न्यूज़ बाइट्स: राज कॉमिक्स नई घोषणाएं (Raj Comics New Updates)

पिछले दिनों राज कॉमिक्स ने कई सारी घोषणाएं की जो उनके अलग अलग सोशल टचपॉइंट्स से साझा की गई थी लेकिन पहले हम आपको यह जरूर बता दें हाल फिलहाल “राज कॉमिक्स” की कितनी वेबसाइट्स चल रही है!! अभी आज की अगर बात करें तो कुल 3 वेबसाइट है जहाँ पर आप राज कॉमिक्स से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते है.

राजकॉमिक्स.कॉम (पुरानी वेबसाइट)

पहली वाली वेबसाइट फिलहाल चालु अवस्था में नहीं है पर हाल ही में श्री मनीष गुप्ता जी ने ऑफिसियल ग्रुप पर संदेश साझा कर यह बताया की इसे बहुत जल्द सक्रिय किया जाएगा. सभी मित्रों को बता दूं इस साल के पहले पखवाड़े तक राज कॉमिक्स यहाँ से प्राप्त की जा सकती थी लेकिन कोरोनाकाल में वेबसाइट को बंद कर दिया गया था और तब से वहां कोई सक्रियता दिखाई नहीं पड़ी है. पर अब लगता है शायद जल्द ही इसे शुरू किया जाएगा.

राजकॉमिक्स.नेट (राज कॉमिक्स के नायकों को लेकर नए प्रयोग और नई पहल)

इसके बाद बात करेंगे दूसरी साईट और इसके सोशल ‘हैंडल’ की जो इन्स्टाग्राम पर राज कॉमिक्स के ब्लैक ‘लोगो’ के साथ सक्रिय है. यहाँ पर भी राज कॉमिक्स के नए मर्चेंटडाइज के बाबत कोई सूचना साझा की जाने वाली थी जिसे जैसे की हम सभी जानते है की पारिवारिक दुःख के कारण शायद कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है. यहाँ पर ध्रुव की भी एक तस्वीर साझा की गई है जैसे लोग नव वर्ष के कैलेंडर से जोड़ कर देख रहें है और राज सर को ट्रिब्यूट भी दिया गया है.

राजकॉमिक्सयूनिवर्स.कॉम (राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता)

अब बात करेंगे राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता की जो की तीसरी वेबसाइट है. जहाँ से हमें हाल ही में कुछ घोषणाएं देखने को मिली है जिसे नीचे क्रमबद्ध किया गया है –

  • नया ऑनलाइन स्टोर बन चुका है हालाँकि अभी कार्य पूरा नहीं हुआ है और जल्द ही आपको यहाँ पर उस बाबत सूचना दी जाएगीं पर फ़िलहाल वेबसाइट को शुरू कर दिया गया है और कॉमिक्स छप कर आते ही स्टोर भी पूर्ण रूप से सक्रिय हो जाएगा.
  • पहले सेट में ‘नागराज’ के प्रथम 5 कॉमिक्स प्रकाशित किए जाएंगे. ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ें – ‘नागराज’ के पुनर्मुद्रित कॉमिक्स
  • दुसरे सेट में ‘नरक नाशक नागराज’ की उत्पत्ति श्रृंखला प्रकाशित की जाएगी
  • तृतीय सेट में भेड़िया की वन रक्षक श्रृंखला.
  • चतुर्थ, पंचम और षष्ठंम की जानकारी समय आने पर बताई जाएगी.
  • सभी वेबसाइट सक्रिय रहेंगी यह भी संजय जी ने एक जगह बताया है.
  • इसके अलावा भी अपने जन्मदिवस के अवसर पर उन्होंने डोगा डाइजेस्ट-11 की झलक भी दिखाई थी तो यकीन से कह सकता हूँ इसे भी आप अगले साल जरुर देखेंगे. ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ें – डोगा डाइजेस्ट 11 एवं कोबी और भेड़िया
  • संजय जी ने सभी पाठकों से यह भी पूछा है की फाइटर टोड्स की शुरुवाती 10 अंकों को क्या बड़े आकर में मुद्रित करवाना चाहिए? श्री अनुपम सिन्हा जी के आर्टवर्क से सुसज्जित इन कॉमिकों को सभी संग्रह में ज़रूर होना चाहिए.

राज कॉमिक्स मंगवाने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिए – राज कॉमिक्स

नागराज के प्रथम 5 कॉमिक्स के इंकिंग किए हुए और रंग-सज्जा वाले आवरण भी हमें देखने को मिले है लेकिन इसे भी आप अभी फाइनल ना मानें और हमारे आगामी अपडेट का इंतज़ार करें. जगदीश कुमार जी के इंक्स है और रंग-सज्जा है ईशान जी की, इसका कवर बनाया है अनुपम जी ने.

महानगायण (Mahanagayan)

महानागायण से भी कुछ पृष्ठ और आर्टवर्क हमें देखने को मिले है जो बेहद जबरदस्त लग रहें है. कमाल की डिटेलिंग दिख रही है पहले पृष्ठ पर जिसे श्री अनुपम सिन्हा जी ने बनाया है, इसके साथ दिख रहा है यहाँ पुराना तक्षक नगर और नागराज इन ‘एक्शन’. आप भी देखें –

आशा है हमारे पाठकों की कुछ उलझने दूर हुई होंगी, कुछ नई जानकारियाँ भी प्रशंसकों को प्राप्त हुई होंगी और आगे भी हम आप तक राज कॉमिक्स से जुड़ी ख़बरें पहुंचाते रहेंगे, बने रहें कॉमिक्स बाइट के साथ!!

The Cities Beneath

The Cities Beneath

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!