राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता – संग्राहक अंक और रीप्रिंट्स (Raj Comics By Manoj Gupta – Collectors Edition And Reprints)

नमस्कार मित्रों, वीकेंड की शुरुवात हो चुकी हैं और इसे धमाकेदार बनाने एवं कॉमिक्स प्रसंशकों के संग्रह को और बढ़ाने के लिए राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता ने कमर कस ली हैं। कॉमिक्स जगत के अद्वितीय आर्टिस्टों का शानदार चित्रांकन इस बार आपकों इन सब संग्राहक अंकों के आवरण पर देखने को मिलेगा जिसमें दिग्गज कलाकार श्री दिलीप कदम जी, श्री अनुपम सिन्हा जी और श्री विनोद कुमार जी शामिल हैं। नागराज, सुपर कमांडो ध्रुव, तौसी और एंथोनी के भी प्रथम अंक इस प्री आर्डर पर उपलब्ध हैं।

Maine Mara Dhruv Ko - Raj Comics - Hardcover
मैंने मारा ध्रुव को – संग्राहक संस्करण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

‘मैंने मारा ध्रुव को’ स्पेशल कलेक्टर्स एडिशन में मैंने मारा ध्रुव श्रृंखला के 3 कॉमिक्स हैं और इसका आवरण पुराना ही इस्तेमाल हैं। इसका मूल्य रखा गया है 449/- रूपये और इसके साथ अतिरिक्त पृष्ठ, 1 स्टाम्प स्टीकर, 1 एक्शन स्टीकर, एमडीएफ फ्रिज मैगनेट, 1 आर्ट कार्ड, 2 स्मार्टफ़ोन स्टीकर एवं एक बुकमार्क मुफ्त दिया जा रहा हैं। पेश है पाठकों के लिए संग्राहक संस्करण का फुल स्प्रेड कवर पेज –

Maine Mara Dhruv Ko - Raj Comics - Cover
मैंने मारा ध्रुव को – संग्राहक संस्करण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इसके बाद बात करेंगे ‘सम्पूर्ण अग्रज‘ के संग्राहक संस्करण की जहाँ अनुपम-विनोद की जोड़ी आपका मन मोह लेगी। 3 कॉमिक्स की इस श्रृंखला को पाठकों का भरपूर प्रेम मिला था जिसे बाद में कई बार पुनःमुद्रित किया गया और हमेशा इसे प्रसंशकों ने हाँथों हाँथ लिया।

Sampoorn Agraj - Raj Comics - Hardcover
सम्पूर्ण अग्रज – संग्राहक संस्करण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

स्पेशल कलेक्टर्स एडिशन में अग्रज श्रृंखला के 3 कॉमिक्स हैं और इसका आवरण तो देखते ही बन रहा हैं, यही है हमारा बचपन, यही है कॉमिक्स जिसे हम पहचानते हैं। इसका मूल्य रखा गया है 669/- रूपये और इसके साथ पाठकों को मिलेगा आकर्षक बॉक्स एवं अतिरिक्त पृष्ठ, 1 स्टाम्प स्टीकर, 1 एक्शन स्टीकर, एमडीएफ फ्रिज मैगनेट, 1 आर्ट कार्ड, 2 स्मार्टफ़ोन स्टीकर एवं एक बुकमार्क मुफ्त दिया जा रहा हैं। पेश है पाठकों के लिए संग्राहक संस्करण का फुल स्प्रेड कवर पेज –

Sampoorn Agraj - Raj Comics - Hardcover
सम्पूर्ण अग्रज – संग्राहक संस्करण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

पाताल सम्राट तौसी एक बार फिर आ चुका है एक नए स्वरुप में। उसके प्रथम अंकों को लेकर पहली बार संग्राहक अंक लाया जा रहा हैं और इसके आवरण को बनाया है कॉमिक बुक लीजेंड श्री दिलीप कदम जी ने जिन्होंने तौसी और तुलसी कॉमिक्स के लिए काफी काम किया है और उनकी कूंची को दोबारा तौसी बनाते देखना सुकून देता हैं।

