फैंग – पाकिस्तान X-X-बाद – कालचक्र सीरीज – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Fang – Pakistan X-X-baad – Kaalchkra Series – Raj Comics By Manoj Gupta)

नमस्कार दोस्तों, राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता द्वारा नए प्री आर्डर की घोषणा की जा चुकी हैं और इस बार पाठकों के लिए उपलब्ध हैं कुछ अनदेखे कॉमिक्स जिन्हें प्रकाशित किया जाता था एक मैगज़ीन के रूप में। जी हाँ अगर आप ‘फैंग’ की बात सोच रहें हैं तो आपका अनुमान बिलकुल सही हैं और इसे कॉमिक्स के प्रारूप में पहली बार लाया जा रहा हैं जिसमें आपको पढ़ने मिलेंगी ‘नागराज’ के पूर्व प्रकाशित चित्रकथाएं जिन्हें बनाया है राज कॉमिक्स के दिग्गज आर्टिस्टों ने।

Nagraj Fang - Comics
नागराज – फैंग
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इस अंक में नागराज के अबतक सभी कारनामें जो फैंग में प्रकाशित हुए थे उनका संकलन हैं। इस कॉमिक्स का मूल्य है 120/- रुपये और इसमें कुल पृष्ठ हैं 64, इसके साथ एक मिनी पोस्टर बिलकुल मुफ्त दिया जा रहा हैं। इसके बाद दूसरा प्री आर्डर हैं ‘पाकिस्तान X-X-बाद’ का, ब्रह्मांड रक्षकों के दल को न्यूट्रीलाईज कर दिया गया हैं उनके कुछ सबसे कुख्यात अपराधियों को संगठित करके जिसमें हाँथ हैं पाकिस्तान का। क्या वो अपने हरकतों में सफल हो सकें या ब्रह्मांड रक्षकों ने किया उनके मंसूबों को विफल! मनु जी के आर्ट से सजी इस कॉमिक्स की बाजार में भारी मांग हैं जिस कारण इसका पुन: मुद्रण तो अवश्य ही होना था और अब यह सभी पुस्तक विक्रेताओं पर जल्द ही उपलब्ध होने वाली हैं।

Pakistan Jindabaad - Raj Comics
पाकिस्तान X-X-बाद
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इस कॉमिक्स का मूल्य हैं 170/- रूपये और इसमें कुल पृष्ठ हैं 112, इस अंक के साथ दो पोस्ट कार्ड मुफ्त दिए जा रहें। नागराज के प्रशंसकों के लिए भी खुशखबरी हैं क्योंकि ‘कालचक्र’ सीरीज एक बार फिर आपके समक्ष आने वाली हैं। विश्व के चक्कर काटते नागराज के द्वारा एक बार फिर विश्व आतंकवाद का सफाया करना और उसके पुराने विलेन्स से उसका टकराव बड़ा ही जानदार रहा। विश्वरक्षक नागराज की इन कहानियों को सभी के संग्रह में जरुर होना चाहिए, श्री अनुपम सिन्हा जी के द्वारा किये गए कार्यों में इस श्रृंखला का नाम भी काफी उपर रखा जा सकता हैं।

Nagraj Special Set 4 - Raj Comics
विश्वरक्षक नागराज – कालचक्र सीरीज
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

सीरीज में 6 कॉमिकों का समावेश हैं और सभी कहानियाँ बेजोड़ हैं, ये राज कॉमिक्स विशेषांक है जिनका मूल्य 120/- रुपये रखा गया हैं और सभी अंकों में पृष्ठ संख्या है 64। इनके साथ नागराज और ध्रुव की 2 इन 1 विशेषांक ‘संहार’ को भी जोड़ा गया हैं, विंटेज मैगनेट स्टीकर भी सभी इश्यूज के साथ मुफ्त दिए जा रहें हैं।

कालचक्र सीरीज – नागराज – राज कॉमिक्स

  • कालचक्र
  • कुंडली
  • ऐलान ए जंग
  • काली मौत
  • नागराज अमेरिका में
  • आतंकवादी नागराज
  • संहार

स्पेशल सेट 4 के बाद विश्वरक्षक नागराज का स्पेशल सेट 5 भी आ चुका हैं प्री आर्डर पर जहाँ नागराज के ना होने का फायदा अपराधी उठा रहें हैं और महानगर में पाप अपने चरम पर हैं पर “जब जब पाप धरा पर आई, कथा जाई पुनि: पुनि: दोहराई”! बिलकुल और इन सब पापियों के लिए ‘नागराज हैं ना’। फ्यूल भी अपने समय की बड़ी शानदार कहानी रही है, आल्टर ईगो के कांसेप्ट से रूबरू करवाती यह मिनी कॉमिक्स सीरीज आपको रोमांच से सराबोर कर देगी जिसके लिए आपको पीना पड़ेगा ‘वीनॉम’!

Nagraj Special Set 5 - Raj Comics
विश्वरक्षक नागराज स्पेशल सेट 5
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

सेट में कुल 5 कॉमिक्स हैं जिनका मूल्य हैं 120/- रुपये प्रति अंक और इनकी पृष्ठ संख्या है 64। सभी अंकों के साथ पोस्टर्स मुफ्त दिए जा रहें हैं।

स्पेशल सेट 5 – नागराज – राज कॉमिक्स

  • नागराज के बाद
  • फ्यूल
  • वीनॉम
  • नागराज हैं ना
  • क्यों हैं नागराज

आर्डर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है

सभी कहानियाँ बेमिसाल हैं और अपने समय की हिटमेकर रहीं हैं, अनुपम जी का नाम जुड़ने के बाद तो वैसे भी कॉमिक्स का स्वाद अनोखा हो जाता हैं जो कॉमिक्स फैन्स में बेहद लोकप्रिय भी हैं। फैंग तो लेना बनता ही हैं क्योंकि यह बच्चों के मनोरंजन का अच्छा स्त्रोत है, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

 Chumba Ka Chakravyuh – Super Commando Dhruva

Chumba Ka Chakravyuh - Super Commando Dhruva

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!