न्यूज़ बाइट्स: राज कॉमिक्स कैलेंडर, कॉमिक्स और संग्राहक अंक (Raj Comics New Updates)

जब खबरों की बरसात होने लगे तब उसे समेटना जरा मुश्किल है लेकिन हम अपने कार्य में हमेशा तत्परता के साथ जुटे रहेंगे. राज कॉमिक्स ने हाल ही में इतनी घोषणाएं की है की उनका बुलेटिन ही अलग से बनाना पड़ता है, राज कॉमिक्स बड़े कॉमिक्स प्रकाशक यूँ ही नहीं कहलाते. अब नाम ‘राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता’ हो या ‘राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता’ इस बात से कुछ खास फर्क तो नहीं पड़ेगा क्योंकि कॉमिक्स और नॉवेल्टी की बौछार जो होने वाली है और कॉमिक्स प्रेमियों को तो कॉमिक्स ही चाहिए.

राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता (Raj Comics By Sanjay Gupta)

सबसे पहले आप सभी को यह बता दूँ की राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता का यू ट्यूब चैनल भी शरू हो चुका है. फ़िलहाल अभी वहां पर एक ‘टेस्ट वीडियो’ डाला गया है जहाँ पर संजय जी डोगा की किसी कॉमिक्स के संवाद पढ़ते नज़र आ रहें है. आप भी राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता के नए चैनल को सब्सक्राइब कर सकते है.

Raj Comics - Yugaarambh Series CE
आर्ट: अनुपम सिन्हा
युगारम्भ श्रृंखला आवरण
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

इसके अलावा जो अन्य अपडेट्स देखने को मिले वो नीचे क्रमवार दिए जा रहें है.

  • डोगा डाइजेस्ट – 11 पर तेज़ी से कार्य किया जा रहा है, कितनी तैयार हो गई इसकी जानकारी नहीं दी गई है पर शायद अगले माह में ये हमें देखने को मिल सकती है.
  • भेड़िया की ‘अमर प्रेम‘ श्रृंखला के अंतिम 3 कॉमिक्स जिन्हें हम ‘वन रक्षक‘ के नाम से भी जानते है, वह भी आने वाले समय में हमें देखने को मिलेगी. एक लंबे अन्तराल से यह कॉमिकें बाज़ारों में अनउपलब्ध है.
  • डोगा हिंदू है“. अब है या नहीं जिन्होंने पढ़ा वही बता सकता है पर जो इस शानदार और भावनाओं से ओत-प्रोत श्रृंखला को पढ़ने से चूक गए थे वो मन भारी ना करें क्योंकि इसे भी अगले साल आप अपने संग्रह में शामिल कर पाएंगे.
  • युगारम्भ श्रृंखला” – जी बिलकुल नागराज के प्रथम 5 कॉमिक्स को यही नाम दिया गया है जो एक संग्राहक संस्करण के रूप में और एकल प्रतियों के रूप में आप पाठकों को देखने को मिलेगा.
Raj Comics - Yugaarambh Series
युगारम्भ श्रृंखला
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

इसके बाद हम देखते है ‘युगारम्भ श्रृंखला‘ से एक और वैरिएंट कवर (दूसरा आवरण) जिसे बनाया है श्री ललित कुमार शर्मा ने जहाँ नागराज बुलडॉग और उसके आदमियों को मज़ा चखाते नज़र आ रहा है और बैकग्राउंड में दूर खड़े है बाबा गोरखनाथ जो शिकंगी नेवले के साथ अपना हाँथ उठाकर किसी को रोकते दिख रहें है. इस आवरण को देखकर श्री संजय अष्टपुत्रे जी और श्री जगदीश पंकज जी के पुराने नागराज की यादें ताज़ा हो गई है.

Raj Comics - Yugaarambh Series CE - Variant Cover
आर्ट: ललित कुमार शर्मा
युगारम्भ श्रृंखला द्वितीय आवरण
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

अब जब मुखपृष्ठ इतना जबरदस्त और हाहाकारी बना है तो पृष्ठभाग को भी उसके टक्कर का होना चाहिए या नहीं होना चाहिए!!! जी मेरी नज़र में जो आया है वह आवरण की टक्कर का ही दिख रहा है. ललित जी का जादू आप यहाँ भी देख सकते है जो आपको बिलकुल ‘विंटेज’ नागराज वाला ‘नास्टैल्जिया’ का ‘किक’ देता है.

