मैं हूँ भेड़िया – प्रेत अंकल – फ्रेंडी – रोबोट संग्राहक अंक – पराक्रम 2 – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Main Hoon Bhediya – Pret Uncle – Frendy Series – Robot CE – Parakram 2 – Raj Comics By Manoj Gupta)

नमस्कार दोस्तों, राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता द्वारा पिछले दिनों कई प्री-ऑर्डर्स एक साथ देखें गए, अगर आपने इनमें से किसी कॉमिक्स को नहीं आर्डर किया है तो इस आलेख में आपको उसके बारें में सम्पूर्ण जानकारी मिल जाएगी। भेड़िया, प्रेत अंकल, फ्रेंडी और सुपर कमांडो ध्रुव के कॉमिकों का संग्राहक अंक अब पाठकों के लिए प्री-ऑर्डर पर सभी पुस्तक विक्रेताओं के पास उपलब्ध हैं और कॉमिक्स प्रशसंक भेड़िया एवं फ्रेंडी श्रृंखला के लिए बेहद उत्साहित नजर आ रहें हैं। वुल्फा के बाद प्रकाशित हुई ‘मैं हूँ भेड़िया’, एकल एवं विशेषांक के रूप में जिसने अपने विज्ञापन से ही तहलका मचा दिया था क्योंकि कॉमिक्स के विज्ञापन में भेड़िया की छाया के साथ दिखाई पड़ रहे थे नागराज, ध्रुव, परमाणु और डोगा। श्री धीरज वर्मा जी के चित्रांकन से सजी इनके एकल अंकों की बाजार में काफी मांग है खासकर कलेक्टर्स के बीच में।

Main Hoon Bheriya - Raj Comics
मैं हूँ भेड़िया
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

कॉमिकों की सूची –

  • भेड़िया कौन
  • भेड़िया की खोज
  • मैं हूँ भेड़िया

एकल अंकों का मूल्य है 70/- रूपये और विशेषांक का मूल्य हैं 120/- रूपये। इन सभी कॉमिक्स के साथ पोस्टकार्ड मुफ्त दिए जा रहें हैं। इसके बाद बात करेंगे नब्बें के दशक में अपने हॉरर कहानियों से इतर, एक नायक की छवि निकाल कर पाठकों को परोसने का कार्य भी राज कॉमिक्स ने प्रेत अंकल श्रृंखला से किया था। यकीनन इन्हें पढ़ने में तब डर लगा था जिसके पीछे इलस्ट्रेटर श्री विनोद कुमार जी के बेजोड़ चित्रकारी की मेहनत थीं और आज भी ‘भूतराजा’ जैसी कॉमिक्स आपको खोजने पर भी प्राप्त नहीं होगी। सुपरहीरो और हॉरर का जबरदस्त संगम है प्रेत अंकल की कहानियाँ, जो इन्हें पसंद करने वालों में रोमांच पैदा करती हैं। बाकी प्रेताली को तो जानते हैं आप लोग?

Pret Uncle Set - Raj Comics
सुपर साइज़ प्रेत अंकल इश्यूज
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

कॉमिकों की सूची –

  • प्रेत अंकल
  • हऊआ
  • थोडांगा का प्रेत
  • भूतराजा

सभी कॉमिक्स बड़े आकर में हैं जैसे सुपर विशेषांक आया करते थें वो भी मौलिक संस्करण, हैं ना कमाल की बात एवं इनका मूल्य हैं 250/- रूपये। इस पूरे सेट के साथ मोबाइल स्टैंड बिलकुल मुफ्त दिया जा रहा हैं। लेकिन अगर हॉरर के शौक़ीन पाठकों का भोजन यहीं समाप्त नहीं होगा बल्कि इसमें एक और तड़का पड़ेगा जिसे राज कॉमिक्स के चाहने वाले ‘फ्रेंडी’ के नाम से जानते हैं, क्यों क्या आपने इसका नाम नहीं सुना? हो सकता है पर पुराने पाठक इसके भयानक कहानी से पहले भी रूबरू हो चुके हैं और एक बार वह आ रहा है आपके दिमागी नसों को झनझनाने! इंतज़ार करें, खासकर श्री अनुपम सिन्हा जी के प्रशंसकों के पास तो यह श्रृंखला जरुर होनी चाहिए, खासकर पहली कॉमिक।

