कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

COMICS BYTE NEWS
Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में आप सभी पाठकों का स्वागत है
कॉमिक्स इंडिया (Comics India – Tulsi Comics)

कॉमिक्स इंडिया के नए सेट ४ की घोषणा के साथ ही एक बात ये भी निकल के आई है की क्या आप तुलसी बिग साइज़ कॉमिक्स को वापस देखना चाहते है वो भी मौलिक रूप में या फिर उसका मध्यम रूपांतरण देखना चाहते है जैसा की अभी फिलहाल प्रिंट में है. कॉमिक्स इंडिया के फेसबुक ग्रुप में एक पोल का भी आयोजन किया गया है ताकि पाठकों एवं कॉमिक्स प्रेमियों का मन टटोला जा सके. साथ ही नॉवेल्टी के रूप में योशो, योगा और मिस्टर इंडिया के भी दर्शन हुए जिसे कॉमिक्स सेट ३ के साथ फ्री दिया जाएगा. इसे आप बाद में कॉमिक्स इंडिया के वेबसाइट से भी आर्डर कर सकते है अलग से! “Are you guy’s excited for Big Tulsi Comics Reprints?“. हमें कमेंट सेक्शन में बताएं!

Tulsi Comics - Comics India
Novelty Items - Yoga, Mr. India And Yosho
तुलसी कॉमिक्स / कॉमिक्स इंडिया
Shout Out – धीरज वर्मा (Dheeraj Verma)

दोस्तों भेड़िया के जनक और राज कॉमिक्स से लेकर विदेशी कॉमिक्स इंडस्ट्री तक में छा जा जाने वाले आर्टिस्ट श्री धीरज वर्मा के ‘यू ट्यूब‘ चैनल से आज ही जुड़े. उनके चैनल पर आप उन्हें सुन सकते है और उनसे चित्रकला की बारीकियाँ भी सीख सकते है. उनके नाम के उपर क्लिक करके आप उनका चैनल विजिट कर सकते है और नीचे संलग्न सैंपल विडियो भी देख सकते है.

फिक्शन कॉमिक्स (Fiction Comics)

फिक्शन कॉमिक्स ने अगस्त महीने की रूप रेखा घोषित कर दी है. अब आप वहां से अन्य प्रकाशनों की कॉमिक्स भी आर्डर कर सकते है जिनमें – बुल्सआई प्रेस, कॉमिक्स इंडिया – तुलसी कॉमिक्स, रीगल पब्लिशर्स – फैंटम शामिल है.

बुल्सआई प्रेस, कॉमिक्स इंडिया - तुलसी कॉमिक्स, रीगल पब्लिशर्स - फैंटम

इसके अलावा भी फिक्शन कॉमिक्स अपने सेट 11 को भी उपलब्ध कराने जा रही है जिसमें – अमन क्रांति, भारतमाता, अमावस अनटोल्ड और नागोरी (भूताल सीरीज) शामिल है. देखियें सेट ११ की एक झलक –

फिक्शन कॉमिक्स सेट 11
बुल्सआई प्रेस (Bullseye Press)

जैसा की हमने आपको पहले भी बताया था की बुल्सआई प्रेस जल्द ही ड्रैकुला के उपर कॉमिक्स/ग्राफ़िक नॉवेल लेकर आने वाले है और आज सभी पाठकों का ड्रैकुला के दर्शन भी मिल गए है. इस पिन अप पर चित्रकारी की है सुशांत पंडा जी ने और कलर इफ़ेक्ट दिए है बसंत पंडा जी ने. कहानीकार है श्री सुदीप मेनन जी और लोगों में इस बात का उत्साह भी देखा गया है की बुल्सआई ‘ड्रैकुला’ को किस तरह से इस्तेमाल करेगी. जैसा की एक संवाद या कैप्शन उन्होंने लिखा है –

उसे गुमान था की कोई भी ज़िंदा इंसान उसे भारत पर कब्जा करने से नहीं रोक सकता। लेकिन उसे क्या पता था की उसका सामना एक ऐसे दुश्मन से होगा जो ना तो ज़िंदा था और ना ही इंसान।

जल्द आ रहा है – ड्रैकुला
ड्रैकुला - दि बैटल ऑफ़ थ्री किंग्स
ड्रैकुला – द बैटल ऑफ़ थ्री किंग्स

ड्रैकुला पर कॉमिक्स बाइट का शानदार लेख पढ़ना ना भूलें – ड्रैकुला – कॉमिक्स इंडस्ट्री का सबसे डरावना खलनायक

चाचा चौधरी By निखिल प्राण (Chacha Choudhary)

