त्रिफना सीरीज – राज कॉमिक्स (Trifana Series – Raj Comics)

मित्रों राज कॉमिक्स में सबसे चर्चित कॉमिक सीरीज़ में से एक ‘त्रिफना सीरीज’ या ‘मृत्युदंड सीरीज’ [नागराज] अब बाज़ारों में उपलब्ध है. इस कॉमिक सीरीज़ में निम्नलिखित कॉमिक्स है –

नागराज (Nagraj)
  • मृत्युदंड
  • नागद्वीप
  • त्रिफना
  • महायुद्ध
Trifana Series - Nagraj
Raj Comics - Hello Book Mine
श्रृंखला

इस श्रृंखला में कुल 4 कॉमिके है और सभी एक से बढ़कर एक है. श्रीमती जॉली सिन्हा जी के कलम से निकला ये शाहकार और श्री अनुपम सिन्हा जी के चित्रकारी से सजी ये सीरीज सभी कॉमिक्स प्रेमियों के पास होनी चाहियें. नागराज के खज़ाने से लेकर तीन काल भूत, वर्तमान और भविष्य को नियंत्रित करने की शक्ति देने वाले त्रिफना तक, नागराज, विसर्पी, कालदूत, नागद्वीप, नगीना, नागपाशा, गुरुदेव, विषधर जैसे सभी किरदार आपको इस महायुद्ध में आपको देखने को मिलेंगे और एक्शन से भरपूर इस श्रृंखला को आप बिलकुल ‘मिस’ मत कीजियेगा.

पाठकों की भारी रीप्रिंट मांग के चलते इस सीरीज को वापस प्रिंट किया गया है हालाँकि इस सीरीज की पहली कॉमिक्स ‘मृत्युदंड’ फ़िलहाल अभी प्रिंट नहीं हुई है पर उस पर कार्य हो रहा है और वो भी बहोत जल्द आप लोगों के हांथो में होगी. आप लोग इसे नीचे दिये लिंक पर क्लिक करके खरीद सकते है.

त्रिफना सीरीज की कॉमिक्स खरीदने के लिए लिंक पर क्लिक करें – हैलो बुक माइन

Trifana Series - Nagraj
Raj Comics - Hello Book Mine
राज कॉमिक्स

पिछले दिनों राज कॉमिक्स की चर्चाओं का बाजार गर्म था, काफी बातें हो रही थी. कई लोगों ने यहाँ तक कह दिया की अब भारत के सबसे बड़े कॉमिक्स पब्लिकेशन हाउसेस में से एक का समय गया पर आज इन रीप्रिंट हुई कॉमिक्स ने राज कॉमिक्स के खिलाफ़ खड़े उस अदृस्य दीवार को ढहाने का कार्य किया है और करारा जवाब है उन सभी नकारात्मक लोगों को जिन्हें ये लगता है की 4 दशकों से कॉमिक्स पाठकों का मनोरंजन कर रही राज कॉमिक्स अचानक से अपना कार्यक्रलापों को बंद कर सकती है.

ऐसा नहीं है की दिक्कतों का सामना राज कॉमिक्स ने ना किया हो, कुछ परेशानियाँ भी है, बिलकुल है! जिनका जिक्र स्वयं संजय गुप्ता जी कर चुके है और उन पर विचार विमर्श भी हो रहा है. आज हमें जरुरत है की हम राज कॉमिक्स के साथ खड़े रहें और उन्हें सम्मान के साथ इस प्रयास में ना रुकने दें और ना झुकने दें. बाकी भविष्य में क्या छुपा है ये कोई नहीं जनता पर सभी कॉमिक्स पाठकों एवं प्रशंसकों की शुभकामनाएं राज कॉमिक्स के साथ है.

पढ़ें – राज कॉमिक्स का अनदेखा पहलू

फ़िलहाल कॉमिक्स उपलब्ध हो चुकी है, सभी कॉमिक्स पाठकों से अनुरोध है की कॉमिक्स प्रेम की लौ को जलाएं रखें, कहीं से भी खरीदें, चाहे ऑनलाइन पोर्टल हों या ऑफ़लाइन रिटेलर्स या ए एच डब्लू व्हीलर्स पर कॉमिक्स हमेशा खरीद कर पढ़ें, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

DC Comics – जोकर ब्लैक लेबल वर्शन

DC Comics - Joker 
Black Label Version
Amazon

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

One thought on “त्रिफना सीरीज – राज कॉमिक्स (Trifana Series – Raj Comics)

Leave a Reply

error: Content is protected !!