Comics India: Helping Hands (हेल्पिंग हैंड्स)

मित्रों मुझे बताते हुए बड़ा हर्ष हो रहा है की मेरे अजीज़ दोस्त ललित पालीवाल जी और रॉकी सिंह जी के वेंचर ‘कॉमिक्स इंडिया’ ने बेहद उम्दा पहल की है, उन्होंने ‘कॉमिक्स इंडिया हेल्पिंग हैंड्स’ नामक मुहीम की शुरुवात की है जिसकी जानकारी ‘कॉमिक्स इंडिया’ के ऑफिसियल फेसबुक पेज पर भी उपलब्ध है. जिन्हें कॉमिक्स इंडिया के विषय में जानकारी नहीं है वो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके और जानकारी प्राप्त कर सकते है.

कॉमिक्स इंडिया – एक नए कल की शुरुवात

नमस्कार दोस्तों,
आशा है आप सभी स्वस्थ होंगे और सरकार द्वारा जारी नियमों का पालन कर रहे होंगे।
जैसा कि आप सब जानते हैं कि Covid-19 नामक महामारी पूरे विश्व को अपने आगोश में ले रखा है।पूरा विश्व ही इस विपदा से जूझ रहा है और इस मुश्किल समय मे सभी अपने सामर्थ्य के अनुसार अपना योगदान दे रहे हैं।हम सभी का कर्तव्य बनता है कि हम भी कुछ योगदान दें।
इसी कड़ी में कॉमिक्स इंडिया ने भी अपना योगदान देने का निश्चय किया है और इसके लिए हमने एक संगठन निधि बनाने का निर्णय लिया है और इसका नाम होगा “COMICS INDIA HELPING HANDS“. अबसे हम अपने आने वाले हर कॉमिक्स सेट की सेल का 2% इस निधि(Fund) में जमा करेंगे ताकि आने वाले समय मे कभी भी किसी भी तरह की आपदा आती है या फिर किसी जरूरतमंद को आवश्यकता होती है तो हम उनकी सहायता कर सकें। साथ ही साथ हम इस सेट संख्या-2 और सेट संख्या-3 से होने वाली सेल का 2%अतिरिक्त प्रधानमंत्री राहत कोष(Pm cares fund) में भी दिया जाएगा।
आप का सहयोग हमारे लिए आवश्यक है आप सभी हमारे इस कार्य मे भागीदार होंगे, आशा है तो सभी हमारे इस निर्णय का स्वागत करेंगे और अपना योगदान भी देंगे।”.

धन्यवाद – आपकी कॉमिक्स इंडिया
(Helping Hands)

कॉमिक्स इंडिया हेल्पिंग हैंड्स प्रोजेक्ट: जाहिर है कोई भी प्रकाशक या उत्पाद अपने उपभोक्ताओं के कारण ही सालों साल लोगों के घरों में विराजा रहता है, कॉमिक्स के क्षेत्र में भी ये उपभोक्ता औए कोई नहीं बल्कि हमारे पाठक गण और उनके घर एवं आस पड़ोस में रहने वाले गरिमामय नागरिक होते है. अब एक हिंदी की कहावत है “हर दिन एक सा नहीं होता”, ठीक वैसे ही पूरे विश्व में अचानक से ही कोरोनावायरस फैल गया और भारत भी इससे ना बच सका, तब कॉमिक्स इंडिया अपने दुसरे सेट की प्री आर्डर लेने की तैयारी में था, लेकिन लॉकडाउन की परिस्तिथि को देखते हुए कॉमिक्स इंडिया ने पूरे कार्य को लॉकडाउन के अवधि तक स्थगित कर दिया और ‘कॉमिक्स इंडिया हेल्पिंग हैंड्स प्रोजेक्ट’ की शुरुवात की. कॉमिक्स इंडिया अब से अपने हर सेट की बिक्री के सम्पूर्ण विक्रय से 2% (दो प्रतिशत) हेल्पिंग हैंड्स निधि में जमा करेंगे ताकि जब जरुरत पड़े तो उस निधि का इस्तेमाल करके आपदा में फंसे लोगो की मदद की जा सके. साथ ही उनके सेट 2 और 3 की बिक्री से 2% (दो प्रतिशत) धनराशि सीधे प्रधानमंत्री राहत कोष (PM Cares Fund) में जमा की जाएगी. अगर आपने सेट 2 की प्री बुकिंग नहीं की तो आज ही बुक करवाइये. जानकारी नीचे उपलब्ध है.

कॉमिक्स इंडिया प्री आर्डर सेट 2

कॉमिक्स इंडिया के ऑफिसियल फेसबुक पेज पर पोस्ट की गई

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स इंडिया से जुड़े और
इस मुहीम में इनका साथ दें!

भारत में तुलसी कॉमिक्स को वापस लाने में कॉमिक्स इंडिया का योगदान बेहद शानदार रहा है, उनके पहले सेट में अंगारा, जम्बू और रामलाल चोटीवाला जैसे कुछ पुराने और अमूल्य कॉमिक्स के धरोहर वापस से छपे, अगर आपके पास इन कॉमिक्सों की जानकारी नहीं पहुंची तो अभी भी देर नहीं हुई, आप आपना आर्डर सेट 2 के साथ भी मंगवा सकते है. आपको ये भी बताता चलूँ की राज कॉमिक्स ने वर्ष 1999 को तिरंगा की कॉमिक्स ‘कारगिल’ से हुयी सारी आय प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराई थी, क्या आप लोग इस मुहीम में कॉमिक्स इंडिया के साथ है? मेरे जैसे हजारों कॉमिक्स प्रेमी उनसे जुड़े हुए है और अब आपकी की बारी है, #ComicsAgainstCorona में भी कॉमिक्स इंडिया ने अपना सहयोग बना रखा है, उनके एक कॉमिक स्ट्रिप में अंगारा पाठकों को कोविड-19 से बचाव सुझाते दिखे थे, आभार – कॉमिक्स बाइट!

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

One thought on “Comics India: Helping Hands (हेल्पिंग हैंड्स)

Leave a Reply

error: Content is protected !!