आर्ट क्लास: बेबी ग्रूट को बनाना कितना आसन है?

मित्रों वैसे तो कॉमिक्स बाइट की टीम हमेशा कुछ नया और अच्छा आप लोगों के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए प्रयत्नशील रहती है और क्योंकि फिलहाल अभी सब लोग घर में ही है तो क्यों ना आपके अंदर के आर्टिस्ट को बाहर निकला जाये और कुछ बनाया जाये. ये कोई बहोत मुश्किल काम नहीं और आप इसे बड़ी आसानी से बना भी सकते है, तो देर किस बात की चलिये पेंसिल, पेपर, कटर और रबर के साथ हो जाइये तैयार और अपने घर के बच्चों को भी तैयार कीजिये क्योंकि आज हम सीखेंगे “बेबी ग्रूट” को बनाना!

साभार: मार्वल

मार्वल ने हाल ही में अपने इन्स्टाग्राम के अकाउंट पर इसका 20 मिनिट का विडियो लॉग शेयर किया है, जिसमे बड़ी बारीकी से बेबी ग्रूट के किरदार को बनाना बताया गया है, आप भी इस वीडियो के माध्यम से खुद या अपने परिवार के बच्चों को चित्रकारी के लिए प्रेरित कर सकते है और इससे बेहतर सदुपुयोग क्या हो सकता है लॉकडाउन में? वैसे भी प्रधानमंत्री जी और प्रसाशन की बात मानिये, बेवजह घरों से बाहर न निकलें, कोरोना से निपटने का सबसे बेहतर उपाय यही है.

कुछ लोग ये भी पूछेंगे की बेबी ग्रूट क्या बला है? बस मार्वल फैन्स को छोड़कर!. जी “बेबी ग्रूट” मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की एक फिल्म “गार्डियन ऑफ़ द गैलेक्सी” के पहली कड़ी में दिखा था एवं फिल्म के अंत में उसकी मौत हो जाती है लेकिन क्योंकि उसकी प्रजाति एक पेड़ की है तो फिल्म की अगली कड़ी में उससे गमले में लगा दिखाया जाता है, जहाँ वो अपना पूर्ण शरीर प्राप्त करने के चरण में है, फिल्म में उसका बकायदा एक डायलॉग है जो फैन्स में खासा लोकप्रिय है, जब वो कहता है – “ऑय ऍम ग्रूट“. ये स्पेशल इफेक्ट्स से बनाया हुआ किरदार है जिससे अपनी आवाज दी है हॉलीवुड के मशहूर कलाकार “विन डीजल” ने, आपकी सुविधा के लिए उसका एक चित्र भी नीचे संलग्न है.

साभार: मार्वल

अब जब आप जान गए है की बेबी ग्रूट कौन है तो फिर जल्दी से नज़र डालते है इस विडियो पर. इससे सीखकर आप कुछ बनाईये और हमारे कमेंट सेक्शन में पोस्ट कीजिये या कॉमिक्स बाइट को ईमेल (comicsbyte@gmail.com), क्या पता लॉकडाउन खतम होने के बाद आपको हमारी टीम कांटेक्ट करे और हो सकता है आप कुछ इनाम भी जीत जाएँ. तो अब और देर नहीं, देख डालिए इस विडियो को और मौका दीजिये अपने अंदर के कलाकार को.

बेबी ग्रूट का स्केच बनाते हुए ब्रयान क्रोस्बी
साभार: मार्वल

विडियो क्रेडिट्स के लिए मार्वल के इन्स्टाग्राम अकाउंट का शुक्रिया और उनके आर्टिस्ट ब्रायन क्रॉस्बी का भी जो की क्रिएटिव डायरेक्टर है मार्वल थीम्ड एंटरटेनमेंट के, वो एक डिज्नी आर्टिस्ट भी रह चुके है, डूडलर है एवं फैन इवेंट्स में शिरकत करते रहते है। उनका फलसफा है “कुछ कूल करने की कोशिश करते रहो”.

उम्मीद है आपको ये नए प्रकार की जानकारी पसंद आई होगी, आगे भी बने रहे कॉमिक्स बाइट के साथ – नमस्कार!

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!