राज कॉमिक्स – सूची – जून 2022 (Raj Comics – List – June 2022)

नमस्कार मित्रों, राज कॉमिक्स की ओर से कुछ नए और पुरानें अंकों के प्री-आर्डर फिर से पुस्तक विक्रेताओं के पास उपलब्ध हो चुके हैं। एक तरफ पाठक सर्वनायक कॉमिक्स श्रृंखला को आगे बढ़ता देख खुश हो रहें हैं वहीँ दूसरी तरफ रुकी हुई सीरीज़ एवं नए कॉमिकों की गतिविधियाँ भी सुचारू रूप से शुरू हो चुकी हैं। कीमतों को लेकर अभी भी एक विरोधाभास पाठकों में देखा जा रहा हैं खासकर संजय गुप्ता जी की अगर बात करूँ तो वहीँ मनोज जी के गुणवत्ता के उपर यत्र-तत्र सवाल उठते ही रहते हैं। कई कॉमिक्स प्रसंशकों को मनीष जी के डाइजेस्ट का इंतजार हैं लेकिन उनकी तेज़ी अभी संजय जी या मनोज जी जितनी नहीं बढ़ पाई हैं, अलबत्ता कॉमिक्स क्रिएटिव्स की कमी और आपस में दोषारोपण करके राज कॉमिक्स के पाठकों का ही दिल दुखा हैं। मैं हमेशा कहता हूँ और आगे भी कहता रहूँगा की कॉमिक्स पाठक अपनी सोच-समझ से कॉमिक्स को क्रय करें और उन्हें जिस भी प्रकाशक से इसे खरीदना हो वहां से खरीदें। कॉमिक्स आपकी, पसंद आपकी!!

राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता (Raj Comics By Sanjay Gupta)
Raj Comics By Sanjay Gupta - June Comics List - Balidaan Tumhara (Doga) & Ranbheri (Bhediya)
Raj Comics By Sanjay Gupta – June Comics List
Balidaan Tumhara (Doga) & Ranbheri (Bhediya)

दोनों कॉमिक्स के साथ क्यूट स्टैंडी मुफ्त दिया जा रहा हैं और कॉम्बों पर 10% प्रतिशत की छूट भी उपलब्ध हैं। कॉमिकों की पृष्ठ संख्या हैं 32 और इनका मूल्य हैं 200/- रूपये।

इसके बाद बात होगी सर्वनायक श्रृंखला के अगले भाग सर्वग्रहण की और इसके साथ संजय जी लेकर आएं हैं पुनरोत्थान श्रृंखला का दूसरा भाग शंखनाद। इन्हें पेपरबैक और संग्राहक संस्करण के प्रारूपों में छापा जा रहा हैं और साथ ही फ्री नॉवेल्टी भी दिए जाएंगे। पेपरबैक कॉम्बों का मूल्य हैं 950/- रूपये और हार्डकवर का मूल्य हैं 700/- रूपये प्रति अंक। सर्वग्रहण में डस्ट जैकेट भी दिया जाएगा और शंखनाद कॉमिक्स का साइज़ भी बड़ा होगा।

सर्वग्रहण के आवरण पर कार्य किया हैं हेमंत कुमार जी, जगदीश कुमार जी और इशान त्रिवेदी जी ने, हालाँकि दो वर्ष पहले एक आवरण अनुपम जी ने भी इसका बनाया हुआ हैं जिसे आप हमारी वेबसाइट पर ही देख सकते हैं। देखेंकॉमिक्स बाइट न्यूज़

जो पाठक सर्वनायक विस्तार श्रृंखला और क्षतिपूर्ति श्रृंखला के पुराने अंकों को लेना चाहते हैं वो राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता द्वारा प्रकाशित इन पुन: मुद्रित अंकों को अपने संग्रह में जोड़ सकते हैं और यह कॉमिक्स सभी विक्रेताओं के पास उपलब्ध हैं।

Sravnayak Vistaar Series - RCSG
Sravnayak Vistaar Series – Raj Comics By Sanjay Gupta

यही नहीं अभी और सुनिये!! परीरक्षक भोकाल के पुराने अंकों का भी पुन: मुद्रण हो रहा हैं, जो भी इस योद्धा से रूबरू होना चाहते हैं वो जरुर इन कॉमिक्स को पढ़ सकते हैं और इनका संकलन भी कर सकते हैं।

Pratham Bhokal - Raj Comics By Sanjay Gupta
Pratham Bhokal – Raj Comics By Sanjay Gupta
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Raj Comics By Manoj Gupta)

राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता ने भी भेड़िया सेट – 4 का प्री-आर्डर इस हफ्ते पाठकों के लिए घोषित किया हैं जिसमें जंगल के जल्लाद के कई पुराने अंक पुन: मुद्रित किए जाने वाले हैं। दो भागों की श्रृंखला जिसमें भुजंग और नीली लाशें एवं अरे बाप रे और चारों खाने चित्त बेहद कम कलेक्टर्स के पास ही दिखती हैं। मेरे ख्याल से यह सभी ‘अ मस्ट हैव’ कॉमिक्स हैं।

Bhediya Set 4 - Raj Comics By Manoj Gupta
Bhediya Set 4 – Raj Comics By Manoj Gupta

सभी कॉमिक्स का मूल्य 80/- रुपये प्रति अंक रखा गया हैं और इनमें पृष्ठ संख्या हैं 32। आईये देखते हैं कौन-कौन सी कॉमिक्स हैं इस सेट में –

  • काला सोना
  • जाग कृत्या जाग
  • भुजंग
  • नीली लाशें
  • मेरा जंगल
  • आग और पानी
  • जेन
  • अरे बाप रे
  • चारों खाने चित्त
कवर गैलरी (Cover Gallery)
सर्वनायक श्रृंखला (Sarvnayak Series)

सर्वनायक श्रृंखला एक बार फिर पिछले दशक के बाद दोबारा शुरू हो रही हैं और जाहिर सी बात हैं की सभी पुस्तक प्रेमियों के पास इस श्रृंखला के पहले प्रकाशित अंक ना हों, इसलिए राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता एक बार इन्हें पेपरबैक और हार्डकवर में पुन: प्रकाशित कर रहें हैं।

मूल्य, नॉवेल्टी एवं पृष्ठ संख्या के लिए टेम्पलेट देखें और अपने पसंद की कॉमिक्स का चुनाव करें, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Raj Comics | Amar Prem | Collection Set | Set of 15 Paperback Comics

Raj Comics | Amar Prem | Collection Set | Set of 15 Paperback Comics

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!