जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं सुपर कमांडो ध्रुव (Happy Birthday Super Commando Dhruva)

नमस्कार दोस्तों, हर साल 22 अप्रैल को काॅमिक्स जगत के सबसे चमकदार सितारे यानि काॅमिक्स प्रेमियों के चहेते कैप्टन और राजनगर के रक्षक “सुपर कमांडो ध्रुव” (Super Commando Dhruva) का जन्मदिन मनाया जाता है। राज कॉमिक्स का यह किरदार अपने पहले ही काॅमिक्स के साथ लोगों के दिलों दिमाग पर छा गया था जिसका जुनून आज भी बढ़ता ही जा रहा है।

Pratisodh Ki Jwala - Super Commando Dhruva
प्रतिशोध की ज्वाला – सुपर कमांडो ध्रुव
राज कॉमिक्स

प्रतिशोध की ज्वाला‘ धधक कर अब “एंडगेम” तक पहुँच चुकी है और होने वाला है “ध्रुवोदय“। जी हाँ राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता ‘ध्रुव’ के जन्मदिन के उपलक्ष्य में लेकर आए हैं सुपर कमांडो ध्रुव के 5 प्रथम कॉमिक्स का संयुक्त संस्करण जिसे बहुत जल्द पाठकों को उपलब्ध कराया जाएगा।

Dhruvoday - Raj Comics By Manoj Gupta
ध्रुवोदय
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

श्री मनोज गुप्ता जी लिखते हैं – प्रतिशोध की ज्वाला कॉमिक्स के सुनहरे शब्द जिन्होंने एक लोकप्रिय सुपर हीरो को जन्म दिया

यह कहानी उस युवक की कहानी है जिसने समाज से अपराध के कोढ़ का खात्मा करने का बीड़ा उठाया। यह बीड़ा उठाने वाला हाथ है उस किशोर का जो, आसमान में चमक रहे ध्रुव तारे के समान, अपराध ख़त्म करने की अपनी प्रतिज्ञा पर अटल है। और जिसका नाम है ” **सुपर कमांडो ध्रुव **

आर्ट: अनुपम सिन्हा
प्रेम ग्रन्थ
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

ध्रुव के जन्मदिन पर ध्रुव की अब तक की सबसे विस्मयकारी कथा की शुरुआत ** प्रेम ग्रन्थ **

जन्मदिन के अवसर पर सबसे शानदार अपडेट जो मिली है वो है ‘प्रेम ग्रन्थ‘ के रूप में। सुपर कमांडो ध्रुव के रचियता श्री अनुपम सिन्हा जी के आकर्षक आर्टवर्क से सजा यह विज्ञापन किसी भी सुपर कमांडो ध्रुव के प्रशंसक की धड़कने बढ़ा सकता है क्यूंकि यह है ध्रुव की प्रेम गाथा जिसे कभी परोक्ष रूप से कॉमिक्स में दिखाया नहीं गया है और जैसा की विज्ञापन में लिखा है अब एक विस्फोटक और विनाशकारी प्रेमकथा की शुरुवात होने वाली है!

ध्रुव के नाम ऋचा का पत्र आप हमारे एक पुराने आलेख में पढ़ सकते है – हैप्पी बर्थडे ध्रुव

राज कॉमिक्स की समस्त टीम, श्री संजय गुप्ता जी, श्री मनोज गुप्ता जी, श्री मनीष गुप्ता जी और श्री अनुपम सिन्हा जी के योगदान के बिना यह संभव नहीं था। आज अगर हम लोग ध्रुव के प्रशंसक है तो उसे कागजों से उकेर कर काॅमिक्स के रंगीन पृष्ठों तक एवं वहां से हमारे दिलों और मस्तिष्क तक जो कैप्टन के प्रति प्रेम भाव है, वो इन्हीं काॅमिक बुक क्रिएटिव्स की ही देन है। आप सभी को कॉमिक्स बाइट की ओर से हार्दिक अभिनंदन, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Raj Comics – Grand Master Robo

Raj Comics - Grand Master Robo

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

2 thoughts on “जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं सुपर कमांडो ध्रुव (Happy Birthday Super Commando Dhruva)

  • April 23, 2021 at 8:02 pm
    Permalink

    Yeah hui na kuch baat ab 2 visfotak elaan ek manoj sir ne kiya ek Anupam sir ne usse badiya return gift SCD fans ko kya milega birthday ka❤️❤️❤️❤️❤️❤️

    Reply

Leave a Reply

error: Content is protected !!