कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

COMICS BYTE NEWS

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में आप सभी पाठकों का स्वागत है
कॉमिक्स थ्योरी (Comix Theory)

कॉमिक्स थ्योरी बहुत जल्द लाने वाले है ‘एक्सक्लूसिव कैलेंडर’ वर्ष 2020-21. इसे इंडियन कॉमिक्स फण्ड रेसर और एक्शन प्लान 2020 अंतर्गत लाया जाएगा. आपको बता दूँ की पिछले साल भी कॉमिक्स थ्योरी द्वारा ‘लीजेंड कैलेंडर 2019’ लाया गया था जिसमें भारत के पुराने कॉमिक बुक आर्टिस्ट और उनके पोर्ट्रेट थे. अगले माह तक इसके उपलब्ध होने की संभावना है.

Comix Theory - Calendars
कॉमिक्स थ्योरी – कैलेंडर 2020-21

इसके अलवा ‘रेयर कॉमिक्स‘ नाम की आगामी कॉमिक्स के कुछ रफ़ पैनल भी आप इनके फेसबुक पेज ‘कॉमिक्स थ्योरी‘ पर देख पाएंगे.

अमर चित्र कथा (The Amar Chitra Katha Studio)

अमर चित्र कथा स्टूडियो लेकर आएं एक जबरदस्त प्रतियोगिता, पिछले न्यूज़ सेगमेंट में हमने आपको बताया था की अमर चित्र कथा स्टूडियो और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन – ‘ISRO’ साथ मिलकर भारत के महान वैज्ञानिक ‘डॉ विक्रम साराभाई’ के उपर एक कॉमिक्स लेकर आएं है और उन्हीं के पदचिन्हों पर चलते हुए आपके लिए अमर चित्र कथा लेकर उपस्थित हुए है – ‘माय स्पेस कांटेस्ट‘.

Amar Chitra Katha - New Releases
अमर चित्र कथा
  • जी हाँ पाठकों को अपना ओरिजिनल राकेट डिजाईन का कांसेप्ट तैयार कर के अमर चित्र कथा को ईमेल करना है – social@ack-media.com
  • इस प्रतियोगिता में कोई भी प्रतिभागी बन सकता है और इस पर कोई उम्र का बंधन नहीं है.
  • 3 विजेताओं को 1000/- रुपये मूल्य के अमेज़न गिफ्ट वाऊचर्स और 3 महीने का ACK कॉमिक्स एप्प का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा.
  • प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि है 10 अक्टूबर 2020.
Amar Chitra Katha - My Space Contest - ISRO
अमर चित्र कथा – माय स्पेस कांटेस्ट
दृश्यम कॉमिक्स – प्रतिलिपि कॉमिक्स एप्प (Drishyam Comics)

दोस्तों आप में से कितने लोग जानते है की प्रतिलिपि का कॉमिक्स एप्प भी है? अगर हाँ तो अच्छी बात है और अगर नहीं तो दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इसे डाउनलोड जरुर कर लें. यहाँ पर कई कॉमिक्स मुफ्त में आपके पठन-पाठन के लिए उपलब्ध है और ऐसी ही एक नई कॉमिक्स वहाँ पर प्रकाशित की गई है जिसका नाम है ‘अनुकृति नेक्स्ट’.

Anukriti Next - Nitin Mishra - Sanjay Valecha - Pratilipi Comics App
आर्ट: संजय वलेचा
दृश्यम कॉमिक्स – प्रतिलिपि कॉमिक्स एप्प
अनुकृति नेक्स्ट

जहाँ तक मैंने पढ़ा है इस नाम पर एक नॉवेल भी उपलब्ध थी जिसके लेखक थे श्री नितिन मिश्रा जी. इस कॉमिक्स के चित्रकार है श्री संजय वलेचा जी जिनका कार्य आप लोग ड्रीम कॉमिक्स के पूर्व प्रकाशित कॉमिक्स ‘एक छोटी सी लव स्टोरी’ में भी देख चुके है. मैंने यहाँ उपलब्ध तीनों भाग पढ़े है और कहानी काफी दिलचस्प जान पड़ती है, चित्र भी काफी अच्छे बने है. विजिट जरुर कीजिए एक बार.

