एस्ट्रोमैन वॉल्यूम 1: कैरीयर ऑफ़ सीड्स (ASTROMAN : VOL.1 – CARRIER OF SEEDS)

नमस्कार मित्रों, आज बात करेंगे एक नए कॉमिक्स पब्लिकेशन के कॉमिक्स “एस्ट्रोमैन” के बारें में. इसके प्रकाशक है श्री राहुल के. और इसे हाल ही अमेज़न पर प्रकाशित किया गया है. फ़िलहाल ये अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है और नवरात्री के विशेष पर्व पर अभी आप इस 10% छूट के साथ भी मंगवा सकते है (ये ऑफर 24 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक वैध है). पर ‘एस्ट्रोमैन’ कौन है? और उसके पीछे की क्या कहानी है? आईये देखते है.

एस्ट्रोमैन
एस्ट्रोमैन (Astroman)

ब्रम्हांड का भाग्य अब मानव जाति के हाथों में हैं!! – वर्ष 2030 में मानव जाति ने सोचा की क्यूँ ना मंगल ग्रह पर इंसानों को भेजा जाए. स्क्वाड्रन लीडर ‘एल्विस’ और उसके खास मित्र ‘डेविड’ को कुछ अन्य लोगों के साथ इस मिशन के लिए चुना जाता है. विमान वाहक पोत “यूएसएस एंटरप्राइज” पर सवार ये सभी अंतरिक्ष यात्री ‘मंगल ग्रह’ के काफी निकट पहुँच जाते है पर विमान में हुई कुछ तकनीकी खराबियों की वजह से उन्हें इस मिशन को वहीँ रोकना पड़ता है.

‘एल्विस’ सभी अंतरिक्ष यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लेता है पर जब वह खुद एक आपातकालीन कैप्सूल की मदद से वहां से निकल रहा होता है तब अचानक ही विमान में एक भीषण धमाका होता है और ‘एल्विस’ अपने कैप्सूल सहित इस विशाल ब्रह्मांड में कही विलीन हो जाता है.

ब्रह्मांड की अनंत गहराइयों में कुछ समय बाद एक वर्महोल कहीं से प्रकट होता है और यह ‘एल्विस’ के कैप्सूल को अपने अंदर खींच लेता है. ‘एल्विस’ का कैप्सूल प्रकाश की गति से उस वर्महोल के दुसरे छोर पर निकलता है जहाँ एक नई आकाशगंगा उसका स्वागत करती है. वहां पर पराग्रही ग्रह में ‘एल्विस’ के साथ एक अविश्वसनीय घटना होती है जो पूरे ब्रह्मांड के भाग्य को बदल देगी!!

टीम (Team) और अन्य विवरण
  • कवर आर्ट: विवेक गोएल
  • चित्र एवं इंक्स: गौरव श्रीवास्तव
  • रंगसज्जा: नवल थानावाला
  • सुलेख और डिजाईन: किशन हरचन्दानी
  • मूल्य: 199/- रुपये
  • पृष्ठ: 36
  • भाषा: अंग्रेजी
  • अमेज़न लिंक: एस्ट्रोमैन वॉल्यूम 1
पूर्वावलोकन पृष्ठ (Preview)
अनबॉक्सिंग वीडियो – एस्ट्रोमैन (Unboxing Video – Astroman)

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!