स्पेशल कलेक्टर्स एडिशन – राज कॉमिक्स बाय मनीष चंद्र गुप्ता (Special Collectors Edition – Raj Comics By Manish Chandra Gupta)

एक अर्से के बाद राज कॉमिक्स बाय मनीष चंद्र गुप्ता के खेमे में तेजी आई हैं! अब ये खेमा क्या बला हैं? तो भाई खेमा वेमा कुछ नहीं हैं राज कॉमिक्स अब तीन डिवीज़न में बाँट दी गई हैं और संजय जी एवं मनोज जी के बाद अब मनीष जी भी अपनी कोशिशों में सफल हुए हैं। कॉमिक्स प्रशंसकों को सस्ती कॉमिक्स दिलवाने में उनकी बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका रही हैं एवं अब पाठक ये निर्धारित कर सकते हैं की उन्हें किस पब्लिकेशन से कितने मूल्य की कॉमिक्स लेनी हैं। मनीष जी बड़े आकर में बढ़िया क्वालिटी की कॉमिक्स ला रहें हैं, हालाँकि उनकी गति धीमी हैं लेकिन शायद अब उसमें भी तेज़ी देखने को मिलेगी। डोगा के विभिन्न डाइजेस्ट अब पुस्तक विक्रेताओं तक पहुँच रहें हैं और बहुत जल्द ये पाठकों के संग्रह में शामिल भी हो जाएंगे। बहरहाल अब पेपरबैक्स के साथ मनीष जी हार्डकवर्स भी पाठकों के समक्ष प्रतुस्त करने वालें हैं जिसके प्री-आर्डर अब सभी विक्रेताओं के पास उपलब्ध हैं।

Doga Special Collectors Edition - Raj Comics By Manish Gupta
Doga Special Collectors Edition – Raj Comics By Manish Gupta

डोगा संग्राहक संस्करण में कुल 8 सेट आने वालें हैं जिसका कुल मूल्य 1800/- रूपये होगा। स्टॉक लिमिटेड हैं और क्वालिटी लाजवाब, इनके साथ किसी नॉवेल्टी की घोषणा नहीं की गई हैं। प्रकाशन तिथि 25 जुलाई के आस-पास बताई जा रही हैं। इसके बाद उन्होंने बताया की राज जनरल कॉमिक्स के सेट का भी हार्डकवर एडिशन लाया जायेगा।

Raj Comics General Set - Special Collectors Edition - Raj Comics By Manish Gupta
Raj Comics General Set – Special Collectors Edition – Raj Comics By Manish Gupta

राज कॉमिक्स जनरल सेट के संग्राहक संस्करण में कुल 7 हार्डकवर आने वालें हैं जिसका कुल मूल्य 1680/- रूपये होगा। इनका प्री-आर्डर भी पाठक पुस्तक विक्रेताओं को अब प्रेषित कर सकते हैं। अब गुणवत्ता में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे और जाहिर हैं इससे बाजार में प्रतियोगिता भी बढ़ेगी। नए कॉमिक्स की बात अलग हैं लेकिन इन रीप्रिंट कॉमिकों को लेकर बड़ा ही बेहतरीन उत्साह पाठकों के बीच देखा गया हैं और मनीष जी ने स्वयं इस बात की जानकारी दी हैं।

Manish Gupta - Paper & Quality Changes
Manish Gupta – Paper & Quality Changes

खैर एक कॉमिक्स पाठक के रूप में यह अच्छा मौका हैं अपने संकलन में इजाफ़ा करने का और डोगा एवं राज जनरल सेट से मुखातिब होने का, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Marvel Comics | X-Men Comics | Ultimate X-Men

Marvel Comics | X-Men Comics | Ultimate X-Men

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!