नवम्बर माह में प्रकाशित कॉमिकों की लिस्ट (List of comics published in November 2020)

नमस्कार, विगत माह में प्रकाशित की गई कॉमिक्स (नई, प्री आर्डर या रीप्रिंट) की सूची इस विशेष पोस्ट द्वारा सभी मित्रों से साझा की जा रही है. इस पोस्ट का मंतव्य ये है की जिन भी कॉमिक्स पाठकों ने या प्रशंसकों ने इन कॉमिक्स को नहीं खरीदा है वह इस पोस्ट के द्वारा उन सभी कॉमिकों को एक जगह प्राप्त कर सकते है और अपने पसंद के प्रकाशकों/विक्रेताओं से उन्हें मंगवा सकते है.

राज कॉमिक्स नई और रिप्रिंट्स (Raj Comics New & Reprints) (NEW – REPRINTS)

इस माह राज कॉमिक्स द्वारा परकाशित ‘सर्वरण‘ जो की सर्वनायक श्रृंखला का अगला भाग भी है बाज़ारों में पुस्तक विक्रेअताओं और पाठकों तक पहुचीं. इस कॉमिक्स का इंतज़ार सभी को बड़े बेसर्ब्री से था और कुछ पाठकों के अपेक्षाओं पर यह खरी नहीं उतरी तो कुछ को कहानी के अनुरूप सही लगी. खैर, अगर आप पिछले कुछ वर्षों से सर्वनायक श्रृंखला पढ़ रहें है तो इसे अपने कलेक्शन में ज़रूर शामिल कर लें.

Sarvnayak-Series-Sarvran
सर्वरण आवरण – सर्वनायक श्रृंखला
राज कॉमिक्स

कॉमिक्स खरीदने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिए – राज कॉमिक्स

इनके अलावा भी राज कॉमिक्स के सुपर सितारे श्रीमान ‘सुपर कमांडो ध्रुव’ के दो पुनर्मुद्रित कॉमिक्स ‘‘ध्रुव हत्यारा है एवं शहंशाह’‘ भी पाठकों तक पहुंचे. इनमें से कुछ काफी लंबे समय से बाज़ारों में अनउपलब्ध थीं और इन्हें अब अपने मौलिक संस्करण में ग्लॉसी पृष्ठों पर छापा गया है. अगर आप राज कॉमिक्स के पुराने स्वाद को ‘मिस’ कर रहें है तो इन्हें जरुर पढ़ें.

 Dhruva-Hatyara-Hai-And-Shehanshah
‘ध्रुव हत्यारा है’ एवं ‘शहंशाह’
राज कॉमिक्स
टिंकल (Tinkle) (NEW)

दिवाली के उपलक्ष्य में टिंकल ने ‘हॉलिडे स्पेशल’ और ‘टिंकल गोल्ड’ के नाम से दो पेपरबैक प्रकाशित किए थे. ‘टिंकल गोल्ड’ तो संग्राहक संस्करण है और बहुत ही सीमित संख्या में छापे गए है. अंकल पै के प्रसंशकों और अमर चित्रकथा के कलेक्टर्स के पास भी ये जरुर होनी चाहिए. अगर आप इन्हें मंगवाना चाहें तो हैलो बुक माइन के पोर्टल से आप इन्हें मंगवा सकते है.

Order Now: Hello Book Mine

Tinkle-Special-Collectors-Edition
Tinkle Special Editions
कॉमिक्स इंडिया (Comics India) (PREORDER)

बीते माह में कॉमिक्स इंडिया ने तुलसी कॉमिक्स के बड़े आकर के कॉमिक्स को भी पहली बार अपने पाठकों तक पहुँचाने की चेष्टा की. नब्बें के दशक में इनका काफी अच्छा ‘क्रेज’ था और इन्हें दुबारा देखना सुखद है. कॉमिक्स का नाम है “आग का बेटा – योशो” एवं इसके साथ अंगारा की दो जनरल कॉमिक्स भी आएंगी जिनका नाम है ‘काला दानव‘ और “ऑपरेशन अंगारा“. अगर आपने इनका आर्डर प्रेषित नहीं किया तो आप इन्हें कॉमिक्स इंडिया के वेबसाइट से मंगवा सकते है.

Order Now: कॉमिक्स इंडिया (Comics India)

Comics-India-6th-Set
कॉमिक्स इंडिया – तुलसी कॉमिक्स
बुल्सआई प्रेस (Bullseye Press) (NEW)

एक लंबे अंतराल के बाद आपके समक्ष एक बार फिर हाज़िर है ‘अधिरा मोही’ अपने अगले संस्करण के साथ. कॉमिक्स हमेशा की तरह ‘हिंदी एवं अंग्रेजी’ दोनों भाषा में उपलब्ध है और इस बार अधिरा मोही का सामना होगा “लुटरे, हैवान और कुछ खौफनाक रहस्यों से”. बुल्सआई प्रेस पिछले कुछ वर्षों से कॉमिक्स के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रही है. अगर आप भी ‘अधिरा-मोही’ के प्रशंसक है तो इन्हें जरुर मंगवाइए और साथ ही 4 जबरदस्त मैग्नेटिक स्टीकर भी.

Order Now: Bullseye Press

Bullseye-Press-Adhira-Mohi-Cover
अधिरा मोही – लुटरे, हैवान और खौफनाक रहस्य
बुल्सआई प्रेस – कॉमिक्स और मैगनेट स्टीकर्स
रीगल पब्लिशर्स (Regal Publishers) (NEW)

रीगल पब्लिशर्स ने अपने तीसरे सेट की घोषणा भी पिछले माह की थी और यह पाठकों तक पहुँच भी रही है. क्रिसमस के उपलक्ष्य में ‘फैंटम’ की 4 कहनियाँ जो आपका मनोरंजन करेगी. रीगल पब्लिकेशन ने अपनी गुणवत्ता पर ध्यान दिया है और इसमें सुधार भी हुआ है एवं अगर आप चलते फिरते प्रेत के प्रशंसक है तो रीगल कॉमिक्स के यह जबरदस्त कॉमिक्स आपके संग्रह में ज़रूर होने चाहिए. टेम्पलेट पर सारी जानकारी दी गई है और आप दिए गए नंबर पर संपर्क करके इन्हें मंगवा सकते है.

Regal-Comics-The-Phantom-Set-3
The Phantom SET 3 – Regal Publishers Christmas Special
Regal Comics
अमर चित्र कथा (Amar Chitra Katha) (NEW)

अमर चित्र कथा ने दीपावली के अवसर पर “Demons Vs Devas” और उसके बाद “The Annoying Ant and Other Stories from Around India” नामक कॉमिक्स अपने ‘ACK’ एप्प और अमेज़न किंडल पर पठन पाठन के लिए उपलब्ध है. आप इन्हें वहां जाकर पढ़ सकते है – अमर चित्र कथा कॉमिक्स

कॉमिक्स आ रहीं है, इनकी संख्या भी अधिक है. कई और पब्लिकेशन है जिनकी हमें जानकारी नहीं है पर हम कोशिश कर रहें है की सभी प्रकाशकों के विवरण आप पाठकों तक पहुंचाए जाएं और अगर आपने अभी तक इनमें से कोई कॉमिक्स आर्डर नहीं की है तो आज ही करें, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

ASHOKA – The Mauryan Emperor

ASHOKA - The Mauryan Emperor

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!