फेनिल कॉमिक्स: फ्री कॉमिक बुक डे – फेकबुक (Fenil Comics: Free Comic Book Day – Fakebook)

नमस्कार मित्रों, फेनिल कॉमिक्स फिर एक बार कॉमिक्स पाठकों के लिए लेकर आएं हैं ‘फ्री कॉमिक बुक डे‘। जी बिलकुल, जहाँ मूल्य कुछ प्रकाशकों के लिए चुनौती साबित हो रही हैं वहीँ फेनिल कॉमिक्स का मात्र शिपिंग चार्ज वहन कर सिर्फ अपने प्रसंशकों तक मुफ्त में कॉमिक्स पहुँचाना एक अभूतपूर्व कदम माना जाएगा। पिछले माह भी फ्री कॉमिक बुक डे के रूप में फेनिल कॉमिक्स ने मास्टरप्लान की स्क्रिप्ट अपने पाठकों को फ्री में उपलब्ध करवाई थीं जिसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम हैं और अब अपने एक स्थापित किरदार ‘जासूस बलराम’ के नयी कॉमिक्स ‘फेकबुक’ के साथ वो फिर से प्रस्तुत हैं।

Fakebook - Jasoos Balram - Fenil Comics
फ्री कॉमिक बुक डे – फेकबुक (जासूस बलराम)

फ्री कॉमिक बुक डे के बाद पाठक इसे मात्र 60/- रूपये में उनके वेबपोर्टल से भी खरीद सकते हैं। इसे ग्लॉसी पेपर में छापा गया हैं और इसे मुफ्त में प्राप्त करने के लिए आपको फेनिल कॉमिक्स के फेसबुक और इन्स्टाग्राम के ऑफिसियल अकाउंट को फॉलो करना होगा एवं उसके बाद उनके वेबपोर्टल में रजिस्ट्रेशन करके आपको यह कॉमिक अपने कार्ट में एड करनी होगी, बाद में शिपिंग एवं बिलिंग डिटेल्स अपडेट करने के बाद आप शिपिंग मूल्य चुका कर इस अंक को बिलकुल मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा मित्र ‘मास्टरप्लान’ का सस्ता संकरण भी उनके वेबसाइट से आर्डर कर सकते हैं।

Masterplan Sasta Sanskaran - Fenil Comics
मास्टरप्लान का सस्ता संस्करण

‘फेकबुक’ को मुफ्त में प्राप्त आप एक और तरीके से कर सकते हैं और इसके लिए आपको फेनिल कॉमिक्स द्वारा हाल ही में उपलब्ध शक्ति कॉमिक्स के 3 हिंदी/अंग्रेजी टाइटल्स को प्री आर्डर पर बुक करना होगा और इसके साथ आपको फेकबुक की फ्री कॉपी मुफ्त दी जाएगी। इसकी कॉपी सीमित संख्या में छापी गई हैं इसलिए सिर्फ 500 कॉपीज तक आर्डर मान्य होंगे।

Shakti Comics - Pre Order - Fenil Comics
शक्ति कॉमिक्स – फेकबुक – फेनिल कॉमिक्स

आशा करता हूँ फेनिल कॉमिक्स के इस प्रयास को पाठक हांथों हाँथ लेंगे और भरपूर आर्डर प्रेषित कर उनके इस शानदार प्रयास को अवश्य सफल बनाएंगे, खासकर एक विशेष वर्ग जो कॉमिक्स के मूल्यों को लेकर अपने केशों को चांदनी से ढँक रहा हैं और अधिकतम समय इसके अच्छे पक्षों की चर्चा ना कर बुरे पक्षों पर अपना ध्यान केंद्रित करता हैं, इसलिए इस बार मुफ्त संस्करण इनके कार्यों से मेल खाता प्रतीत हो रहा हैं – ‘जाली हैं ये लोग जाली इनकी बातें, अगर तथ्यों में दम ना हो तो ये जी खोलकर चिल्लाते‘ – ‘फेकबुक‘, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Superman Collection Analog Wrist Watch

Superman Collection Analog Wrist Watch

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!