सुपर कमांडो ध्रुव विशेषांक और नॉवेल्टी – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Super Commando Dhruva Special Issues And Novelty – Raj Comics By Manoj Gupta)

नमस्कार कॉमिक्स प्रेमियों, आजकल आपको नास्टैल्जिया की जबर्दस्त ‘किक’ जरुर मिल रही होगी क्योंकि गर्मी की छुट्टियाँ जो शुरू हो रही है और साथ ही मौसम है कॉमिक्स खरीदने का। हाँ कॉमिक्स तो आज भी बाज़ारों में उपलब्ध है अपने भौतिक रूप में बस कुछ लोगों को इसका अंदाजा ही नहीं था!! पर कोई बात नहीं जैसे अंग्रेजी में एक कहावत है – ‘We’ve Got You Covered’ ठीक वैसे ही आपको कॉमिक्स जगत की ख़बरों से प्रतिपल अवगत करवाना ही हमारा कार्य है और इस बार राज कॉमिक्स एवं श्री मनोज गुप्ता जी द्वारा पाठकों के लिए, इन गर्मियों की छुट्टी में वह लेकर आए हैं कॉमिक्स और स्टीकर्स का अद्भुद खज़ाना। वो भी आपके चहेते सुपर हीरो नहीं बल्कि चहेते सुपर कमांडो के साथ जिसे कॉमिक्स जगत जानता है – “सुपर कमांडो ध्रुव” (Super Commando Dhruva) के नाम से।

Super Commando Dhruva - Special Issues - Raj Comics
सुपर कमांडो ध्रुव विशेषांक
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

जी हाँ आज से सुपर कमांडो ध्रुव के छह विशेषांक प्री आर्डर पर उपलब्ध हो चुके है और इनके अगले हफ्ते तक डिस्पैच होने की संभावना भी जताई जा रही है। आईये देखते हैं इस बार कौन कौन सी कॉमिक्स पुनः मुद्रित हो रही है और इनके साथ कौन से नॉवेल्टी मुफ्त है।

कॉमिक्स की सूची (सुपर कमांडो ध्रुव)
  • ग्रैंड मास्टर रोबो
  • चुम्बा का चक्रव्यूह
  • आया चुम्बा
  • चुम्बा सम्राट
  • शीतान
  • ध्रुव खत्म

इन सभी कॉमिक्स का मूल्य 120/- रुपये प्रति अंक रखा गया है और फिलहाल इसपर अभी 10% की छूट भी प्राप्त है। ये सभी श्री अनुपम सिन्हा जी की वर्षों की मेहनत है जो कॉमिक्स प्रेमियों के लिए किसी खजाने से कम नहीं। सभी कॉमिक्स सर्वत्र उपलब्ध है और आप अपने पसंद के कॉमिक्स विक्रेताओं से इसे मंगवा सकते है। प्री बुक करें या कुछ प्लेटफॉर्म्स पर ये सभी अगले हफ्ते तक उपलब्ध हो जाएँगी तो तब आप अपने आर्डर प्रेषित करें, अमेज़न से खरीदने वाले पाठकों को थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है।

हर कॉमिक्स के साथ सुपर कमांडो ध्रुव का एक विंटेज मैगनेट स्टीकर मुफ्त है तो ऐसे अवसर को बिलकुल मत चूकिए और पाठकगण अपने आदेश को सुरक्षित करके रखें एवं जब यह उपलब्ध हों तो इन्हें खरीदने को तैयार भी रहें। इन्हें देखकर तो वाकई आपको भी अपने बचपन के दर्शन जरूर हो जाएंगे।

Super Commando Dhruva Magnet Stickers - Raj Comics
सुपर कमांडो ध्रुव मैगनेट स्टीकर
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

लेकिन अगर आप सोचते है की अब हमें इस लेख का अंत कर देना चाहिए तो आप गलत हैं क्योंकि अभी आपके लिए मनोज जी कुछ और भी लेकर आए है और वो है नब्बें के दशक के विंटेज पेपर स्टीकर। ध्रुव, बांकेलाल, भोकाल एंड पार्टी, अश्वराज, नागराज, पंचनाग, गोजो, नगीना का जाल और कमांडो फ़ोर्स भी आपके लिए पलके बिछाएं बैठे है।

Nagraj Novelties - Super Commando Dhruva Paper Stickers - Raj Comics
नागराज नोवेल्टी
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

आर्डर कब करें ये आपके उपर है पर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है –

इनके अलावा भी कई सारे बुक सेलर्स है जैसे राम कॉमिक्स, रवि जयसवाल, जे एच कॉमिक्स, शक्ति कॉमिक्स एवं लगभग सभी विक्रेताओं के पास से आप इन्हें प्राप्त कर सकते है। 10% प्रतिशत की छूट आपको हर कहीं मिलेगी और कुछ सेलर्स आपको विशेष ऑफर भी दे सकते है और इसके लिए आप उनसे संपर्क कर सकते है, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Nagraj Playing Cards Deck | Raj Comics by Manoj Gupta | Deck of 52+3 Cards | Featuring Superheroes

Nagraj Playing Cards Deck | Raj Comics by Manoj Gupta | Deck of 52+3 Cards | Featuring Superheroes

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

2 thoughts on “सुपर कमांडो ध्रुव विशेषांक और नॉवेल्टी – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Super Commando Dhruva Special Issues And Novelty – Raj Comics By Manoj Gupta)

Leave a Reply

error: Content is protected !!