न्यूज़ बाइट्स: राज कॉमिक्स साप्ताहिक अपडेट (Raj Comics Weekly Updates)

“राज कॉमिक्स इज अनस्टॉपेबल”, जी हाँ दोस्तों अब तो यही कहा जा सकता है. रैपर रफ़्तार जैसे सेलेब्स भी राज कॉमिक्स का गुणगान कर रहें है और उनकी घोषणाएं पाठकों को हैरान!! वर्ष 2021 अभी शुरू ही हुआ है पर नॉवेल्टी और पुनःमुद्रित कॉमिक्स की एक खेप प्रशंसकों को मिल भी चुकी है. आइए देखते है क्या कुछ होने वाला आगामी दिनों में.

राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Raj Comics By Manoj Gupta)

कैलेंडर के साथ आ चुका है सुपर कमांडो ध्रुव का नया पोस्टर भी जहाँ पर उसके साथ खड़े है एक और दिमाग के धनी किरदार जिन्हें सब श्रीमान ‘शर्लाक होल्म्स’ के नाम से जानते है. यहाँ पर एक बड़ा बदलाव देखने को यह मिला की ध्रुव भी अब यहाँ पर चुस्त पैंट में नज़र आ रहा है जो उसके पुराने चित्रण से थोड़ा विपरीत है, पर यह देखने में बेहतरीन लग रहा है.

Super Commando Dhruva And Sherlock Holmes
Super Commando Dhruva And Sherlock Holmes

युगनायकम” – जी मित्रों यही नाम मिला है खलनायक-महानायक के संयुक्त संस्करण को. जैसा की श्री मनोज गुप्ता जी ने बताया नागराज के यात्रा वृतांत और आज़ादी की ज्वाला पर भी बड़ी तेज़ी से कार्य हो रहा है तो इस हफ्ते पाठकों को काफी कुछ देखने और प्राप्त करने का मौका भी मिल सकता है.

राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता (Raj Comics By Sanjay Gupta)

सबसे पहले आप सभी को यह बता दूँ की नागग्रंथ के पटकथा कर बड़ी तेज़ी से कार्य हो रहा है. श्री संजय गुप्ता जी ने स्वयं ये जानकारी साझा की और बताया की आर्टवर्क के भी करीब करीब 10 पृष्ठ बन चुके है. उसके बाद नज़र आए कुछ विंटेज मैगनेट स्टीकर्स जहाँ पर नागराज और डोगा को देखा जा सकता है. आपको बता दूँ की इन मैगनेट स्टीकर की प्रशंसकों में भारी मांग है.

Raj Comics - Vintage Magnet Stickers
Raj Comics – Vintage Magnet Stickers

इसके बाद हमने देखी दो और तस्वीर जहाँ पर नागराज और शांगो का पुराना विज्ञापन, नागराज की हांगकांग यात्रा का आवरण और कोबी एवं भेड़िया की वन-रक्षक श्रृंखला की कॉमिक्स है वहीँ दूसरी तरफ एक कटा हुआ आवरण जहाँ पर नॉवेल्टी की जानकारी दी गई है – “एक स्टीकर, एक ट्रेडिंग कार्ड मुफ्त”. यह पूरा नोस्टाल्जिया से भरा हुआ है.

राज कॉमिक्स मंगवाने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिए – राज कॉमिक्स

यहाँ पर नज़र आया एक और रहस्मयी पैनल जहाँ पर एक बालक के मुहं में कुछ डाला जा रहा है जो शायद विष है और लग रहा है जैसे कोई उसे विषपान करा रहा है. “कौन है ये अभागा बालक जो अपने पिता से ही मृत्यु की लोरी सुन रहा है!!”. जल्द आ रहा है नरक नाशक उत्पति सीरीज में.

इसके बाद संजय जी ने यह भी कहा की बहुत जल्द आप लोग राज कॉमिक्स यूनिवर्स में कुछ सरप्राइज भी देखने को मिलंगे लेकिन उससे पहले मैं आप से पूछ लूँ की क्या आपने अपना अकाउंट नई वेबसाइट पर बना लिया है? अगर नहीं तो इंतज़ार किस बात का है भाई? वेबसाइट पर पंजीकरण शुरू हो चुका है. आज ही रजिस्टर करें.

Space

युगारंभ श्रृंखला के भी नए आवरण बन कर आ चुके है और इसे हम सभी कहेंगे ‘युगारंभ वर्ष‘. नीचे पेश है आप सभी के लिए दोनों आवरण –

युगारंभ श्रृंखला संयुक्त संस्करण आवरण – बाय अनुपम सिन्हा और ललित कुमार शर्मा

Nagraj - Yugaarambh Series - Anupam Sinha

युगारंभ श्रृंखला संयुक्त संस्करण आवरण – बाय ललित कुमार शर्मा

Nagraj - Yugaarambh Series - Lalit Kumar Sharma

इसके साथ ही ही संग्राहक संस्करण में राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता की नई सील और युगारंभ की मुद्रण तिथि की झलक भी हम यहाँ पर देख सकते है. इन्हें देखकर वाकई उत्सुकता अपने चरम पर है, मुझे तो यह एक बुकमार्क प्रतीत हो रहा है जो हमें समय आने पर पता चल ही जाएगा.

Raj Comics By Sanjay Gupta - Seal
Raj Comics By Sanjay Gupta – Nagraj

जाते जाते आप सभी को बताता चलूँ की इस हफ्ते आ सकती है इन कॉमिक्स और संग्राहक अंकों की प्री बुकिंग. जैसे ही हमें इसकी जानकारी मिलेगी हम उसे सभी पाठकों के साथ साझा करेंगे. पेश है नीचे कुछ ट्रेडिंग कार्ड्स और युगारंभ श्रृंखला की एकल प्रतियाँ. बनें रहिए कॉमिक्स बाइट के साथ, आभार!!

Yugaarambh Series - Comics And Trading Cards

Mythology: The DC Comics Art of Alex Ross

Mythology: The DC Comics Art of Alex Ross

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!