डोगा रक्त रक्षक श्रृंखला – संग्राहक संस्करण – मनु की वापसी? (Doga Rakt Rakshak Series – Collectors Edition – Return Of Manu?)

नमस्कार दोस्तों, डोगा के संग्राहक संस्करण का इंतज़ार कर रहे पाठकों के लिए राहत वाली खबर हैं क्योंकि अब आ रहा हैं मुंबई का रखवाला एक नए रंग-रूप में। जी बिलकुल सही सुना आपने राज कॉमिक्स में पहली बार डोगा के एकल अंकों का कोई कलेक्टर्स एडिशन आ रहा हैं वो भी दिग्गज चित्रकारों से आर्टवर्क से सुसज्जित। राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता के बैनर तले प्रकाशित हो रहे संग्राहक अंक के पेपरबैक एडिशन पहले से ही पुस्तक विक्रेताओं और अमेज़न पर उपलब्ध हैं। हाल ही में फेसबुक लाइव आकर जब संजय जी ने इसके आवरण पर प्रकाश तो डाला लेकिन आर्टिस्ट का नाम बताने की बजाए वो “आपके पसंदीदा डोगा आर्टिस्ट” कहकर इस बात को टाल गए एवं पृष्ठ भाग में श्री गौरव श्रीवास्तव के आर्टवर्क जिक्र उन्होंने उनका नाम लेकर किया!!

Doga - Rakt Rakshak Series - Raj Comics
Doga – Rakt Rakshak Series – Raj Comics

अब शंका के बादल मंडराना तो स्वभाविक हैं लेकिन जब वास्तिवकता में मुख्य आवरण नजर आया तो इस बात में कोई संशय नहीं रहा की इसे हम सबके पसंदीदा और लीजेंड कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री एडिसन जॉर्ज aka मनु जी ने ही बनाया हैं और यह बात सिर्फ हम नहीं बल्कि मनु जी के आर्टवर्क की थोड़ी बहुत जानकारी रखने वाला कोई भी कॉमिक्स प्रशंसक बता सकता हैं। “एंगल, बॉडी पोस्चर, फेसिअल एक्सप्रेशन, पैरों की बनावट, कोई भी परमाणु और डोगा का फैन यह देखकर ही बोल पड़ेगा की भाई यह तो मनु जी का आर्ट हैं“!!

डोगा – 11 सम्पूर्ण जानकारी के लिए पढ़ें – डोगा डाइजेस्ट – 11 और न्यूज़ बाइट्स

रक्त रक्षक श्रृंखला में डोगा के कुछ 8 नायब और बेजोड़ कॉमिकों का समावेश हैं और उसकी जानकारी आप उपर दिए गए लिंक पर जाकर प्राप्त कर सकतें हैं। इस संग्राहक संस्करण में 32 अतरिक्त पृष्ठ भी हैं एवं संग्राहक संस्करण में निम्नलिखित चीज़ें सम्मलित हैं –

  • स्लिप केस बॉक्स
  • बिग साइज़ मैगनेट स्टीकर (एमडीऍफ़)
  • पेपर स्टीकर
  • स्केच कार्ड
  • कवर कार्ड (8)
  • बुक मार्क

संग्राहक संस्करण का मूल्य हैं 1000/- रूपये और आवरण पर बात हम पहले ही कर चुके हैं। एकल अंकों के आवरण पर भी धीरज वर्मा जी और मनु जी के चित्रकारी का सजीव चित्रण दिखता हैं, कॉमिक्स के अंदर भी संजय जी, वाही जी और मनु जी जादू छाया हुआ हैं।

आर्डर कहाँ से प्रेषित करें इसकी जानकारी नीचे है और इनके साथ 10% की छूट भी उपलब्ध हैं –

Doga – Raj Comics – Bobble Head

Doga - Raj Comics - Bobble Head

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!