कॉमिक्स अड्डा (Comics Adda)

मित्रों आज टेक्नोलॉजी का दौर है और जिसने उसका सही इस्तेमाल नहीं किया वो पीछे रह जाएगा. इसी बात का संज्ञान लेते हुए कॉमिक्स अड्डा नामक वेब पोर्टल ने अपना एप्प भी प्रोमोचित कर दिया है. जिन पाठकों को नहीं पता उन्हें बता दूँ की कॉमिक्स अड्डा से आप अपने पसंद की उपलब्ध प्रकाशकों की कॉमिक्स मंगवा सकते है. उनके स्टोर पर राज कॉमिक्स, डायमंड कॉमिक्स, कॉमिक्स इंडिया, बुल्सआई प्रेस और होली काऊ का अच्छा खासा स्टॉक है. एप्प डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिए –

कॉमिक्स अड्डा एप्प

Comics Adda App - Google Play
कॉमिक्स अड्डा एंड्राइड एप्प
फेनिल कॉमिक्स – प्रिंस कॉमिक्स (Fenil Comics – Prince कॉमिक्स)

मित्रों प्रिंस कॉमिक्स के सितम्बर 2020 का सेट अब फेनिल कॉमिक्स के वेब पोर्टल पर उपलब्ध है. प्रिंस कॉमिक्स की ओर से 2 कॉमिक्स रिलीज़ की गई थीं जिसकी जानकारी हमारे पाठकों को पिछले न्यूज़ बुलेटिन में दी जा चुकी है. प्रिंस कॉमिक्स के सेट में 2 कॉमिक्स का समावेश है और इसका मूल्य है मात्र 180/- रुपये. इस सेट के साथ प्रिंस कॉमिक्स के सुपरहीरो ज़रिनो का एक पोस्टर बिलकुल मुफ्त दिया जा रहा है.

Prince Comics - Fenil Comics
प्रिंस कॉमिक्स
राज कॉमिक्स / राजप्रेम कॉमिक्स (Raj Comics)

कुछ दिनों पहले श्री संजय गुप्ता जी अचानक रात को फेसबुक पर लाइव आ गए और सभी राज कॉमिक्स पाठकों को चौंका दिया. मज़े की बात ये रही की संजय जी पहले लाइव स्ट्रीमिंग में नज़र नहीं आएं, कैमरे में सबसे पहले दिखे श्री क्षितिज शर्मा जी जिन्हें हम सब राजप्रेम फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत -‘आदमखोर’ में अभिनेता के तौर पर भी देख चुके है और उन्होंने ‘आदमखोर’ फिल्म का निर्देशन भी किया है. हल्की फुल्की बातों के बाद सभी ने शुभरात्रि कह कर विदा ली. लेकिन क्या संजय जी वाकई में सिर्फ ‘रात्रिभोज’ करने गए थे या इसके पीछे कुछ और कहानी है?

Sanjay Gupta And Kshitiz Sharma
संजय गुप्ता जी और क्षितिज शर्मा जी

इसके साथ ही नज़र आया सवर्नायक सीरीज के आगामी कॉमिक्स – “सर्वग्रहण” का विज्ञापन जिसे श्री संजय गुप्ता जी और श्री अनुपम सिन्हा जी द्वारा साझा किया गया. इस विज्ञापन के 3 संस्करण हमें देखने को मिले जिसे नीचे संलग्न किया गया है –

आर्टवर्क: अनुपम सिन्हा – इंक्स: जगदीश कुमार – सर्वग्रहण – पेंसिलिंग, इंकिंग और रंगसज्जाराज कॉमिक्स

इसके साथ ही संजय जी सभी पाठकों को यह भी बताया की सर्वनायक सीरीज की आगामी कॉमिक्स ‘सर्वरण‘ इस हफ़्ते मुद्रण के लिए जाने वाली है, शायद हमें सर्वरण के कुछ सैंपल पेजेस भी देखने को मिल सकते है. उम्मीद तो है की राज कॉमिक्स की तेज़ी यूँ ही बरकरार रहे और पाठकों को कॉमिक्स पढ़ने के लिए कम ना पड़े. पर क्या आपने 5 पुनर्मुद्रित कॉमिकों का आर्डर कर दिया है? खासकर ‘खूनी खानदान सीरीज‘ (सुपर कमांडो ध्रुव) जो अपने मौलिक संस्करण में ही छापा गया है और वो भी ग्लॉसी पृष्ठों पर!

राज कॉमिक्स के पुनर्मुद्रित कॉमिक्स खरीदने के लिए इस लिंक पर क्लिक कीजिए – खूनी खानदान सीरीज

स्वप्निल कॉमिक्स (Swapnil Comics)

स्वप्निल कॉमिक्स ने आगामी महीनों में प्रकाशित हो सकने वाली अपने कॉमिक्स – ‘चुल्लू परीलोक में‘ का कवर साझा किया है, इस कॉमिक्स की प्रकाशन तिथि फ़िलहाल निर्धारित नहीं है और जैसे ही हमें कोई अन्य खबर पता चलेगी तो हम हमारे पाठकों से वह अवश्य साझा करेंगे.पेश है कॉमिक्स का कवर –

Swapnil Comics - Chullu Parilok Mein
स्वप्निल कॉमिक्स

Avengers Action Figures , Avengers Toys Set 6 Inch Superheros Collection (Thanos)

Avengers Action Figures , Avengers Toys Set 6 Inch Superheros Collection (Thanos)

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!