एक्सिलियम – फेनिल कॉमिक्स – न्यू रिलीज़ (Exilium – Fenil Comics – New Release)

नमस्कार दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की फेनिल कॉमिक्स फेनिल कॉमिक्स ‘फ्री कॉमिक बुक डे’ के माध्यम से बहुत ही सराहनीय प्रयास कर रही है नए कॉमिक्स पाठकों को इस मीडियम से जोड़ने की और इस कार्य में उन्हें सफलता भी मिल रही हैं लेकिन फ्री कॉमिक्स के साथ साथ उनकी समकालीन श्रंखलाएं भी अब समाप्ति की ओर बढ़ चली हैं और उन्हीं में से एक हैं चर्चित आट्रेलियन ग्राफ़िक नॉवेल ‘ बेंजामिन स्लाबक’ कृत “एक्सिलियम“। पाठक जानते हैं की यह हिंदी संस्करण मौलिक अंग्रेजी संस्करण का अनुवाद हैं जिसे फेनिल कॉमिक्स खास भारतीय पाठकों के लिए लेकर आएं हैं एवं इसके 3 भाग पहले ही प्रकाशित किए जा चुके हैं। स्पेस और साइंस फिक्शन में रुचि रखने वालों के लिए यह एक बेहतरीन श्रृंखला हो सकती हैं क्योंकि अक्टूबर माह में खास फेनिल कॉमिक्स के प्रसंशक इसका पूरा लुत्फ़ उठा पाएंगे। एक्सिलियम कॉमिक्स श्रृंखला के भाग 4, 5 और 6 अब फेनिल कॉमिक्स स्टोर के वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

EXILIUM - October Set - Fenil Comics
एक्सिलियम – न्यू रिलीज़
फेनिल कॉमिक्स

सेट में 3 कॉमिक्स हैं और इसका मूल्य हैं 640/- रूपये, इनके साथ 3 आकर्षक स्टीकर भी मुफ्त दिए जा रहें हैं। बाकी की जानकारी एवं कॉमिकों की सूची नीचे दी जा रही हैं –

  • एक्सिलियम 4 – ‘डेलीकिऐम’ (पृष्ठ 36, मूल्य 195/-)
  • एक्सिलियम 5 (पृष्ठ 32, मूल्य 195/-)
  • एक्सिलियम 6 – ‘रेडिटस इन ग्राटिऍम’ (पृष्ठ 52, मूल्य 250/-)

आप फेनिल कॉमिक्स के वेब स्टोर को आज जी विजिट कीजिए और अपनी पसंद की कॉमिक्स बुक करें – फेनिल कॉमिक्स

कॉमिक्स प्रसंशकों को इस श्रृंखला के समापन अंकों का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था और अब वह पूरा होता दिखाई पड़ रहा हैं लेकिन रुकिये! अगर अपने इसका कोई भी अंक अभी तक नहीं पढ़ा हैं तो यही मौका हैं ‘एक्सिलियम‘ को अपने संग्रह में जोड़ने का। अगर आप 6 इन 1 कॉम्बो खरीदते है तो आपको स्टीकर के अलावा 3 कॅरेक्टर कार्ड्स भी भेजे जाएंगे जो इस ऑफर को और भी आकर्षक बना देता हैं। इसका मूल्य हैं 1240/- रूपये और रजिस्टर्ड ग्राहकों के लिए 500/- रूपये से उपर के खरीद पर शिपिंग भी मुफ्त हैं।

EXILIUM - 6 IN 1 COMBO - Fenil Comics
एक्सिलियम – 6 इन 1 कॉम्बो
फेनिल कॉमिक्स

हिंदी कॉमिक्स पब्लिकेशन में पिछले कई वर्षों से किसी भी पाश्चत्य कॉमिक बुक का अनुवादित संस्करण प्रकाशित नहीं हुआ था इसलिए फेनिल कॉमिक्स इसे सफलतापूर्वक पूर्ण करने के लिए बधाई के पात्र हैं। एक और बात जो इसे खास बनाती हैं, वो है इसकी शैली! स्टार वार्स, स्टार ट्रेक और स्पेस फिक्शन के संघ में आप एक्सिलियम को भी रख सकते हैं हालाँकि कहानी में कई पहलू हैं एवं कई चीज़ों को और बेहतर ढंग से दर्शाया जा सकता था (पूर्व प्रकाशित कॉमिक्स में) पर इस कारणवश आप एक बेहतरीन श्रृंखला को बिलकुल भी छोड़ नहीं सकते। बदलाव का साथ जरुरी हैं! आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Bangalore: A Graphic Novel

Bangalore: A Graphic Novel

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!