Frendy - Horror - Raj Comics
फ्रेंडी
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

कॉमिकों की सूची –

  • फ्रेंडी 1
  • फ्रेंडी 2
  • फ्रेंडी 3
  • फ्रेंडी 4
  • फ्रेंडी 5

सभी एकल कॉमिक्स का मूल्य हैं 70/- रूपये और इनके साथ स्टाम्प स्टीकर फ्री दिए जा रहें हैं। पूरे सेट में 5 कॉमिक्स हैं और कहानियाँ एक दुसरे से जुड़ी हुई हैं। अपने शब्दों में कहूँ तो दहशत का पर्याय है फ्रेंडी जिसे रोकना मुश्किल ही नहीं नाममुकिन हैं!! पर आलेख यहाँ समाप्त नहीं होगा क्योंकि अभी आप सभी को आगामी संग्राहक अंकों की जानकारी जो देनी हैं। मनोज गुप्ता जी कॉमिक्स कलेक्टर्स के लिए लेकर आएं हैं सुपर कमांडो ध्रुव के पूर्व प्रकाशित कॉमिकों का संयुक्त संकरण जो दिखेगा ‘रोबोट’ और ‘पराक्रम 2’ के रूप में।

Robot - Super Commando Dhruva - Collectors Edition
आर्ट: आदिल खान
रोबोट संग्राहक अंक
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इसके तो आवरण ने ही समां बांध दिया हैं, कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री आदिल खान जी ने रोबोट और पराक्रम के संयुक्त संस्करण पर बेहतरीन कार्य किया। यह काफी अलग और फ्रेश लग रहा है जो इसे विशेस बनाता है एवं संग्राहक अंक खरीदने वालों के लिए यह शानदार कलेक्टीबल हैं। इसका मूल्य हैं 399/- रूपये और इसके साथ ढेरों नॉवेल्टी फ्री दी जा रही हैं जैसे – ऑटोग्राफ कार्ड, स्टाम्प स्टीकर, ध्रुव कोस्टर, आर्ट कार्ड एवं एक बुकमार्क।

Robot - Super Commando Dhruva - Raj Comics
रोबोट संग्राहक अंक
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

‘पराक्रम 2’ भी सुपर कमांडो ध्रुव के तीन विशेषांक को जोड़कर बनाया गया है जिसमें ‘दूसरा ध्रुव’, ‘डिजिटल’ और ‘मास्टर ब्लास्टर’ शामिल हैं। पराक्रम 1 से यह ज्यादा बेहतर दिख रहा है हाँलाकि यह सभी कॉमिक्स अपने आप में सम्पूर्ण हैं और इनकी आपस में कोई भी कड़ी नहीं जुड़ती। आवरण पर कार्य किया है एक बार फिर आदिल जी ने जिनके प्रयासों से इसके आवरण के लिए ही इस संयुक्त संस्करण को पाठक अपने संग्रह में जोड़ सकते हैं।

Parakram 2 - Super Commando Dhruva - Raj Comics
पराक्रम 2 संग्राहक अंक
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इसका मूल्य रखा गया है 549/- रूपये और इसके साथ एक ऑटोग्राफ कार्ड, पोस्ट कार्ड, स्टाम्प स्टीकर, एक्शन स्टीकर, ध्रुव कोस्टर, आर्ट कार्ड एवं एक बुकमार्क मुफ्त दिया जा रहा हैं जिसे कलेक्टर्स बेहद पसंद करते हैं। पेश है पाठकों के लिए संग्राहक संस्करण का फुल स्प्रेड कवर पेज –

Parakram 2 - Super Commando Dhruva - Collectors Edition
पराक्रम 2 संग्राहक अंक
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

आर्डर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है और सभी पुस्तक विक्रेताओं के पास 10% की छूट भी उपलब्ध हैं –

खरीदने के लिए काफी कुछ हैं और कॉमिक्स बाइट की ओर से अगर आप कोई सुझाव चाहते हैं तो बेझिझक आप ‘मैं हूँ भेड़िया’, ‘प्रेत अंकल’ एवं ‘फ्रेंडी श्रृंखला’ के लिए जा सकते हैं। सभी कॉमिक्स पठनीय हैं लेकिन हॉरर कॉमिक्स को बच्चों से दूर ही रखें क्योंकि इनकी कहानियाँ वयस्कों के लिए सही हैं, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!