Comics Byte Trivia: ब्लैक विडो गॉडेस ऑफ़ थंडर

मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स के प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर है “मार्वल – ब्लैक विडो” रिलीज़ डेट नवम्बर 6 2020 कर दी गई है, अब सिनेमेटिक यूनिवर्स के फैन्स को 7 महीनों का इंतेजार करना होगा लेकिन फिलहाल हम आपको अपने खंड(सेगमेंट) कॉमिक्स बाइट ट्रिविया में ये बताने वाले है की ब्लैक विडो अका’ नताशा रोमोनोव भी “मेयोनिर” को लिफ़्ट करने की योग्यता रखती है.

साभार: कॉमिकबुक

आपको अगर याद हो तो (Marvel) अवेंजेर्स – ऐज ऑफ़ अल्ट्रोन में नताशा मेयोनिर उठाने से मना कर देती है, तो क्या कैप्टेन अमेरिका के साथ ब्लैक विडो भी वोर्थ्य(योग्य) है जो मेयोनिर को उठा कर उसका इस्तेमाल कर सकती है, खैर ये तो हमारी मात्र एक कल्पना भी हो सकती है लेकिन मार्वल की “व्हाट इफ़” सीरीज को देखे तो वहां पर हमे कई दूसरी जानकारी भी प्राप्त होती है जैसे एक आल्टरनेट (वैकल्पिक) ब्रह्मांड में थोर की मृत्यु हो चुकी है और नताशा रोमोनोव को मिलती है गॉड ऑफ़ थंडर की सुपर पॉवर और उसका हथौड़ा “मेयोनिर”. फ्रॉस्ट जायंट्स के खिलाफ एक लड़ाई के दौरान वो मेयोनिर को उठा लेती है, थोर के हथौड़े और उसकी शक्तियां सिर्फ उसे ही दी जा सकती जो उसे उठाने का सामर्थ्य रखता हो और ब्लैक विडो उसके उसके लायक साबित भी हुई और कहलाई “गॉडेस ऑफ़ थंडर”.

गॉडेस ऑफ़ थंडर
साभार: मार्वल

मार्वल व्हाट इफ़ की एनिमेटेड सीरीज जल्द ही शुरू होने वाली है शायद डिज्नी प्लस पर, ऐसा कॉमिक कॉन में मार्वल के प्रेसिडेंट केविन फ़िग ने कहा था, भारत में इनका टाई-उप हॉटस्टार के साथ हुआ है जहाँ आपको देखने को मिलेगा मार्वल का एक्सक्लूसिव कंटेंट वो भी हिंदी में. मै तो बहोत उत्साहित हूँ, क्या आप है? लॉकडाउन में मार्वल की पूरी मूवी सीरीज फिर से देखिए लेकिन घरों से बाहर न जाये, जब तक अति आवश्यक न हो!

अगर जानकारी पसंद आई तो शेयर कीजिये अपने मित्रों के साथ, सोशल मीडिया पर और आनदं लीजिये इस लेख का, आभार – कॉमिक्स बाइट!

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!