न्यूज़ बाइट्स: आज़ादी की ज्वाला, नागराज यात्रा वृतांत – 2 और सर्पसत्र (News Bytes: Aazadi Ki Jwala, Nagraj Yatra Vritant – 2 And Sarpsatra)

नमस्कार दोस्तों राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता में भी आपको पिछले हफ्ते देखने मिलें है कई घोषणाएं, आर्टवर्क और संस्थापक श्रद्धांजलि वर्ष का ‘लोगो’. फरवरी माह शुरू हो चुका है और लोगों को प्रथम सेट के कॉमिक्स भी प्राप्त हो रहें है. आज़ादी की ज्वाला से एक पैनल भी देखने को मिला जहाँ पर स्वतंत्रता सेनानी ध्रुव नज़र आ रहा है. श्री मनोज गुप्ता जी ने बड़े ही सुंदर तरीके से इसे पाठकों के साथ साझा किया है और बताया की यह इस श्रृंखला का पहला भाग है एवं वो आगे लिखते है –

“दुश्मनों की गोलियां भला कैसे छू पाएंगी मुझे,
आंधी सी तेज़ गति है मेरी।
इस मिटटी से जन्मा हूँ इसी में मिल जाना है,
आज़ादी ही नियति है मेरी।”

– स्वतंत्रता सेनानी ध्रुव

Aazadi Ki Jwala - Raj Comics - Super Commando Dhruva
आर्ट: देबज्योती
कहानी: मनोज गुप्ता, आयुष गुप्ता
आज़ादी की ज्वाला
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इसके बाद देखने को मिला गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज़ादी की ज्वाला का मुख्य आवरण जहाँ पर आपको सुपर कमांडो ध्रुव बिलकुल नए अवतार में नज़र आ रहा है और यहाँ उसका नाम है स्वतंत्रता सेनानी ध्रुव. एकदम बेजोड़ आवरण लग रहा है देखने में.

Aazadi Ki Jwala - Raj Comics - Swatantrta Senani Dhruva
आज़ादी की ज्वाला – स्वतंत्रता सेनानी ध्रुव
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

नागराज निकल चुका है खूनी यात्रा पर और उसका टारगेट है विश्व के खतरनाक मुजरिम, माफ़िया और आतंकवादी संगठनों के सरगना. उनके साम्राज्य को नेस्तोनाबूत करने का बीड़ा उठाया है इस ज़हरीले बारूद ने और नागराज यात्रा वृतांत – 2 के संयुक्त संस्करण का बेहतरीन आवरण इसी कड़ी में आकर जुड़ता है. जी हाँ आर्टिस्ट श्री ललित कुमार शर्मा ने एक बार फिर मोहित करने वाला आर्टवर्क बनाया है और इसका पेंसिल वर्शन बस देखते ही बन रहा है. आप लोगों को यह कैसा लगा?

Nagraj Yatra Vritant - 2 - Raj Comics
आर्ट: ललित कुमार शर्मा
नागराज यात्रा वृतांत – 2
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

राज कॉमिक्स खरीदनें के लिए यहाँ क्लिक कीजिए – राज कॉमिक्स (मनोरंजन का चौथा दशक)

इसके बाद श्री अनुपम सिन्हा जी ने भी नागराज के तौसी के साथ आने वाले आगामी आकर्षण – ‘सर्पसत्र’ से कुछ पैनल साझा किए. पाठकों को बता दूं की अनुपम जी एक बार फिर विश्वरक्षक नागराज पर कार्य कर रहें है और इस बार तो उसके साथ तौसी भी है!! तैयार रहें एक हाहाकारी कॉमिक्स जल्द ही इस वर्ष हमें देखने को मिलेगी.

Sarpsatra - Nagraj Aur Tausi - Raj Comics - Anupam Sinha
आर्ट: अनुपम सिन्हा
सर्पसत्र
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

ख़बरों का अंत करेंगे राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता द्वारा घोषित – ‘संस्थापक श्रद्धांजलि वर्ष – 2021‘ के ‘लोगो’ से जिसे उन्होंने समर्पित किया है भारत में सुपरहीरो संस्कृति के जनक रहें और उनके पिता श्री राज कुमार गुप्ता जी को. वाकई में राज सर अपने पीछे एक अद्भुद संसार छोड़ गए है जिसे नए पाठकों तक पहुँचाना हम सभी की जिम्मेदारी है. राज सर को कॉमिक्स बाइट टीम की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि.

Sansthapak Shraddhanjali Varsh - 2021 - Raj Comics
संस्थापक श्रद्धांजलि वर्ष – 2021
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इसी के साथ अंत करता हूँ इन अपडेट्स का और फिर मुलाकात होगी राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के अगले घोषणाओं के साथ, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Tinkle Gold Paperback

Tinkle Gold Paperback - Collectors Edition

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!