इन्कॉग्निटो – स्वयंभू कॉमिक्स – Incognito (Swayambhu Comics)

नमस्कार मित्रों, कुछ माह पहले एक कॉमिक्स रिव्यु एंड रेटिंग की वेबसाइट का आगमन हुआ था जिसने बड़े कम समय में कॉमिक्स और ग्राफ़िक नॉवेल के क्षेत्र में अपना मुकाम बनाया। इस वेबसाइट का नाम है कॉमिक्स स्कूप और इसके संचालक है श्री भूपिंदर ठाकुर जी, यहाँ पर विभिन्न कॉमिक्स और ग्राफ़िक नॉवेल्स की समीक्षा देखी जा सकती है लेकिन क्या हम यहाँ कॉमिक्स स्कूप की बात करने आए हैं? जवाब वैसे तो ना में होगा लेकिन किसी भी नए कॉमिक्स प्रकाशन की पृष्ठभूमि जानना आवश्यक है इसलिए भूमिका तो बांधनी ही पड़ती है। बहरहाल, भूपिंदर जी अब एक कदम आगे बढ़ चुके हैं एवं जिसके परिणाम स्वरुप आपके समक्ष प्रस्तुत है – “स्वयंभू कॉमिक्स” और इसकी पहली खेप के रूप में आगाज कर चुका है – “इन्कॉग्निटो – अँधेरे का देवता“।

Swayambhu Comics
Swayambhu Comics

नए प्रकाशन के रूप में यह एक अच्छी शुरुवात कही जाएगी क्योंकि इसे हिंदी एवं अंग्रेजी दोनों भाषा में प्रकाशित किया जा रहा है। इसके पहले स्वयंभू कॉमिक्स “कॉमिक्स गिवअवे” और “स्वयंभू कॉमिक्स टी शर्ट्स” भी कई पाठकों को प्रतियोगिता के माध्यम से बाँट चुके हैं जिसे कॉमिक्स प्रेमियों ने हांथो-हाँथ लिया। स्वयंभू कॉमिक्स का यूट्यूब पर ट्रेलर भी आ चुका है जिसे बनाया है ‘हाई बीपी टीवी’ ने एवं उसे देखकर पाठक यह अंदाजा लगा सकते है की इसकी कहानी डार्क फिक्शन पर आधारित हो सकती है।

Incognito – The Beast Cometh

स्वयंभू कॉमिक्स का पहला प्री आर्डर कल लाइव हो चुका है और पाठक स्वयंभू कॉमिक्स के वेबसाइट पर जाकर सीधे अपने आर्डर प्रेषित कर सकते है। कॉमिक्स अड्डा और कॉमिक माफिया जैसे पुस्तक विक्रेताओं के पास भी आप अपनी प्रतियाँ सुरक्षित करवा सकते हैं। हिंदी और अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध इस कॉमिक्स का मूल्य फ़िलहाल 199/- रुपये रखा गया है एवं इसके साथ एक ट्रेडिंग कार्ड मुफ्त है। हिंदी एवं अंग्रेजी का कॉम्बो भी मात्र 398/- रुपये में उपलब्ध हैं और यहाँ पाठक दो ट्रेडिंग कार्ड मुफ्त प्राप्त कर सकते है वह भी फ्री शिपिंग के साथ।

Pre-Order : Swayambhu Comics

Swayambhu Comics - Pre Order
Swayambhu Comics – Pre Order

इन्कॉग्निटो” को लिखा है जाने माने कॉमिक बुक लेखक श्री सुदीप मेनन जी ने, चित्रकारी की है सुश्री मार्टिना ने, परिकल्पना है ‘स्वयं’ भूपिंदर जी की और साथ ही पूरी स्वयंभू कॉमिक्स के टीम की जिनके प्रयासों से पहला अंक प्री आर्डर पर अब उपलब्ध हो चुका। जो मित्र बुल्सआई प्रेस की कॉमिक्स पढ़ते है वो इनमें से कुछ नाम से जरुर परिचित होंगे और उनकी क़ाबलियत से वाकिफ भी।

Swayambhu Comics - Pre Order 1
Incognito Hindi – Swayambhu Comics
Incognito English – Swayambhu Comics
Incognito Combo – Swayambhu Comics

भारत के हिंदी कॉमिक्स जगत में एक बार फिर गति देखी जा सकती है, बड़े प्रकाशन लगातार कॉमिक्स की मुद्रित कर पाठकों को व्यस्त रखें हुए हैं और अब मौका है नए प्रकाशनों को भी एक मौका देना ताकि यहाँ सभी अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकें और कॉमिक्स प्रशंसकों को अलग स्वाद भी मिल सके। ट्रेलर और विज्ञापन से यह आपकी उत्सुकता को जगा देती है और मुझे पूरा विश्वास है की पाठक इसे जरुर पसंद करेंगे, चलिए अब फटाफट अपने आर्डर प्रेषित कीजिए, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

DC’s Greatest Hits Box Set

DC's Greatest Hits Box Set

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!