मार्वल – वांडाविज़न (Marvel – WandaVision)

नमस्कार मित्रों, “स्पाइडर-मैन फार फ्रॉम होम” के बाद मार्वल की कोई भी बड़ी फिल्म या वेब सीरीज दर्शकों को नहीं देखने को मिली है. करीब डेढ़ वर्ष बाद (कोरोना काल मिला कर), अब ‘वांडाविज़न’ नामक वेब श्रृंखला लेकर एक बार फिर मार्वल एंटरटेनमेंट हम सबके समक्ष उपस्तिथ है. जी हाँ यहाँ आपको देखने को मिलेंगे ‘स्कारलेट विच’ अका वांडा मैक्सीमॉफ और उसके साथ ‘ह्यूमनोइड विज़न’!! लेकिन विज़न तो एवेंजर इनिफ़िनिटी वार्स में मर चुका था तो ये फिर कौन है?

WandaVision - Marvel Studios
WandaVision – Marvel Studios
Credits: Screen Rant
मार्वल – वांडाविज़न (Marvel – WandaVision)

‘वांडाविज़न’ को आप डिज्नी-हॉटस्टार पर स्ट्रीम कर सकते है और उसे देखने का आनंद भी प्राप्त कर सकते है 15 जनवरी 2021 से. यह शायद वांडा द्वारा बनाई एक काल्पनिक दुनिया हो सकती है जहाँ विज़न जीवित है. मार्वल कॉमिक्स में स्कारलेट विच को बहुत ताकतवर दिखाया गया है जबकि मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स में उसे हमने ‘थानोस’ जैसे महाबलशाली किरदार को भी चुटकियों में मसलते देखा है. क्योंकि ये एक म्युटेंट है तो इसके तार ‘एक्स-मैन’ से भी जुड़े दिखाई जरुर देंगे.

WandaVision - Marvel Comics
WandaVision – Marvel Comics

ट्रेलर से समझ में आता है की यह कहानी कई चरणों और दौर में चलती है जिसका अंत भी किसी लड़ाई या क्लाइमेक्स को धमाकेदार तरीके से समाप्त करके ही दिखाया जाएगा. ये मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स का हिस्सा है और उससे जुड़े कई किरदार आपको देखने को मिल सकते है. इसे 9 एपिसोड में प्रसारित किया जाएगा एवं मार्वल के प्रशसंकों में इसका भारी उत्साह देखा जा सकता है.

Doctor Strange In The Multiverse Of Madness - Marvel Studios
Doctor Strange In The Multiverse Of Madness
Marvel Studios
Credits: Daily Superheroes

कई लोग इस सीरीज को ‘स्पाइडर-मैन‘ की अगली फिल्म और ‘डॉक्टर स्ट्रेंज – इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस‘ से जोड़कर देख रहें है. इन आयामों के तथ्य आपके दिमागी नसों झझोंड कर रख देंगे और जो मार्वल कॉमिक्स के प्रशंसक है वो बात को अपना समर्थन जरुर देंगे. इसके निर्माता है मार्वल स्टूडियोज और ये मार्वल के फेज़ 4 की शुरुआत है, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Purchase Link: Marvel Pocket Size Comics & Gotham Comics

पढ़ें – स्पाइडर-मैन 3: मल्टीवर्स “मार्वल स्टूडियोज़”

Avengers: Vision and the Scarlet Witch

Avengers: Vision and the Scarlet Witch

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!