Paatal Samrat Tausi - Raj Comics - Hardcover
पाताल सम्राट तौसी – संग्राहक संस्करण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

स्पेशल कलेक्टर्स एडिशन में पाताल सम्राट तौसी श्रृंखला के 10 कॉमिक्स हैं और इसका आवरण तो दर्शनीय बना हैं। इसका मूल्य रखा गया है 999/- रूपये और इसके साथ पाठकों को मिलेगा गोल्ड गिल्डेड पृष्ठ, आकर्षक बॉक्स एवं बोनस पृष्ठ, 1 स्टाम्प स्टीकर, 1 एक्शन स्टीकर, एमडीएफ फ्रिज मैगनेट, 1 आर्ट कार्ड, 2 स्मार्टफ़ोन स्टीकर एवं एक बुकमार्क मुफ्त दिया जा रहा हैं। पेश है पाठकों के लिए संग्राहक संस्करण का फुल स्प्रेड कवर पेज –

Paatal Samrat Tausi - Raj Comics - Cover
पाताल सम्राट तौसी – संग्राहक संस्करण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

नागराज स्पेशल सेट 6 की घोषणा भी इसी के साथ की गई हैं और क्लासिक नागराज के प्रसंशकों के लिए यही झूमने और जश्न मानाने का मौका हैं क्योंकि कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री प्रताप मुल्लिक का मुरीद भला कौन सा नब्बें के दशक का पाठक नहीं होगा। सभी कॉमिक्स राज कॉमिक्स विशेषांक हैं जिन्हें पुराने पाठक काफी पसंद करते हैं।

Nagraj Special Set 6 - Raj Comics Specials
नागराज स्पेशल सेट 6
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

एकल अंकों का मूल्य है 120/- रूपये और इनकी पृष्ठ संख्या हैं 64। हर अंक के साथ स्मार्टफ़ोन स्टीकर मुफ्त हैं।

कॉमिकों की सूची –

  • नागराज और नगीना
  • नागराज और मिस किलर
  • नागराज और तूतेनतू
  • नागराज और अदृश्य हत्यारा
  • नागराज और कांजा
  • नागराज और पापराज
  • विजेता नागराज
  • विसर्पी की शादी

नागराज जहाँ शादी करने चल पड़ा हैं तो बिना गाजे बाजे के कैसी बारात और कैसा विवाह! इसीलिए उसकी शादी में बजेगा ‘क्रो-संगीत’ जिसे बजाएंगे जिंदा-मुर्दा एंथोनी गुंजालवेज। ठंडी आग से अपराधियों को अपना काल बनाने अपने पालतू कौवे प्रिंस के साथ आ धमकेगा हर उस दरवाजे पर जहाँ बजेगा क्रो-संगीत। एंथोनी के प्रथम अंक तो दिखाई भी नहीं पड़ते ऐसे में इनका पुन: मुद्रण बड़ा ही तारीफ़ योग्य कदम कहा जाएगा।

Anthony - Origin Set - Raj Comics
एंथोनी ओरिजिन
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

एकल अंकों का मूल्य है 70/- रूपये और इनकी पृष्ठ संख्या हैं 32। इन अंकों के साथ कोई भी स्टीकर मुफ्त नहीं हैं।

कॉमिकों की सूची –

  • कांव-कांव
  • प्रिंस क्रो
  • क्रो संगीत
  • एंथोनी
  • तेरा कफ़न
  • ऐनी
  • उठ मुर्दे इंसाफ कर
  • मेरा भगवान

आर्डर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है और सभी पुस्तक विक्रेताओं के पास 10% की छूट भी उपलब्ध हैं –

क्या हुआ हैं आप पर भी वीकेंड का वार? जी बिलकुल हुआ हैं और पाठकों को बहुत दुविधा होने वाली हैं की क्या मंगवाए और क्या नहीं क्योंकि अग्रज तो संग्रह में होना बनता है बॉस!! और दिलीप कदम जी का आवरण? सच हैं मन ना माने, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Raj Comics | Chamatkari Bhokal Series | Collection of 8 Comics

Raj Comics| Chamatkari Bhokal Series | Collection of 8 Comics

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!