न्यूज़ बाइट्स: राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता ‘घोषणापत्र’ (News Bytes: Raj Comics by Manoj Gupta Quarter 2 Manifesto)

नमस्कार मित्रों, पिछले दिनों राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता से कोई आधिकारिक घोषणाएं नहीं मिली थी लेकिन आचानक ही जब नागराज यात्रा वृतांत 2 पुस्तक विक्रेताओं के पास पहुंची तो कॉमिक्स पाठकों में एक ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी। वैसे भी यह माह ‘कैप्टेन‘ के जन्मदिन का माह है तो सुपर कमांडो ध्रुव के चाहने वाले कुछ पाठक मांग कर रहे थे की ‘ध्रुव उत्पत्ति श्रृंखला‘ का संग्राहक अंक भी निकाला जाए जिस पर कोई निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है। पर पाठक निराश ना हों क्योंकि उन्हें मिला है अगली तिमाही तक राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के आने वाले कॉमिकों का पूरा खाका। आइये देखते है इस घोषणापत्र को जिसे साझा किया है स्वयं श्री मनोज गुप्ता जी ने।

Raj Comics By Manoj Gupta Q2 Releases
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता – घोषणापत्र
Q2 रिलीज़ प्लान (अप्रैल – जून)
  • इस योजना के अनुसार कॉमिक्स प्रेमियों के जेबों पर काफी भार पड़ने वाला है क्योंकि नई कॉमिक्स पर कार्य बहुत तेज़ी से हो रहा है जिसे सूची में आप सुपर कमांडो ध्रुव के ‘आज़ादी की ज्वाला‘ और नागराज एवं तौसी के जबरदस्त टकराव ‘सर्पसत्र‘ के रूप में देख सकते है।
  • इसके बाद बेदी जी का दुलारा और भोलेनाथ का भक्त ‘बांकेलाल‘ के उत्पत्ति श्रृंखला पर भी कार्य होने वाला है जो भोकाल की परीलोक श्रृंखला ‘चमत्कारी भोकाल‘ के साथ पुन: मुद्रित होकर आप तक पहुँचने को बेताब होगा।
  • ये कारवां आगे बढ़ेगा नागराज और ध्रुव की बेमिसाल जोड़ी के साथ जहाँ आपको एक बार रूबरू होना होगा उनकी क्लासिक कहानियों से जिसे पुनः मुद्रित किया जाएगा। जहाँ बेम बेम बिगेलो, मिस्टर 420, पागल कातिलों की टोली और चंडकाल जैसे राक्षस आपका मनोरंजन करने लिए तैयार बैठे होंगे।
  • लेकिन ठहरिये इसके अलावा राज कॉमिक्स के आधारस्तंभ यानि के पहली कॉमिक्स के दर्शन भी आपको इसी तिमाही में हो जाएंगे जब आपको ‘कनकपुरी की राजकुमारी‘ के साथ ‘विनाशदूत’ भी दिखेगा अपने पहले मिशन पर और इसके साथ होंगे कई और अन्य अंक भी।
  • नागलोक का राजा ‘तौसी‘ भी दस्तक देगा जब उसके पुराने अंकों को नया जीवन मिलेगा और वो एक बार फिर प्रकाशित होंगी। अप्सरा, नागबाबा और पाताललोक की अलौकिक एवं तिलस्मी घटनाओं से भरपूर यह सभी अंक भी इसी तिमाही में पाठकों तक पहुँचाने की योजना है।

राज कॉमिक्स खरीदनें के लिए यहाँ क्लिक कीजिए – राज कॉमिक्स (मनोरंजन का चौथा दशक)

इनके अलावा पाठकों को मिलेंगे कुछ आश्चर्यचकित कर देने वाली ख़बरें भी जो प्रसंशकों को राज कॉमिक्स द्वारा दिया जाने वाला तोहफा होगा। हैं ना एकदम धमाल खबरें और इसका क्रियान्वयन भी शुरू हो चुका है क्यूंकि हो रहा है – ‘ध्रुवोदय‘। जी सही पढ़ा आपने और श्री अभिषेक मालसुनी जी के अद्भुद कौशल को दर्शाता यह चित्र आपको मोहित अवश्य कर देगा जहाँ कैप्टेन अपनी कमांडो फ़ोर्स और चंडिका के साथ एक्शन मोड में नज़र आ रहा है।

Super Commando Dhruva - Happy Birthday - Abhishek Malsuni
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता – ध्रुवोदय

आशा करता हूँ पाठक अपना सयंम बना कर रखेंगे क्योंकि अच्छे कार्यों में समय अवश्य लगता है पर जब वो पूर्ण होती है तो संतुष्टि भी उतनी ही प्रदान करता है, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Nagraj Comics Collection (Issue #6-#10) – Raj Comics by Manoj Gupta

Nagraj Comics Collection (Issue #6-#10) - Raj Comics by Manoj Gupta

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!