सम्पूर्ण नागायण – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Sampoorn Nagayan – Raj Comics By Manoj Gupta)

नमस्कार मित्रों, धनतेरस के दौरान श्री मनोज गुप्ता जी ने आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि की थीं की बहुत जल्द सम्पूर्ण नागायण का संग्राहक संस्करण बहुत जल्द प्री-आर्डर पर उपलब्ध होने वाला हैं और इसके साथ उन्होंने श्री ललित कुमार सिंह द्वारा बनाया गया नया आवरण (पेंसिल/इंक वर्शन) भी पाठकों के साथ साझा किया था। बहरहाल कॉमिक्स प्रसंशक इस उम्मीद में थें की शायद दीवाली या उसके आस पास इस संस्करण का प्री-आर्डर आ सकता हैं और आया भी लेकिन अपने मौलिक संस्करण के रूप में।

Nagayan - Special Collectors Edition - Big Size
आर्ट: ललित कुमार सिंह
नागायण का नया आवरण जिसकी कॉमिक्स प्रशंसक प्रतीक्षा कर रहें थे, इसके बड़े-आकर में प्रकाशित होने की संभावना हैं

अब सम्पूर्ण नागायण प्री-आर्डर पर उपलब्ध हैं और आप पुस्तक विक्रेताओं के पास अपनी प्रति सुरक्षित करा सकते हैं। सम्पूर्ण नागायण को गोल्डन एजेस और गोल्डन नेम इंप्रिंट के साथ पुन: प्रकाशित किया जा रहा हैं और इसकी पहली झलक भी साझा की जा चुकी हैं। नॉवेल्टी की कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई हैं हालाँकि इसका मूल्य 1499/- रूपये लेकिन 10% प्रतिशत की छूट के बाद आप इसे मात्र 1350/- रूपये में प्राप्त कर सकते हैं।

Sampoorn Nagayan - Special Collectors Edition - Raj Comics
सम्पूर्ण नागायण – संग्राहक अंक – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

नागायण के बारे में अब क्या लिखा जाए, अब इसे राज कॉमिक्स की सर्वश्रेठ श्रृंखला का दर्जा पाठक वर्ग यूँ ही तो नहीं देता होगा। श्री अनुपम सिन्हा जी द्वारा लिखी गई और बनाई गई इस श्रृंखला को हर कॉमिक्स प्रेमी के पास जरुर होना चाहिए। इस संस्करण की सबसे अच्छी बात यही हैं की इसे अपने मौलिक रंग-रूप में ही छापा जा रहा हैं इसलिए जो पाठक राज कॉमिक्स को रेगुलर साइज़ में पढ़ना पसंद करते हैं, उन पाठकों के लिए यह एडिशन ही बेस्ट कहा जाएगा। अनुपम जी के आर्टवर्क पर श्री विनोद कुमार जी इंकिंग चित्रकथा को और आकर्षक बना देती थीं और वो अपने हॉरर इलस्ट्रेशन के लिए जाने भी जाते हैं क्योंकि जब अनुपम जी फाइटर टोड्स की पहली सुपर विशेषांक पर कार्य कर रहे थें तब साथ ही विनोद जी भी प्रेत अंकल के सुपर विशेषांक की चित्रकारी में व्यस्त थें और इसीलिए आपको वही नब्बें के दशक का शानदार अहसास कराने दोबारा आ रहा हैं प्रेत अंकल का संग्राहक संस्करण!!

Pret Uncle Special Collectors Edition
आर्ट: विनोद कुमार
प्रेत अंकल – संग्राहक संस्करण

आर्डर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है और पुस्तक विक्रेताओं के पास 10% की छूट भी उपलब्ध हैं –

 Doga – Raj Comics – Bobble Head

 Doga - Raj Comics - Bobble Head

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!