क्या स्पाइडर-मैन 3 में दिखेगा डेयर डेविल का केमियो ?

स्पाइडर-मैन 3 की शूटिंग इस गर्मी में शुरू होंने के आसार है (हालांकि ये बदल भी सकता है क्योंकि “कोरोनो वायरस” के प्रकोप के कारण बहोत से फिल्में की रिलीज़ टाली गई है), लेकिन पीटर पार्कर के रूप में टॉम हॉलैंड की अगली प्रस्तुति बड़ी ही शानदार होने वाली है। हम जानते हैं कि मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स का सबसे चहेता हीरो बड़ी मुश्किल में पड़ने वाला है, जो कि स्पाइडर मैन: फार फ्रॉम होम के अंत में हुआ था, जब उनके विलेन “मिस्टीरियो” ने डेली ब्युगल (मीडिया हाउस) के माध्यम से स्पाइडर-मैन को फ्रेम करते हुए की न्यू यॉर्क के हमले उसके द्वरा प्रायोजित थे बताया एवम् उसकी सीक्रेट आइडेंटिटी की सच्चाई पूरी दुनिया के सामने रख दी, तो अब स्पाइडर-मैन क्या करेगा? क्या वो इन कानूनी पचड़ो से निकल पायेगा? अब तो टोनी स्टार्क अका आयरन-मैन भी उसके साथ नहीं है, ऐसे ही कुछ सवालो के जवाब देते हुए कुछ फैन थ्योरीज सामने आई है, आईये जानते है उनके बारे में.

साभार: मूवी वेब

पहला अगर स्पाइडर-मैन या पीटर पार्कर पुलिस की गिरफ्त में है तो वह कानूनी मदद किस्से लेगा, वैसे हैप्पी होगन (आयरन मैन के सेक्रेटरी), शील्ड (निक फ्यूरी एंड टीम) या फिर उसकी मित्रों की मंडली जो उसकी मदद हमेशा करते रहते है, पर अब एक खबर जो बहोत ज्यदा चर्चा में है की पीटर को कानूनी मदद और कोई नहीं बल्कि मार्वल के ही सबसे चर्चित अटॉर्नी “चार्ली कॉक्स यानि की मैट मरडॉक अका डेयेर डेविल” होंगे जो अपने कानूनी दांव पेचों के सहारे पीटर को इस केस से बचाने की कोशिश करते दिखाई देंगे (फिलहाल ये बस एक फैन थ्योरी है). स्क्रीन रेंट नमक वेबसाइट ने यहाँ तक कह डाला की शायद डेडपूल का केमियो भी दिख सकता है, इस बात को बल “बॉस लॉजिक” के इन्सटाग्राम अकाउंट में उनके द्वरा बनाई गई एक डिजिटल पिक्चर से भी मिलता (संलग्न) है!

साभार: बॉस लॉजिक

डेयर डेविल और स्पाइडर-मैन में काफी समानता भी है क्योंकि दोनों के आल्टर ईगो है, दोनों का कार्य क्षेत्र न्यू यॉर्क है, किंग पिन जो की डेयर डेविल सीरीज के मुख्य विलेन है उनका स्पाइडर-मैन से भी छत्तीस का आंकड़ा है, सन 1996 के स्पाइडर-मैन एनीमेशन सीरीज में तो उन्हें ही सबसे खतनाक बताया गया है. अब नेटफ्लिक्स ने तो दो सीजन के बाद डेयर डेविल का करार मार्वल के साथ समाप्त कर लिया (साथ में अन्य शोज भी जैसे आयरन फिस्ट, ल्युक केज, जेसिका जोंस) पर इस समाचार के बाद ये कयास लगाये जा रहे है की शायद अब डेयर डेविल का किरदार बड़े परदे पर हम फैन्स को जल्द ही दिखाई पड़ेगा.

साभार: स्क्रीन रेंट

इस बात को तूल दिया केविन स्मिथ (अमेरिकन डायरेक्टर, कॉमेडियन, कॉमिक बुक आर्टिस्ट) ने जब उन्होंने कहा की “मैंने एक अच्छी खबर सुनी। क्या आपने सुना है कि स्पाइडर मैन, हाँ नई स्पाइडर मैन फिल्म, इसमें एक वकील है? चार्ली कॉक्स, वो शायद मैट मर्डॉक को ला रहे हैं। यह ऑनलाइन अफवाह है या सच पता नहीं लेकिन मार्वल को इस खबर के लीक होने की उम्मीद कतई नहीं होगी?”

केविन स्मिथ – स्पाइडर-मैन ३ पे

हालांकि यह अभी पुष्टि से दूर है लेकिन टॉम हॉलैंड के स्पाइडर मैन के साथ बड़े परदे पर चार्ली कॉक्स के डेयरडेविल को देखने का विचार प्रशंसकों को बहुत उत्साहित करने के लिए पर्याप्त है। हमें बस यह देखना होगा कि प्रसंसकों का यह सपना सच होता है या नहीं. अगर ये पोस्ट आपको पसंद आई तो इसे अपने मित्रों, दोस्तों, ग्रुप्स, फेसबुक और अन्य सोशल टच पॉइंट्स पर ज्यदा से ज्यदा शेयर करे, हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे और कोई अन्य जानकारी आपके पास हो तो हमे कमेंट सेक्शन में मेंशन करिये, आभार – कॉमिक्स बाइट!

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!