डैजलिंग यूनिवर्स ऑफ़ सुपर कमांडो ध्रुव – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Dazzling Universe Of Super Commando Dhruva – Raj Comics By Manoj Gupta)

सुपर कमांडो ध्रुव ईयर – 2022: इस वर्ष को सुपर कमांडो ध्रुव के प्रसंशकों के लिए यादगार माना जाएगा। पहले वर्ष का डेडिकेटेड कैलंडर, उसके बाद ध्रुवोदय का कलेक्टर बॉक्स सेट जिसमें ध्रुव की 25 क्लासिक कहानियों का संग्रह था, या फिर शक्तिरूपा यथारूप और उसका संग्राहक संस्करण जहाँ खास श्री अनुपम सिन्हा जी द्वारा बनाया गया स्पेशल स्केच था। सभी उत्पादों ने कॉमिक्स पाठकों का मन मोह लिया पर पाठक अब प्रेमग्रंथ की डिमांड भी कर रहें थें लेकिन उन्हें अभी देखना था – ‘एक अनोखा और अलग यूनिवर्स’, जी हाँ मार्वल कॉमिक्स के तर्ज पर एक ‘व्हाट इफ़’ स्टोरी आर्क जहाँ फिर से टटोला जाने वाला था सुपर कमांडो ध्रुव के शुरुवाती जीवन को जिसने उसे बनाया राजनगर का सबसे चहेता सुपरहीरो। मनोज जी इस बात की घोषणा अपने आधिकारिक ग्रुप में भी की –

Manoj Gupta - Raj Comics
Manoj Gupta – Raj Comics

इसका विज्ञापन पृष्ठ देखने में बड़ा ही आकर्षक हैं जहाँ सुपर कमांडो ध्रुव के सभी मित्रों और खलनायकों को देखा जा सकता हैं। इसे बनाया हैं अनुपम जी ने जिसे देखकर कई पाठकों में आश्चर्य और चौंकने वाली अनुभूति दिखी हैं। कहानी एवं चित्र श्री अनुपम सिन्हा जी के करकमलों द्वारा ही सुशोभित होने वाले हैं। यह विज्ञापन भी इतना शानदार बना हैं की आपको मैंने मारा ध्रुव की याद आ जाएगी, नब्बें के दशक के क्लासिक विज्ञापन के तर्ज पर अनुपम जी द्वारा बनाए इस ‘एड पेज’ ने बस आग ही लगा दी हैं। नास्टैल्जिया की किक में भी कई प्रशंसक डूबते दिखे और कुछ अभी से इसके भागों की चर्चा में व्यस्त हो गए की क्या होने वाला हैं या क्या हो सकता हैं? वाकई में सप्ताहंत की इससे बेहतर शुरुवात और क्या होगी। कॉमिक्स के 16 भाग होंगे जिसमे 17’वां भाग एक फिनाले होगा, इस एपिक शोडाउन के लिए क्या कैडेट्स तैयार हैं?

Dazzling Universe of Super Commando Dhruva - Raj Comics By Manoj Gupta
Dazzling Universe of Super Commando Dhruva – Raj Comics By Manoj Gupta

जैसा की एक साझा किए गये पृष्ठ से समझ आ रहा हैं दो ‘डिवाइन बीइंग’ – श्रीमंत और सहमंत आपस में कुछ विचार विमर्श कर रहें होते हैं जहाँ पराशक्ति वाले मानवों की तुलना सामान्य मानवों से की जा रही हैं एवं यहाँ सुपरहीरोज की बात हो रही हैं। लेकिन इस बात-चीत के मध्य कुछ ऐसी परिस्तिथियाँ बनती हैं जो सुपर कमांडो ध्रुव के जीवन में बदलाव डाल सकती हैं या कहूँ डालने वाली हैं और यह एक ऐसा भविष्य दिखाएगी जिससे पाठक अभी तक रूबरू नहीं हुए हैं। क्या इन बदले कारकों के बाद भी ध्रुव बन पाएगा एक बार फिर – “सुपर कमांडो ध्रुव”, इंतज़ार करें ‘डेजलिंग यूनिवर्स ऑफ़ ध्रुव’ का राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के सौजन्य से।

Dazzling Universe of Super Commando Dhruva - Raj Comics By Manoj Gupta - Anupam Sinha
Dazzling Universe of Super Commando Dhruva – Raj Comics By Manoj Gupta
Art – Anupam Sinha

राज कॉमिक्स द्वारा लिए गए इस फैसले का स्वागत सभी कॉमिक्स प्रेमियों ने ह्रदय से किया हैं और आशा करते हैं की यह सत्रह भागों की श्रृंखला शानदार, जानदार और बेजोड़ सीरीज के रूप में एक मील का पत्थर साबित होगी, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Nagraj Complete Set of All 32 General Comics | Raj Comics

Nagraj Complete Set of All 32 General Comics | Raj Comics

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!