सुपर कमांडो ध्रुव – उत्पत्ति श्रृंखला – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Super Commando Dhruva – Origin Series – Raj Comics By Manoj Gupta)

नमस्कार मित्रों, पाठकों की भारी मांग पर नागराज के यात्रा वृतांत के बाद अब राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता लेकर आएं है “सुपर कमांडो ध्रुव” की ‘उत्पत्ति श्रृंखला‘ यानि को ओरिजिन सीरीज. सुपर कमांडो ध्रुव (Super Commando Dhruva) एक ऐसा नायक जिसके पास कोई भी सुपरपॉवर नहीं है लेकिन उसके पास उससे भी बेहतर हथियार है और वह है उसका तेज़ दिमाग जिसके आगे बड़े बड़े माफ़िया गिरोह, अंतरराष्ट्रीय अपराधी, बदमाश वैज्ञानिक और जादू-टोने तंत्र-मंत्र के ज्ञाता भी नहीं टिक सके. भारत के प्रसिद्ध कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री अनुपम सिन्हा जी के द्वारा कृत ‘सुपर कमांडो ध्रुव’ भारतीय कॉमिक्स जगत का सबसे मशहूर सितारा ‘ध्रुव‘ बन गया.

Super Commando Dhruva Debut Issue
सुपर कमांडो ध्रुव – डाइजेस्ट 1 (प्रथम 3 अंकों का सम्मलित संस्करण)
राज कॉमिक्स

हाल ही मनोज जी ने पाठकों की बरसों पुरानी मांग पूरी की थी जब उन्होंने खलनायक-महानायक के पुन: मुद्रित होने की बात की थी एवं उसे अपने वादे के अनुसार समय पर पाठकों तक पहुँचाया भी और अब एक बार फिर वो लेकर आएं है सुपर कमांडो ध्रुव के प्रथम 5 कॉमिक्स.

Raj Comics By Manoj Gupta - Super Commando Dhruva
सुपर कमांडो ध्रुव – उत्पत्ति श्रृंखला
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

जैसा की आप सभी देख सकते है उन्होंने मार्च के महीने को सुपर कमांडो ध्रुव को समर्पित किया है और अभी ये एकल अंकों के रूप में 5 मार्च से सभी पुस्तक विक्रेताओं के पास उपलब्ध हो जाएंगी लेकिन आपको बता दूं की इसके संग्राहक अंक पर भी बड़ी तेज़ी से कार्य हो रहा है जिसका जिक्र अनुपम जी स्वयं कर चुके है, जहाँ उन्होंने आने वाले आवरण का नमूना पाठकों से साझा किया था.

Super Commando Dhruva - Raj Comics - Collector Edition
आर्ट: अनुपम सिन्हा
सुपर कमांडो ध्रुव – उत्पत्ति श्रृंखला – संग्राहक अंक
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

उतपत्ति श्रृंखला के कॉमिकों की सूची –

  • प्रतिशोध की ज्वाला
  • रोमन हत्यारा
  • आदमखोरों का स्वर्ग
  • स्वर्ग की तबाही
  • मौत को ओलंपिक

इन सभी कॉमिक्स का मूल्य 60/- रुपये है और इनका कॉम्बो मात्र 300/- रुपये में उपलब्ध है. इस पर आप 10% की छूट प्राप्त कर सकते है और सभी कॉमिक्स के साथ पेपर स्टीकर मुफ्त दिए जा रहें है. इतने वाजिब मूल्य और फ्री गिफ्ट्स के मौके को बिलकुल मत चूकिएगा मित्रों.

Super Commando Dhruva - First Issues - Raj Comics
सुपर कमांडो ध्रुव – उत्पत्ति श्रृंखला – प्रथम पांच अंक
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

कहाँ से खरीदें –

हैलो बुक माइन पर यह कॉमिक्स 5 मार्च से शिपिंग के लिए उपलब्ध हो जाएंगी एवं कॉमिक्स अड्डा, उमाकार्ट और कॉमिक हवेली जैसे प्लेटफार्म पर यह प्री बुकिंग पर उपलब्ध हैं. मौका है मित्रों लपक लीजिए वर्ना ध्रुव की प्रथम कॉमिक्स पढ़ने और संग्रह में जोड़ने का सुअवसर जल्द ना मिलें, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Mahanayak (Hindi) Paperback

Mahanayak (Hindi) Paperback

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!