Raj Comics - Yugaarambh Series - Back Cover
आर्ट: ललित कुमार शर्मा
युगारम्भ श्रृंखला – पृष्ठभाग
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

राज कॉमिक्स मंगवाने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिए – राज कॉमिक्स

राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Raj Comics By Manoj Gupta)

सबसे पहले आप सभी मित्रों को बता दूं की राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता का भी नया फेसबुक ग्रुप और पेज आ चुका है, सभी पाठकों और मित्रों से अनुरोध है की आज ही ग्रुप को ज्वाइन कर लीजिए. वहाँ आपको आगामी नए सेट की जानकारी और महत्वपूर्ण सूचनाएँ समय समय पर प्राप्त होती रहेंगी. – फेसबुक ग्रुप – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता.

मनोज जी ने ग्रुप में आगामी वर्ष में होने वाले कॉमिक्स रीप्रिंट और और संग्राहक अंको को सूची साझा की है जिसे आप नीचे देख सकते है –

Raj Comics Upcoming Series & Comics
पुन: मुद्रण में जाने वाले कॉमिकों की सूची
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

यहाँ पर आप पुनः मुद्रण में जाने वाली कॉमिकों की सूची को देख सकते है जिसमें नागराज वृतांत – 1, नागराज वृतांत – 2, सुपर कमांडो ध्रुव उत्पति श्रृंखला और खलनायक एवं महानायक (बड़े आकार में) जैसे जबरदस्त कॉमिक्स चरणबद्ध है. इस खबर से पाठकों में उत्साह की तेज़ लहर भी देखी गई है और संग्राहक अंकों को लेकर पाठक काफी चर्चा एवं विमर्श भी कर रहें है. आप नीचे नागराज के यात्रा वृतांत वाले कॉमिक्स के आवरण देख सकते है.

घोषणाओं का सिलसिला यहीं नहीं थमा और आज ही मनोज जी ने आगामी वर्ष – 2021 के लिए जो राज कॉमिक्स का कैलेंडर बन रहा था, उसकी एक झलक सभी पाठकों के साथ साझा की है जो बड़ा ही शानदार लग रहा है. राज कॉमिक्स के सभी नायकों और बैकग्राउंड में उनके प्रकाशित कॉमिकों के नाम बड़े ही दर्शनीय प्रतीत हो रहें है. क्या आप इसे खरीदेंगे?

Raj Comics Novelty - Calendar 2021
Raj Comics – Calendar 2021

राज कॉमिक्स में फ़िलहाल 3 वेबसाइट, ग्रुप और फेसबुक पेज सक्रिय है, ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ें – राज कॉमिक्स नई घोषणाएं. कॉमिक्स जगत के अन्य अपडेट्स के लिए जुड़े रहें कॉमिक्स बाइट के साथ, आभार!!

Shanti Publication Ramayana & Mahabharata For Kids – English

Shanti Publication Ramayana & Mahabharata For Kids - English

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

4 thoughts on “न्यूज़ बाइट्स: राज कॉमिक्स कैलेंडर, कॉमिक्स और संग्राहक अंक (Raj Comics New Updates)

  • December 29, 2020 at 3:23 am
    Permalink

    I am first to see this

    Reply
  • December 29, 2020 at 2:34 pm
    Permalink

    रोचक खबरे साझा की हैं आपने। आशा है रीप्रिंट के अलावा कुछ और मूलभूत बदलाव भी अब देखने को मिलेंगे। कॉमिक्स को बच्चों के अलावा वयस्को के लिए भी बनवाया जाएगा।

    Reply
    • December 29, 2020 at 4:05 pm
      Permalink

      हाँ विकास जी, आशा तो है की अब राज कॉमिक्स कुछ गति पकड़ेगी. जब से पुन: मुद्रित कॉमिक्स आएं है पाठकों की उम्मीदें काफी बढ़ गई है.

      Reply

Leave a Reply

error: Content is protected !!