कॉमिक्स बाइट ट्रिविया – स्पाइडर मैन

स्पाइडर मैन मात्र एक कॉमिक्स किरदार नहीं बल्कि एक जज़्बात है, बचपन में नागराज के बाद अगर कोई दूसरा सुपर हीरो मुझे पसंद आया तो वो था मकड़ा मानव अका स्पाइडर मैन, बाद में ध्रुव को पढ़ा, चाचा चौधरी और अन्य कॉमिक्स करैक्टेर्स से मिलने का मौका मिला पर स्पाइडर मैन का जादू बरकरार रहा, इसके पीछे शायद सन 2002 में उसकी मूवी का रिलीज़ होना भी रहा जिससे हम फैन और भी करीब से इस किरदार से जुड़ गए.

बहरहाल इस पोस्ट में आज का ट्रिविया ये है की क्या आपको पता है की पीटर पार्कर अका स्पाइडर मैन का ऑक्यूपेशन यानि नौकरी क्या है?

बहोत से लोग इस बात का जवाब ये देंगे की पीटर डेली ब्युगल नामक एक अखबार में पत्रकार है और उसका शौक स्पाइडर मैन की तस्वीरे खिंचना है, वैसे आपका जवाब एक तरीके से बिलकुल सही है लेकिन एक समय के बाद पीटर को स्कूल का “अध्यापक” भी दिखाया गया है, वो उसी स्कूल में टीचर रहे जहाँ से उन्होंने अपनी पढाई पूरी की और उस स्कूल का नाम था “मिडटाउन हाई स्कूल”

साभार: कॉमिक्स बाइट आर्काइव

मार्वल के सिविल वार नामक कॉमिक्स श्रृंखला में इसे और विस्तार से बताया गया है जब “स्पाइडर मैन, आयरन मैन के कहने के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस में अपना मास्क उतार देते है एवम् उनसे जो पढने वाले छात्र है ये देखकर हक्के बक्के रह जाते है”.

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी तो इसे अपने मित्रों, दोस्तों, ग्रुप्स, फेसबुक और अन्य सोशल टच पॉइंट्स पर ज्यदा से ज्यदा शेयर करे, हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे और कोई अन्य जानकारी आपके पास हो तो हमे कमेंट सेक्शन में मेंशन करिये, हार्दिक आभार – कॉमिक्स बाइट!

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!