कॉमिक्स इंडिया अपडेट्स (Comics India News Bytes)

मित्रों पिछले दिनों कॉमिक्स इंडिया ने अपना चौथे सेट का प्री आर्डर निकाला और खबर ये है अब ‘सैंपल’ प्रतियाँ भी छप कर आ चुकी है. पांचवे सेट में आने वाले कॉमिकों की लिस्ट भी सभी मित्रों के साथ साझा की जा चुकी है.

पढ़े – कॉमिक्स इंडिया 5वें सेट का अपडेट और सेट 4 का प्री आर्डर

एकल कॉमिक्स ऑर्डर

कॉमिक्स इंडिया के वेबसाइट से अब आप एकल कॉमिक्स भी आर्डर कर सकते है. पहले पोर्टल पर सिर्फ ‘पैक्स’ उपलब्ध थे पर अब पाठक कोई भी ‘सिंगल’ कॉमिक्स भी मंगा सकते है.

Comics India - Angara
कॉमिक्स इंडिया

इसके अलावा जम्बू और अंगारा का एक आर्टवर्क भी देखने को मिला जहाँ पर अंगारा अपने हाँथ में बंदूक लिया खड़ा है वहीं जम्बू भी एक्शन की मुद्रा में दिखाई पड़ रहा है. इस आर्टवर्क को बनाया है श्री ‘जगदीश कुमार’ जी ने. नीचे पेश है उस आर्टवर्क की एक झलक.

जम्बू और अंगारा - तुलसी कॉमिक्स - कॉमिक्स India
जम्बू और अंगारा

‘सैंपल’ प्रतियाँ भी छप कर आ चुकी है, उम्मीद है शिपिंग भी बहुत जल्द शुरू हो जाएगी. तस्वीर में कॉमिक्स बड़ी अच्छी नज़र आ रही है.

कॉमिक्स इंडिया
जनरल कॉमिक्स

हालाँकि कॉमिक्स प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर भी है. इसके अगले सेट से जनरल कॉमिक्स का प्रकाशन बंद कर दिया जाएगा. इन कॉमिक्स में पाठकों को खास रुचि ना होने के कारण आपको शायद ही आगे तुलसी की जनरल कॉमिक्स पढ़ने को मिले. इसलिए एक वाट्सएप्प ग्रुप का निर्माण किया गया है जो भी पाठक तुलसी कॉमिक्स के जनरल कॉमिक्स की मांग करना चाहते है वो कॉमिक्स इंडिया के फेसबुक ग्रुप पर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते है.

चौथे सेट की 2 कॉमिक्स को सादे मैपलिथो पेपर में छापा गया है. कॉमिक्स प्रशंसकों की मांग पर ऐसा किया गया है. अभी फ़िलहाल ये एक प्रयोग है, पाठकों के प्रतिपुष्टि के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा. इस बात से प्रशंसकों का एक तबका बड़ा खुश है वहीँ ग्लॉसी पृष्ठ के प्रशंसक निराश भी है. श्री ललित पालीवाल ने ये भी कहा है की आगे से ये भी हो सकता है की ये कॉमिक्स दोनों प्रकार के कागजों पर देखने को मिलें.

सादे कागज पर छापी गई कॉमिक्स –

  • बेबी तुलसी
  • चार शैतान
लॉकडाउन

कोरोना वारियर्स पर बनी आगामी कॉमिक्स ‘लॉकडाउन’ का भी एक पृष्ठ श्री रॉकी सिंह ने सदस्यों के साथ साझा किया. इसे अंग्रजी भाषा में भी प्रकाशित किया जाएगा. पेश है नीचे ‘सैंपल’ पेज –

Lockdown Comics - Corona Warriors
कॉमिक्स: लॉकडाउन (अंग्रेजी संस्करण)
आर्टिस्ट: ललित सिंह

इसके साथ ही बुल्सआई प्रेस और याली ड्रीम क्रिएशन्स जैसे पब्लिकेशन की कॉमिक्स भी अब कॉमिक्स इंडिया के वेब पोर्टल पर उपलब्ध है. आप चाहें तो इनका आर्डर भी प्रेषित कर सकते है, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Raja Hadbad Singh Mantri Gadbad Singh (4 in 1) Paperback 

Raja Hadbad Singh Mantri Gadbad Singh (4 in 1) Paperback

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!