कचरापेटी – डोगा – राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता (Kachrapeti – Doga – Raj Comics by Sanjay Gupta)

नमस्कार दोस्तों, वैसे तो डोगा के नाम से मुंबई अंडरवर्ल्ड का हर अपराधी खौफ़ खाता हैं, उसके क़दमों के आहट से ही मुजिरिमों के हाँथ सर्द पड़ जाते हैं, उसके बंदूक से निकले बारूद से माफ़िया जगत थर्राता हैं और उसके वार से समस्यओं का जड़ से खत्म होना निश्चित माना जाता हैं! लेकिन इस पत्थरदिल क्राइम फाइटर का हृदय क्या बचपन से ऐसा था? क्या हुआ था उसके साथ की समस्त समाज की बुराइयाँ उसके सीने में लावा का रूप बन चुकी थीं? आखिर क्यूँ फेंक दिया गया था उसे कूड़े पर? और कौन सी थीं वो “कचरापेटी” जहाँ से डाकू हलकान सिंह ने उसे उठाया था? ‘संजय गुप्ता पेश करते हैं‘ – डोगा के दर्दनाक बचपन को टटोलने और आप सभी के समक्ष डोगा की ‘रक्तकथा‘ का पहला भाग लेकर जिसका नाम हैं ‘कचरापेटी’!!

Kachrapeti - Doga - Raktkatha - Raj Comics
Kachrapeti – Doga – Raktkatha
Raj Comics By Sanjay Gupta

कॉमिक्स बिग साइज़ में आएगी, जो ट्रैप और दोषपूर्ण का था। कुल पृष्ठ होंगे 32 और इसका मूल्य रखा गया हैं 200/- रूपये। अब इसे राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता के एकल अंकों का ‘स्टैण्डर्ड’ मान लेना चाहिए, आवरण में डाकू हलकान सिंह एक बच्चे के कनपटी पर रिवाल्वर ताने नज़र आ रहा है जो शत प्रतिशत सूरज ही हैं। इनके अलावा पुलिसकर्मी और घोड़े भी दिख रहे हैं जो डोगा की पहली चित्रकथाओं की छाप छोड़ती प्रतीत हो रही हैं। कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री दिलदीप सिंह जी ने बड़े की कमाल का आवरण बनाया है जो देखते ही बन रहा हैं।

Kachrapeti - Doga - Raktkatha - Raj Comics
Art: Dildeep Singh
Kachrapeti – Doga – Raktkatha
Raj Comics By Sanjay Gupta

इसके साथ कुछ सैंपल आर्टवर्क भी हैं जिन्हें स्वयं श्री संजय गुप्ता जी ने प्रशंसकों के साथ साझा किया था और कॉमिक्स के साथ कोई नॉवेल्टी भी जरुर दी जाएगी जिसका उल्लेख अभी नहीं किया गया हैं।

आर्डर कहाँ से प्रेषित करें इसकी जानकारी नीचे है –

डोगा के प्रसंशकों के लिए यह एक बेहतरीन श्रृंखला होने वाली हैं क्योंकि इसके रचियता हैं स्वयं संजय जी जिन्होंने ना जाने कितनी चित्रकथाओं में अपने लेखन से जान फूंक दी हैं। डोगा का किरदार भी उनके ह्रदय के काफी करीब हैं और बेशक आप कहें की ‘डोगा ओरिजिन’ तो हम जानते हैं लेकिन उसकी कहानी में जो रक्तरंजित इतिहास हैं, उस वाकये से अब पाठक ‘रक्तकथा’ के माध्यम से रूबरू होने वाले हैं, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Doga Rakt Janma Shrinkhla Collection Set 

Doga Rakt Janma Shrinkhla Collection Set

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!