फ़ोर्ट कॉमिक्स – गोयल कॉमिक्स – दुर्गा कॉमिक्स – प्रथम सेट (Fort Comics – Goyal Comics – Durga Comics – First Set – Umacart)

नवरात्र के पावन अवसर पर माँ जगदम्बा की कृपा से आख़री वो घड़ी आ ही गई जब 30 सालों से एक कैद में बंद स्वर्गीय धीरज वर्मा जी और मनु जी जैसे महान फनकारों की आर्ट आप सभी के हाथों में होंगी…!! – उमाकार्ट.कॉम

नमस्कार मित्रों, पिछले वर्ष जब उमाकार्ट और डायमंड कॉमिक्स मिलकर लम्बू-मोटू की ड्रैकुला श्रृंखला लेकर आए थें, तब कॉमिक्स जगत ने इन्हें हांथो-हाँथ लिया था और इसने जमकर सुर्खियाँ बटोरी थीं। लेकिन पाठकों का मन सिर्फ एक पुरानी श्रृंखला से क्या भर जाता? यह सवाल कई लोगों के दिमाग में घुमड़ रहा था और शायद उमाकार्ट के संस्थापक श्री अभय जिंदल जी भी इस बात से भली-भांति परिचित थें। कुछ दिनों के बाद पिछले वर्ष फिर एक अधिकारिक घोषणा हुई जिससे सभी ओर तहलका मच गया और बात भी ऐसी ही थीं जब यह पता चला की उमाकार्ट बहुत जल्द फ़ोर्ट कॉमिक्स, गोयल कॉमिक्स, दुर्गा कॉमिक्स और गंगा कॉमिक्स को फिर से प्रकाशित करने की योजना बना रही हैं लेकिन उसे धरातल पर लाना इतना आसन नहीं था। खैर कई बाधाओं को पार करके और इन प्रकाशनों के लाइसेंस के साथ आखिरकार इन कॉमिक्स का पहला सेट अब प्री-आर्डर पर उपलब्ध हो चुका हैं जिसे आप सीधे उनके वेबसाइट से आर्डर कर सकते हैं।

कहाँ से ऑर्डर करें – उमाकार्ट.कॉम (Umacart)

Umacart - Fort Comics - Durga Comics - Pawan Comics
Umacart – Fort Comics – Durga Comics – Pawan Comics

पहले सेट में 3 कॉमिक्स प्रकाशित हो रही हैं जिनमें फ़ोर्ट, दुर्गा और गोयल कॉमिक्स के प्रकाशन से एक-एक कॉमिक्स ली गई हैं। कॉमिक्स का मूल्य भी वाजिब ही रखा गया हैं और पाठक इन्हें प्रति अंक 100/- रूपये चुका कर प्राप्त कर सकते हैं या पूरा 3 कॉमिक्स का कॉम्बो ही आर्डर कर सकते हैं।

कॉमिक्स की सूची –

  • जंग करेगा जंगारु (फ़ोर्ट)
  • फाइटर मैन (दुर्गा)
  • यंगमास्टर और मौत के साये (गोयल)

इसके अलावा सेट में एक और कॉमिक्स शामिल थीं जो गंगा प्रकाशन के अंतर्गत प्रकाशित हुई थीं, इस कॉमिक्स का नाम था ‘शेरी मेरा नाम’ लेकिन एडिटिंग में हुई त्रुटी के कारण इसे प्रथम सेट से रद्द करना पड़ा, पाठक पहले घोषित टेम्पलेट में इसका जायज़ा ले सकते हैं। भविष्य के सेट में इसका प्रकाशित होना संभावित हैं।

Umacart - Goyal Comics - Sherry Mera Naam
Umacart – Goyal Comics – Sherry Mera Naam

इन पुराने कॉमिक्स को ‘रिस्टोर’ करके प्रकाशित करने में बहुत मेहनत लगती हैं और आशा हैं कॉमिक्स जगत के पुराने पाठक इन्हें जरुर पसंद करेंगे। आगे आने वाले समय में उमाकार्ट इन किरदारों पर नए अंक भी लाने वाली हैं जिस का कार्य फिलहाल प्रगति पर हैं। पेश हैं पाठकों के लिए यंगमास्टर का एक शानदार पिनअप। अब और इंतजार नहीं, झटपट आर्डर कर दीजिये, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Youngmaster - Umacart
Youngmaster – Umacart

Brave Women of India: 5 in 1 (Amar Chitra Katha) + Param Vir Chakra (Set of 2 Books)

Brave Women of India: 5 in 1 (Amar Chitra Katha) + Param Vir Chakra (Set of 2 Books)

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!