राज कॉमिक्स: सर्वरण, नई वेबसाइट और टूर डी राज कॉमिक्स (Sarvran, New Website And Tour De Raj Comics)

नमस्कार मित्रों, भारत में त्योहारों का मौसम आने को है, दुर्गा पूजा, दशहरा और दिवाली आपके द्वार पर है लेकिन Covid-19 के चलते इनका रंग शायद फीका ही रहने वाला है. आशा करता हूँ देवी माँ दुर्गा और प्रभु श्रीराम सभी को इस महामारी से लड़ने की ताकत दें और हम सभी कॉमिक्स पाठक व प्रेमी इस खतरनाक बीमारी से सामना कर सके. पर त्योहारों के अलावा भी एक और खुशखबरी आपका इंतज़ार कर रही है? क्या आप जानते है वो क्या है?

सर्वरण के बारें में जानने के लिए पढ़ें हमारा एक अन्य लेख – राज कॉमिक्स (सर्वरण)

Sarvran - Sarvnayak Series - Gojo Vs Dhruva
सर्वरण – सर्वनायक सीरीज़
सर्वरण – सर्वनायक सीरीज (Sarvran – Sarvnayak Series)

श्री संजय गुप्ता जी ने आज सभी को चौंकाते हुए सर्वनायक सीरीज की अगली कड़ी यानि ‘सर्वरण’ की घोषणा की. उन्होंने इसे सभी कॉमिक्स प्रेमियों को दहशरा-दिवाली का उपहार बताया. उनके इस वक्तव्य से इस बात की पुष्टि हो गई की सर्वरण बहुत जल्द पाठकों के हाथों में होगी. संजय जी ने यह भी बताया की सर्वनायक विस्तार के आगामी कॉमिक्स ‘प्रकोष्ठ के कैदी’ पर भी बड़ी तेज़ी से कार्य किया जा रहा है.

Sarvran - Sarvnayak Series
सर्वरण

पाठकों को बता दें की ‘सर्वरण’ सर्वनायक सीरीज़ की तेरहवीं कॉमिक्स है और अभी इसके कितने भाग और आएंगे, हमें इस बाबत कोई सूचना प्राप्त नहीं है फ़िलहाल लेकिन संजय जी की बातों से यह जान जरूर पड़ता है की अतिशीघ्र अब पाठक इसके अन्य भागों से भी रूबरू जरूर होंगे. एक युग एक युद्ध!

राज कॉमिक्स न्यू वेबसाइट (Raj Comics New Website)

आज संजय जी ने राज कॉमिक्स के नए वेब पोर्टल का नाम भी सभी के साथ साझा किया हालाँकि अभी लगता है बस डोमेन लिया गया है और वेबसाइट पर कार्य जारी है लेकिन इस बात से पिछली वेब पोर्टल्स में स्टॉक अपडेट होने की शंका पर पूर्ण विराम लग चुका है. नई वेबसाइट का नाम है “www.rajcomicsuniverse.com“.

Raj Comics - New Website - Online Shop
राज कॉमिक्स की नई वेबसाइट का नाम

पुरानी वेबसाइट “www.rajcomics.com” पर कार्य हो रहा है या नहीं इस बारें में हमें कोई जानकारी नहीं है अलबत्ता यह जरूर समझ में आ रहा है की “www.rajcomics.net” मात्र एक सूचना और राज कॉमिक्स द्वारा जो नए पहल किए जाएंगे उसके लिए इस्तेमाल होगा जैसे – “डोगा रिबोर्न, कोरोनामैन का अटैक और हाल ही फाइट विथ डिप्रेशन” जैसी वेब कॉमिक्स. नई वेबसाइट की अगले माह तक बनने की संभावना जताई जा रही है.

टूर डी राज कॉमिक्स (Tour De Raj Comics)

मित्रों क्या अपने राज कॉमिक्स का कार्यालय देखा है? अगर नहीं तो आज ही देखें – ये पढ़ने लायक नहीं देखने लायक है (कमज़ोर दिल वाले जरा आराम से देखें जिनकी ह्रदय गति कॉमिक्स के नाम पर शताब्दी एक्सप्रेस हो जाती है.)

जो मित्र विडियो देखना चाहें वो लिंक पर क्लिक कर इसे देख सकते है – टूर डी राज कॉमिक्स

Tour De Raj Comics - Bankelal Toy By Uttam Chand - Collectors Edition - Maharavan And Mard Aur Murda
टूर डी राज कॉमिक्स – बांकेलाल टॉय (बाय उत्तम चंद) और संग्राहक संस्करण (महारावण एवं मर्द और मुर्दा)

राज कॉमिक्स मंगवाने के लिए इस लिंक पर क्लिक कीजिए और घर बैठे कॉमिक्स का आनंद लीजिए – राज कॉमिक्स

Children Knowledge Bank (Hindi) Paperback

Children Knowledge Bank (Hindi) Paperback

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!