतर कुछ बदलाव भी देखने को मिलते है। कई लोग इसे हॉलीवुड की फिल्म ‘रॉंग टर्न’ और ‘हिल्स हैव ऑय’ से जोड़ रहे है हालाँकि यह उन सब फिल्मों से बेहद अलग है और जिन्होंने ग्राफ़िक नॉवेल पढ़ी है उन्हें यह जरुर पसंद आएगी। ऐसे प्रयासों को पाठकों और दर्शकों का साथ जरुर मिलना चाहिए ताकि भविष्य में और कॉमिक्स की कहानियों पर आधारित कंटेट लाया जा सके। क्या आपने अभी तक ‘द विलेज’ देखी हैं? अगर हाँ तो हमसे अपने विचार साझा करें और अगर नहीं तो पहले ग्राफ़िक नॉवेल खरीद कर पढ़ें और उसके बाद इस वेब सीरीज का आनंद लें। मिलिंद राऊ और याली ड्रीम क्रिएशन्स को आगे के लिए शुभकामनाएं, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

The Village Graphic Novel English

The Village Graphic Novel English
Caravan Omnibus | Yali Dream Creations | Comics Adda | Comics Byte Unboxing | Vampires & Wolf’s

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!