ComicsNagrajNewsRaj Comics

नागसम्राट ‘नागराज’ को जन्मदिन शुभकामनाएं (Happy Birthday To Nagsamrat ‘Nagraj’)

Loading

नागराज के जन्मदिन पर देखें उसके कुछ खास आर्टवर्क (Celebrating Nagraj’s Birthday with Stunning Artworks)

नमस्कार मित्रों, आज 5 अक्टूबर है और आज से ठीक 3 दिन पहले ‘गोवा’ में स्वामी चिन्मयानन्द के सत्संग का कार्यक्रम हुआ था। फिल्मों के शौक़ीन दर्शक इस बात से भलीभांति परिचित होंगे क्योंकि यह प्रसिद्ध संवाद अजय देवगन अभिनीत फिल्म ‘दृश्यम’ से लिया गया है। दृश्य जो की याद रह जाते है और खासकर जब आप उम्रदराज होने लगते है तो बचपन बड़ा याद आता है एवं बचपन में हम सभी ने कॉमिक्स बहुत पढ़ी है, शायद नब्बें के दशक के बच्चों ने सबसे ज्यादा। कॉमिक्स जो की दृश्य और कहानी का मेल हैं, और उस समय दौड़ में बहुत से प्रकाशन थें और सबके अपने नायक पर जलवा तो एक हरे मानव का ही था जिसे इच्छाधारी शक्तियां प्राप्त थी!, जो पृथ्वी के सभी सर्पों का सम्राट है!, जिसके आने से पहले आते हैं सांप!, जो शिष्य है बाबा गोरखनाथ का!, जिसके शरीर में वास करते हैं असंख्य सर्प और जिसकी रगों में बहता है देव कालजयी के आशीर्वाद स्वरुप स्वयं महादेव के हलाहल विष का एक अंश! जी हाँ वही है भारत के लाखों पाठकों की पहली पसंद और भगवान भोलेनाथ का भक्त – “नागराज” (Nagraj)!! आज है नागराज का जन्मदिन और इस खास दिन के उपलक्ष्य में सभी कॉमिक्स के प्रशसंकों को उसके अवतरण दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। कॉमिक्स जगत के कई आर्टिस्ट और राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता के संस्थापक श्री संजय गुप्ता ने भी पाठकों के लिए कई आर्टवर्क साझा किए एवं अपनी बधाइयाँ प्रेषित की। पोस्ट का मुख्य आर्टवर्क कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री ललित कुमार शर्मा ने वर्ष 2020 में बनाया था।

Nagraj By Lalit Kumar Sharma
Nagraj By Lalit Kumar Sharma

नागराज के नए आर्टवर्क जिन्हें बनाया है भारत के दिग्गज कॉमिक बुक आर्टिस्टों ने! (Nagraj’s new artworks created by India’s leading comic book artists!)

Nagraj By Hemant Kumar
Nagraj By Hemant Kumar
Nagraj By Dildeep Singh
Nagraj By Dildeep Singh
Nagraj By Adil Khan Pathan
Nagraj By Adil Khan Pathan
Nagraj By Hemant Kumar And Jagdish Kumar
Nagraj By Hemant Kumar And Jagdish Kumar
Nagraj By Gaurav Shrivastav
Nagraj By Gaurav Shrivastav
Nagraj By Anupam Sinha
Nagraj By Anupam Sinha

नागराज एक प्रचंड ज्वाला है जिसके सीने में धधक रहा है आतंकवाद के समूल नाश का वचन, जिसके लिए वो अपने प्राण भी त्यागने से पीछे नहीं हटता! और हमें भी किसी अधर्म के आगे नहीं झुकना चाहिए! एक बार फिर कॉमिक्स बाइट के पाठकों को नागसम्राट नागराज के जन्मदिवस ही हार्दिक, शारीरिक एवं मानसिक शुभकामनाएं, कुछ अच्छा पढ़ें, कॉमिक्स पढ़ें, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

जब नागराज का कॉमिक्स जगत में पदार्पण हुआ था तब हुआ था एक युगारंभ! संजय गुप्ता पेश करते हैं नागसम्राट नागराज के पहले प्रथम अंकों का प्रीमियम संग्राहक संस्करण, आज ही खरीदें अमेज़न पर!

Raj Comics | Nagraj Origin | Yugarambh-Variant 2 Premium Edition

Raj Comics - Nagraj Yugarambh
Raj Comics – Nagraj Yugarambh
Sarvnayak Sthapatya Khand | Nagraj | Doga | Bhediya | Super Commando Dhruv | Raj Comics Unboxing

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!