न्यूज़ बाइट्स: राज कॉमिक्स अपडेट्स (Raj Comics Updates)

नमस्कार है सभी मित्रों का न्यूज़ बाइट्स के खंड में. राज कॉमिक्स एक बड़ा पब्लिकेशन हाउस है इसलिए उनकी सभी ख़बरों को कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में समेट पाना बड़ा मुश्किल है. श्री संजय गुप्ता जी भी आजकल रोज़ कोई ना कोई अपडेट देते रहते है इसलिए न्यूज़ बाइट्स इसके लिए बिलकुल उपयुक्त है. आईये नज़र डालते है राज कॉमिक्स से जुड़ी मुख्य खबरों पर.

न्यू कॉमिक्स अपडेट्स

सर्वरण” (सर्वनायक सीरीज) छपने तो जा ही चुकी है, कुछ दिक्कतें है जैसा की संजय जी ने बताया है पर आशा है की उन्हें भी वह जरुर सुलझा लेंगे (बड़े बड़े तलिस्म नहीं टिक पाएं तो छोटी मोटी मुसीबतों की बात ही क्या है). सर्वरण के बाद आएगी “प्रकोष्ठ के कैदी” (सर्वनायक विस्तार) जो स्वर्णनगरी की तबाही का अगला भाग है. इसके बाद एक बार फिर सर्वनायक श्रृंखला से आप देख पाएंगे “सर्वग्रहण” एवं तत्पश्चात आएगी “स्त्रीभू” जो शक्तिरूपा श्रृंखला का पहला भाग भी हो सकता है. मतलब 4 नई कॉमिक्स तो घोषित की जा चुकी है.

Streebhu - Shaktiroopa Srinkhla - Raj Comics
स्त्रीभू – शक्तिरूपा श्रृंखला
पुनर्मुद्रित कॉमिक्स

पुनर्मुद्रित कॉमिकों में आप मृत्युदंड सीरीज़, अग्रज सीरीज़, खूनी खानदान सीरीज़ और नागराज अमेरिका में पुस्तक विक्रेताओं के पास उपलब्ध हो चुकी है और अगर आपने इन्हें नहीं मंगवाया है तो जरुर आर्डर कर दीजिए. सभी सीरीज़ बेमिसाल और लाजवाब है, उपर से मौलिक विज्ञापनों के साथ ग्लॉसी पृष्ठों में. “ध्रुव हत्यारा है” और “शहंशाह” का पुनर्मुद्रण का कार्य भी तेज़ी से हो रहा है और उम्मीद है सर्वरण के साथ यह दो कॉमिक्स की सीरीज़ भी उपलब्ध हो जाएगी.

राज कॉमिक्स के पुनर्मुद्रित कॉमिकों को खरीदने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए – राज कॉमिक्स

Dhruva Hatyara Hai - Raj Comics
ध्रुव हत्यारा है – राज कॉमिक्स
नॉवेल्टी (Novelty)

राज कॉमिक्स के कॉमिक्स के प्रशंसक तो है ही लेकिन एक बड़ा तबका राज कॉमिक्स के नॉवेल्टी का भी दीवाना है. स्टीकर, मैगनेट स्टीकर, मास्क, पेपर स्टीकर, विंटेज स्टीकर, ट्रेडिंग कार्ड, पोस्टर्स व अन्य नॉवेल्टी को आज भी कॉमिक्स कलेक्टर ढूंढते मिल जाएंगे. इसकी बाज़ारों में काफी मांग है और शायद अब प्रशंसकों की यह मन की मुराद भी पूरी हो जाएगी. जैसा संजय जी ने बताया की नए वेबसाइट पर आपको ट्रेडिंग कार्ड के बॉक्ससेट और संजय जी के हस्ताक्षरयुक्त पोस्टर्स भी देखने को मिलेंगे.

Raj Comics Trading Cards - Novelty
राज कॉमिक्स ट्रेडिंग कार्ड्स
सर्वनायक सीरीज़

सर्वनायक का अर्थ होता है सभी नायक. अब तक राज कॉमिक्स और किंग कॉमिक्स से जुड़े लगभग सभी किरदार सर्वनायक सीरीज में दिख चुके है. कहीं महायुद्ध चल रहा है तो कहीं युगों को बचाने की प्रतियोगिता. ऐसे में भोले-भाले, शर्मीले लेकिन गजब के लड़ाके – फाइटर टोड्स का नहीं दिखना उनके प्रशंसकों को खल रहा था. पर अब शायद वो भी आपको सर्वनायक सीरीज में नज़र आएंगे. अब सभी पाठकों को देखने मिलेगा “टोड्स एक्शन“.

Toads Action - Fighter Toads - Sarvnayak Series - Raj Comics
टोड्स एक्शन – फाइटर टोड्स – सर्वनायक सीरीज

इमेज क्रेडिट्स: राजप्रेम कॉमिक्स फेसबुक ग्रुप

न्यूज़ बाइट्स में आज बस इतना ही, जल्द मिलेंगे फिर नई खबरों के साथ. बने रहें कॉमिक्स बाइट के साथ, आभार!!

Super Hero Adventures Marvel Adventures Mega Mighties Black Panther Collectible 10-Inch Action Figure

Super Hero Adventures Marvel Adventures Mega Mighties Black Panther Collectible 10-Inch Action Figure

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!