ComicsNewsRaj Comics

सम्पूर्ण बालचरित्र श्रृंखला – वैरिएंट संस्करण – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Complete Balcharit Series – Variant Edition – Raj Comics By Manoj Gupta)

Loading

राज कॉमिक्स में सुपर कमांडो ध्रुव की बालचरित श्रृंखला अब नए 8 वैरिएंट कवर्स में प्री-आर्डर पर उपलब्ध! (Raj Comics Super Commando Dhruva Balcharit Series Now Available For Pre-Order In New 8 Variant Covers!)

राज कॉमिक्स में सुपर कमांडो ध्रुव और आर्टिस्ट श्री अनुपम सिन्हा का कॉम्बिनेशन इतना जबरदस्त है पाठकों का क्रेज इनकी पूर्व प्रकाशित कॉमिक बुक्स के लिए कभी कम नहीं होगा। नागायण के बाद ‘बालचरित श्रृंखला’ (Balcharit Series) ही एक ऐसी कॉमिक्स है जिसे राज कॉमिक्स के सभी प्रकाशन अब रिलीज़ कर चुके है या करने वाले है और यकीन मानिए इन्हें भी खरीदने के लिए कई पाठक आतुर है। अनुपम जी लाजवाब चित्रकारी करते है जिसे देख और पढ़कर पाठक मंत्रमुग्ध हुए बिना नहीं रह सकता। राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के प्रकाशन से भी ‘सम्पूर्ण बालचरित’ का प्री-आर्डर आ चुका है जिसे 8 वैरिएंट कवर्स में प्रिंट किया जाएगा! ग्राहक अपने पसंद का आवरण ‘पुस्तक विक्रेता’ बंधुओं के पास बुक कर सकते है और यह सभी कवर्स बेहतरीन है।

Sampoorn Balcharit - Raj Comics By Manoj Gupta
Sampoorn Balcharit – Raj Comics By Manoj Gupta

पर क्या ये नए कवर्स है? जवाब है नहीं! यह सभी पुराने बालचरित कॉमिक्स के विज्ञापन है जिसे श्रृंखला के समापन तक इस्तेमाल किया गया था और अब इन्हें ही आवरण के तौर पर प्रस्तुत किया जा रहा है। यह भारतीय कॉमिक्स जगत में पहली बार होगा जब कोई कॉमिक्स आठ वैरिएंट कवर में प्रकाशित होगी एवं कैप्टेन के प्रशंसकों और कैडेट्स के लिए तो ‘ध्रुव’ ने हमेशा ही नए रिकॉर्ड बनाए है।

Sampoorn Balcharit – Variant Covers – Raj Comics By Manoj Gupta

सभी वैरिएंट नए ‘विज्ञापन’ वाले आवरण के साथ है जिसमें कुल 640 पृष्ठ होंगे एवं इसका मूल्य होगा 1799/- रूपये। कॉमिक्स उच्च गुणवत्ता, रेफ्लेक्टिव टाइटल, बुकमार्क और 8 मिनी पोस्टर्स के साथ प्रकाशित होगी। अपनी पसंद और बजट के अनुसार 1,2 या 3 से ज्यादा कॉमिक्स अपने संग्रह में पाठक जोड़ सकते है। इन विज्ञापनों में से सबसे खास आवरण कई कॉमिक्स प्रशंसकों की पहली पसंद है जिसमें सुपर कमांडो ध्रुव सोया हुआ है और उपर उसका बाल रूप भी उसी आकर में दिखाई पड़ रहा है एवं यह दोनों ही अपने माँ के पेट में सो रहे है, नीचे हंटर्स अपने हाँथ और हथियार के साथ नजर आ रहे है, गौर से देखने पर एक आकृति नन्हें ध्रुव के सामने भी चाकू हाँथ में लिए दिख रही है। अनुपम जी ही ऐसी क्रिएटिविटी अपनी कला से दर्शा सकते है और बिना कोई शक वो भारत के कॉमिक्स जगत के आधार स्तंभ कहे जा सकते है। ऐसी आर्ट देखकर पाठकों के मुंह से बरबस ही ‘वाह’ निकल जाए, इस आवरण का वर्शन 5 है। सेट का सबसे अद्भुद और बेस्ट कवर।

बालचरित सीरीज सेट में संकलित कॉमिक्स –

  • हंटर्स
  • फ़्लैशबैक
  • नो मैन्स लैंड
  • फींनिक्स
  • डेड एंड
  • एंड गेम

बालचरित वैरिएंट कवर्स – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Balcharit Variant Covers – Raj Comics by Manoj Gupta)

इन सभी वैरिएंट कवर्स के स्पेशल कलेक्टर्स एडिशन को अक्टूबर माह में रिलीज़ करने की संभावना है। क्या आपने सुपर कमांडो ध्रुव इस श्रृंखला को पढ़ा है? आपकी पसंदीदा कॉमिक्स इनमें से कौन सी है और कौन सा आवरण आपको सबसे ज्यादा पसंद आया? हमें अपनी कमेंट्स में जरुर बताएं, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Sampoorn Balcharitra| City Without A Hero | Raj Comics | Unboxing | RCSG | Super Commando Dhruva

Raj comics by sanjay gupta | Balcharit | Balcharit Series Deluxe Collector’s Edition

Raj comics by sanjay gupta - Balcharit Series Deluxe Collector's Edition
Balcharit

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!