Jim Lee And Dheeraj Verma (DC FanDome)

Dheeraj Verma / Jim Lee (DC FanDome)

नमस्कार मित्रों, जैसे आपको पिछले दो दिनों से हम “DC FanDome” के अपडेट दिए जा रहे है उसी कड़ी में आज बात करेंगे एक और ब्रेकिंग न्यूज़ की जिसे श्री धीरज वर्मा जी ने खुद अपने पाठकों और प्रशंसकों के साथ साझा किया है. DC FanDome में श्री धीरज वर्मा के साथ दिखने वाले श्रीमान जिम ली. यहाँ पर आर्टिस्ट पोर्टफोलियो पर चर्चा की जाएगी जो वाकई में कॉमिक्स पाठकों और फैन्स के लिए अविस्मरणीय अनुभव होने वाला है.

Dheeraj Verma - Jim Lee

“DC FanDome” क्या है? जानकारी के लिए – पढ़ें

पोर्टफोलियो – एक नज़र

धीरज वर्मा जी और जिम ली जी ने अपना कैरिअर लगभग एक ही समय शुरू किया था, जब धीरज जी परम्परा और फोर्ट कॉमिक्स के लिए ‘अजूबे’ जैसी कॉमिक्स और ‘जंगारू’ जैसे किरदार गढ़ रहे थे वहीं श्रीमान जिम अपने कुछ साथियों के साथ इमेज कॉमिक्स की स्थापना में व्यस्त थे. कोई शक नहीं की वो कॉमिक्स का एक सुनहरा दौर था जो पिछले कई दशकों से चला आ रहा है और आगे भी चलता रहेगा.

The Batman - Dheeraj Verma - Jim Lee

धीरज वर्मा जी ने जहाँ भारत के लगभग हर बड़े कॉमिक्स पब्लिशर के साथ काम किया और कई इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स पर अपनी छाप छोड़ी जिसमें ‘ट्रांसफॉर्मर‘ और ‘लेडी डेथ‘ जैसे किरदार है वहीँ दूसरी ओर जिम मार्वल और DC के लिए कार्य करते रहे एवं साथ ही में इमेज कॉमिक्स में भी उनकी कॉमिक्स प्रकाशित होती रही. श्रीमान जिम अपने सिग्नेचर ‘बैटमैन‘ इलस्ट्रेशन के लिए विश्वविख्यात हुए. आज वो DC के क्रिएटिव ऑफिसर और प्रसिद्ध कॉमिक बुक आर्टिस्ट है.

Dheeraj Verma - Jim Lee - DC FanDome

दोनों के बीच में क्या बातें होंगी ये देखना बड़ा ही बेहतरीन होने वाला है. उनके बेमिसाल आर्टवर्क का हर कोई दीवाना है और इसे आप बिलकुल मिस नहीं करना चाहेंगे. DC FanDome एक ग्लोबल इवेंट है और ऐसे कार्यक्रम रोज़ रोज़ नहीं होते. आप इसे DC FanDome के पोर्टल पर जाकर भी चेक कर सकते है और अपने सारणी में जोड़ सकते है.

देखें बैटमैन, वंडर वुमन और जस्टिस लीग के मूवी ट्रेलर्स – DC FanDome पर.

Lady Death - Superman
कार्यक्रम
  • इसे आप DC FanDome के ‘यू वर्स’ नामक टैब पर देख सकते है.
  • ये दिनांक 12 एवं 13 सितंबर को उपलब्ध रहेगा
  • दिन शनिवार/रविवार और समय 10.30 PM

उम्मीद है कॉमिक्स प्रेमियों को कॉमिक जगत के दिग्गजों ये जुगलबंदी जरूर पसंद आएगी, आभार – कॉमिक्स बाइट!

क्रेडिट्स: DC Comics, Jim Lee , Dheeraj Verma, Anadi Abhilash

The Battle of Gettysburg: Spilled Blood On Sacred Ground (Graphic Battles of the Civil War) Paperback

The Battle of Gettysburg: Spilled Blood On Sacred Ground (Graphic Battles of the Civil War) Paperback - Dheeraj Verma

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

4 thoughts on “Jim Lee And Dheeraj Verma (DC FanDome)

Leave a Reply

error: Content is protected !!