हाउ तो ड्रा चाचा चौधरी? ‘कार्टूनिस्ट प्राण’ कृत चाचा चौधरी को कैसे बनाएं? जी हाँ ये हमें दिखाएँगे प्राण जी के सुपुत्र स्वयं श्री निखिल प्राण जी. डिजिटली चाचा जी का स्केच बनाना बहोत ही आसान है और निखिल जी अपने विडियो में इसे स्टेप बाय स्टेप बताते है. विडियो को देखने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिये – चाचा चौधरी बाय निखिल प्राण

चाचा चौधरी - प्राण फीचर्स
याली ड्रीम क्रिएशन्स (Yali Dream Creations)

वैसे तो कॉमिक्स बाइट के न्यूज़ टैब पर इसकी विस्तार में जानकारी है पर जो पाठक ये नहीं जानते उन्हें मैं एक बार फिर बता दूँ की याली ड्रीम के प्रकाशित हो चुके ग्राफ़िक नॉवेल “रक्षक” के उपर बॉलीवुड के स्थापित निर्माता-निर्देशक श्री संजय गुप्ता एक फिल्म बनाने जा रहे है जिसके पटकथा लेखन की शुरुवात भी हो चुकी है. कॉमिक्स के मूल कहानीकार श्री शामिक दासगुप्ता भी पटकथा पर कार्य कर रहे है और सबसे बड़ी खबर ये की रक्षक के किरदार में और कोई नहीं बल्कि अभिनेता जॉन अब्राहम स्वयं कैप्टेन आदित्य शेरगिल के रूप में दिखेंगे (Not Confirmed Yet But Rumors Are There**).

रक्षक - याली ड्रीम क्रिएशन्स
होली काऊ (Holy Cow Entertainment)

होली काऊ ने अपने आगामी ग्राफ़िक नॉवेल ‘ऑपरेशन डीकेय वॉल्यूम 1‘ का एक पेज शेयर किया जिस पर श्री गौरव श्रीवास्तव ने पेंसिलिंग की है और प्रसाद पटनाईक ने रंग सज्जा. इस कहानी को लिख रहे है आश्विन कल्माने जी जिन्हें बुल्सऑई प्रेस (Adhira-Mohi) के पाठक जरुर पहचानते होंगे. देखिये एक झलक –

ऑपरेशन डीकेय वॉल्यूम 1
कॉमिक्स थ्योरी (Comix Theory)

कॉमिक्स थ्योरी के अंतर्गत शुरू हुए – ‘इंडियन कॉमिक्स फण्ड रेसर एंड एक्शन प्लान 2020‘ के कार्यक्रम में अब आपको बहोत जल्द देखने को मिलेगी एक अनोखी शोर्ट फिल्म सीरीज जिसका नाम है – “कॉमिक्स मेरी जान“. कॉमिक्स जगत से जुड़े कई क्रिएटिव इस पहल से जुड़े हुए है और उम्मीद है कॉमिक्स प्रेमियों को कुछ अच्छा देखने को मिलेगा एवं व्यंग का तड़का इसे रोचकता भी प्रदान करेगा. अन्य विभिन्न प्रोग्रामों पर विस्तृत जानकारी वेबसाइट पर दी गई है!

विजिट करें COMIX THEORY
कांटेक्ट
: 9716960402
एडिटर / क्रिएटिव हेड : शम्भू नाथ महतो

कॉमिक्स मेरी जान
मंगल पांडे (Mangal Pande)

प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महानायक “मंगल पांडे” की आज जन्मतिथि है. उनके अतुलनीय योगदान के उपकार को भारत भूमि कभी भुला ना पायेगी, मंगल पांडे जैसे वीर महापुरुष विरले ही जन्म लेते है, ऐसी वीर हुतात्मा को कॉमिक्स बाइट की टीम नमन करती है. अमर चित्र कथा ने मंगल पांडे के उपर चित्रकथा भी प्रकाशित की जिसे आप खरीद सकते है (इमेज पर क्लिक करें) और अपने आस पास के लोगों को उनके बलिदान के बारे में बता कर जागरूकता पैदा कर सकते है. जय हिन्द, जय भारत!

मंगल पांडे - अमर चित्र कथा
मूर्खिस्तान – सुखवंत कलसी (Moorkhistaan)

नन्हे सम्राट का मूर्खिस्तान अब यू ट्यूब पर भी उपलब्ध है. सुनियें श्री सुखवंत कलसी जी चुटीले व्यंग सम सामायिक घटनाओं पर वो भी एनिमेटेड प्रारूप में. आज ही उनके हंसी के पटाखों को खरीद लीजिये, मेरा मतलब चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिये क्योंकि आपको तो पता ही हैं ना की मूर्खिस्तान में दिमाग का इस्तेमाल करना कानूनन जुर्म है!

ऑफिसियल DC Comics फ़्रिज मैगनेट – नीचे से खरीदें
DC Comics Fridge Magnet - Official 
Amazon
DC Comics Fridge Magnets - Official

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply