राज कॉमिक्स फाउंडेशन सेट – 2 और प्रेमग्रंथ फर्स्ट लुक (Raj Comics Foundation Set – 2 And Premgranth First Look – RCMG)

प्री-आर्डर पर प्री आर्डर, राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता की आगामी प्रस्तुति – राज कॉमिक्स फाउंडेशन सेट – 2 और साथ ही वर्ष 2022 में प्रकाशित होने वाले सुपर कमांडो ध्रुव के आगामी अंक – ‘प्रेमग्रंथ‘ की एक झलक। वैसे अब पाठकों को इस बात की आदत हो चली हैं की माह के हर शनिवार/इतवार को राज कॉमिक्स का एक प्री आर्डर तो आना ही हैं। पेपरबैक्स और संग्राहक संस्करणों की होड़ में इन दिनों काफी प्री ऑर्डर्स देखने को मिले हैं, अलबत्ता कॉमिक्स जगत ही कहना चाहिए द्रुतगती से आगे बढ़ रहा हैं और इसे गतिशील रख रहें हैं ये प्री-ऑर्डर्स। सोशल मीडिया पर आजकल कॉमिक्स की चर्चा आम हैं, कई ग्रुप्स और यूट्यूब चैनल शुरू हो चुके हैं, वेब सीरीज से लेकर फिल्मों तक इनके रेफेरेंस देखने को मिल रहें हैं। कहने तात्पर्य बस इतना हैं की कॉमिक्स का दीवानापन अपने शिखर पर हैं भले ही पाठक अब लाखों में ना सही पर हजार भी किसी ट्रेंड को थामे रखने में सक्षम हैं। फाउंडेशन सेट – 2 और प्रेमग्रंथ के टीजर ने भी कुछ ऐसा ही किया हैं। तो आइये देखते हैं फाउंडेशन सेट – 2 के विवरणों पर।

Raj Comics Foundation Set - 2
Raj Comics Foundation Set – 2 – Raj Comics By Manoj Gupta

राज कॉमिक्स के फाउंडेशन सेट – 1 को काफी लोकप्रियता हासिल हुई, गुणवत्ता से खिलवाड़ भी हुआ और अंततः पाठकों के एक अतिरिक्त पृष्ठ और मैगनेट स्टीकर देकर उस गलती की भरपाई की गई। अस्सी के दशक में प्रकाशित हुई इन कॉमिकों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। सभी अंक में कुल पृष्ठ हैं 40 और इनका मूल्य रखा गया हैं 90/- रूपये। नॉवेल्टी अब शायद कुछ खास अंकों तक ही सीमित हो चुकी हैं क्योंकि हाल में प्रकाशित नागायण के संग्राहक संस्करण में कोई नॉवेल्टी नहीं थीं और ना ही सर्पद्वंद के प्री-आर्डर के साथ ऐसा कुछ देखने को मिला हैं।

फाउंडेशन सेट के कॉमिकों की सूची, मूल्य एवं पृष्ठ संख्या

  • सुस्तराम बने चुस्तराम (पृष्ठ संख्या – 40, मूल्य – 90/-)
  • गगन और मौत का तमाशा (पृष्ठ संख्या – 40, मूल्य – 90/-)
  • विनाशदूत और रैडस्टार (पृष्ठ संख्या – 40, मूल्य – 90/-)
  • काठ के उल्लू (पृष्ठ संख्या – 40, मूल्य – 90/-)

इसके बाद देखते हैं वर्ष 2022 की बहुचर्चित कॉमिक्स का एक विज्ञापन जिसे देखकर राज कॉमिक्स और सुपर कमांडो ध्रुव के प्रशंसक अभिभूत हो गए, जी हाँ हम बात कर रहें हैं राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता और कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री अनुपम सिन्हा जी द्वारा बनाए जा रहें सुपर कमांडो ध्रुव के जीवन के अगली कड़ी – ‘प्रेमग्रंथ‘ की जहाँ ध्रुव कर रहा हैं नताशा से अपने प्रेम का इजहार पर क्या निकल पाएगा इस प्रेमग्रंथ से कोई उज्जवल सार या फिर एक बार मानवता को उठाना पड़ेगा कोई अनदेखा स्वर्णिम खतरा जहाँ दोस्त ही करेंगे अपने मित्रों का प्रतिकार!! बने रहिए हमारे साथ इसकी अगली सूचना तक और आनंद लें इस शानदार एक्शन से भरपूर विज्ञापन का।

Premgranth - Super Commando Dhruva - Raj Comics
Art: Anupam Sinha
Premgranth – Super Commando Dhruva – Raj Comics By Manoj Gupta

आर्डर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है और पुस्तक विक्रेताओं के पास 10% की छूट भी उपलब्ध हैं –

फाउंडेशन सेट और प्रेमग्रंथ के खबर ने तो माहौल बना दिया पूरा, आप किस कॉमिक्स को पढ़ने के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित हैं, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Raj Comics | Nagraj Comics Collection | Set of 17 General Comics 

Raj Comics | Nagraj Comics Collection | Set of 17 General Comics

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!