सस्ती कॉमिक्स कहाँ मिलेगी? कहें शुक्रिया – राज कॉमिक्स बाय मनीष गुप्ता (Raj Comics By Manish Gupta – Second Set)

नमस्कार मित्रों, सस्ती कॉमिक्स की घोषणा ने कॉमिक्स जगत में आग ही लगा दी, जहाँ कल तक कई पाठक बढ़े हुए मूल्य का विरोध कर रहें थे अब वहीँ एक तबके में खुशी की लहर हैं की उन्हें फिर से राज कॉमिक्स वाजिब कीमतों में प्राप्त होंगी। राज कॉमिक्स बाय मनीष गुप्ता ने एक लंबे ठहराव के बाद 20-20 का खेल शरू कर दिया हैं, मानों वह इंडियन प्रीमिअर लीग के शरू होने का जैसे इंतजार ही कर रहे थें। एकदम ताबड़तोड़ अंदाज में उनके दिन के कई अपडेट्स कॉमिक्स प्रेमियों को देखने मिल ही जाते हैं। ‘अमेजिंग फ्रेंड्स ऑफ़ नागराज’ के प्रथम सेट की अपेक्षित सफलता ने उनके जोश को दुगना कर दिया हैं एवं पाठकों की भारी मांग भी इस बात का घोतक हैं की उन्हें अब और ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी। उन्होंने स्वयं यह बताया की इस बार की छपाई पहले सेट के अनुमान से 6 गुना अधिक हैं। कौन पढ़ रहा हैं यह कॉमिक्स? क्या अभी भी लोग कॉमिक्स खरीद रहें हैं? जवाब मेरे ख्याल से अभी तक आप सभी को मिल ही चुका होगा। बहरहाल आज घोषणा हुई डोगा डाइजेस्ट – 19 की जो प्री आर्डर पर सभी पुस्तक विक्रेताओं के पास उपलब्ध हैं।

Doga Digest - 19 - Raj Comics By Manish Gupta - Cover
Doga Digest – 19 – Raj Comics By Manish Gupta

डोगा डाइजेस्ट – 19 में डोगा के 3 पुराने कॉमिक्स का संग्रह किया गया हैं जो अपने समय की बेजोड़ कॉमिक्स कही जा सकती हैं। मनु जी, तरुण कुमार वाही जी और संजय जी के शानदार कार्य का प्रमाण हैं यह सीरीज।

डोगा डाइजेस्ट – 19 (Doga Digest – 19)

  • हे राम
  • जलियांवाला
  • टॉर्चर

डाइजेस्ट का मूल्य हैं 120/- रूपये और इसमें 10% की छूट भी उपलब्ध हैं। कॉमिक्स बड़े आकार और सिल्की कोटेड पेजेज में अप्रैल माह के दूसरे हफ्तें में उपलब्ध हो जाएगी। इसके अलावा इनके एकल अंक भी बाजार में उपलब्ध होंगे जिसका मूल्य शायद* 50/- रूपये होगा।

Doga - Hey Ram - Jaliyanwala - Torcher - Raj Comics
Doga – Hey Ram – Jaliyanwala – Torcher – Raj Comics

मेरे ख्याल से यह सही वक़्त हैं उन पाठकों के लिए अभी नए नए राज कॉमिक्स से जुड़े हैं या एक बार फिर कलेक्शन एवं कॉमिक्स की दुनिया में वापस आ रहें हैं। राज कॉमिक्स बाय मनीष गुप्ता में अपने सभी विरोधियों के मुंह पर ताला जड़ा हैं जो ‘सस्ती कॉमिक्स’ के नाम से अक्सर सोशल मीडिया में उनका मजाक बनाते देखे जा सकते थें पहले, पर अभी वही सबसे पहले इनके सेट खरीदने को आतुर नजर आ रहें हैं। खैर, अपने कार्य से ही ऐसे लोगों को चुप कराया जा सकता हैं लेकिन राजेश खन्ना जी द्वारा अभिनीत एक चर्चित गाने को बोल मुझे याद आ रहें हैं – “कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम हैं कहना”.., आभार – कॉमिक्स बाइट!!

DC: Batman Hush (Region 2) (Slipcase Packaging + Fully packaged Import)

DC: Batman Hush (Region 2)

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!