न्यूज़ बाइट्स: ग्रीन पेज, नरक नाशक का संयुक्त संस्करण और स्टिकर्स (News Bytes: Green Page, Combined Edition of Narak Nashak and Stickers)

राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता के न्यूज़ खंड में आप सभी का स्वागत है. इस हफ्ते भी ख़बरों का सिलसिला लगातार जारी रहा लेकिन उसे लिखने से पहले आपको यह बताना अति आवश्यक है की नरक नाशक नागराज के उत्पत्ति श्रृंखला के संग्राहक अंक अब बाज़ारों में पुस्तक विक्रेअतों के पास उपलब्ध है इसलिए अपने प्रतियों को आज ही बुक करें. अधिक जानकारी के लिए पढ़ें – नरक नाशक श्रृंखला (संग्राहक अंक).

Narak-Nashak-Nagraj-Origin-Series-Collectors-Edition

नरक नाशक नागराज के लिए श्री संजय गुप्ता जी और उनकी पूरी टीम बहुत मेहनत कर रही है ताकि यह संस्करण पाठकों के बीच कई वर्षों तक याद रखा जाए और इसलिए संजय जी लिख रहें है “ग्रीन पेज” जहाँ लिखें जा चुके है 8000 शब्द और जैसा उन्होंने कहा भी है यह श्रृंखला अनोखें कीर्तिमान बनाएगी. संजय जी ने इसके संयुक्त संस्करण का एक कवर आर्ट भी साझा किया है जिसे बनाया है चर्चित कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री अभिषेक मालसुनी जी ने.

Narak Nashak Nagraj - Origin Series - Abhishek Malsuni
आर्ट: अभिषेक मालसुनी
नरक नाशक नागराज – संयुक्त संस्करण
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

इसके बाद एक बड़ी ही अच्छी पहल देखने को मिली जब यह बताया गया की जो भी संग्राहक अंक होंगे उन्हें ज़िप लॉक पन्नी में उपलब्ध कराया जाएगा और पेपर बैक कॉमिक्स सीलकिंग पन्नी की पैकिंग में आएगी जिस कारण यह नमी, आद्रता और दीमक जैसे नुकसान से बची रहेगी.

शुद्धिकरण श्रृंखला पर भी कार्य शुरू हो चुका है एवं संजय जी के साथ उनकी पूरी टीम इसके कहानी के उपर कार्य कर रही है. अभी हाल ही में श्री विवेक मोहन जी ने समय के उपर बड़ा ही बेहतरीन आलेख साझा किया था जिसे पढ़कर किसी भी कॉमिक्स प्रेमी को वह पुराने दिन याद आ सकते है और इसके साथ ही लेखक अनुराग कुमार सिंह जी ने भी यह बात साझा की है की शुद्धिकरण श्रृंखला पर काफी विचार विमर्श हो चुके है (टीम के साथ) जिसे सही दिशा में बढ़ाया जा रहा है.

Kobi Aur Bhediya - Amar Prem Collectors Edition
कोबी और भेड़िया – अमर प्रेम श्रृंखला – कलेक्टर्स एडिशन
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

लेकिन अगर आप मैगनेट स्टीकर, पेपर स्टीकर और टिन बॉक्स से खुश है तो रुकिए! क्योंकि बहुत जल्द आने वाला है नरक नाशक नागराज की टी शर्ट. जी हाँ दोस्तों अभिषेक जी के आर्ट को जल्द ही आप T-Shirt के रूप में भी देख पाएंगे जिसे साझा किया गया है राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता के ऑफिसियल पेज पर. क्या आप इस टी शर्ट को लेना चाहेंगे?.

Narak Nashak Nagraj - Origin Series - T Shirt - Raj Comics
नरक नाशक नागराज – टी शर्ट
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

डोगा डाइजेस्ट – 11 की भी प्रिंटिंग शुरू हो चुकी है और फरवरी माह में इसे पाठकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. ‘हाँथ और हथियार’ और ‘कायर’ जैसे कई अन्य कॉमिक्स जो पाठकों के संग्रह में नहीं है वो बहुत जल्द उन्हें प्राप्त होने की संभावना है. आप प्रथम प्रिंट्स को नीचे देख सकते है.

Raj Comics - Doga Digest 11
डोगा डाइजेस्ट – 11
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता का प्रथम सेट भी आ चुका है जिसे बहुत जल्द विक्रेताओं के पास भेजा जा रहा है, पाठक इसका इंतज़ार कुछ दिनों से कर रहें है और संजय जी भी इस खबर को साझा करते हुए बड़े ही हर्ष में नज़र आए. “पेश है आपके लिए संजय गुप्ता के द्वारा इस वर्ष की प्रथम प्रस्तुति”.

Raj Comics By Sanjay Gupta - Set 1 2021
प्रथम सेट – 1′ वर्ष 2021
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

इस कड़ी में अंतिम खबर यह प्राप्त हुई है की भारी संख्या में नॉवेल्टी भी प्रिंट किए गए है जिन्हें कॉमिक्स के साथ मुफ्त में दिया जाएगा. इनमें से कई पुराने दौर के विंटेज स्टीकर्स भी हैं जिसे खासकर कॉमिक कलेक्टर ढूंढते रहते है. आशा करता हूँ इन्हें अलग से भी उपलब्ध कराया जाए क्योंकि बहुत से पाठकों के पास यह कॉमिकें पहले से ही है इसलिए अगर ये अलग से क्रय के लिए उपलब्ध हों तो क्या ही कहने!

Raj Comics - Paper Stickers
पेपर स्टीकर्स
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

इन खबरों के साथ अब विदा लेतें है दोस्तों, फिर मिलेंगे राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता की अन्य खबरों के साथ, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Batman: The War Years 1939-1945

Batman: The War Years 1939-1945

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!