कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में आप सभी पाठकों का स्वागत है

Comics Byte News: नमस्कार सभी पाठकों का, कॉमिक्स बाइट के न्यूज़ सेगमेंट में आप लोगों का एक बार फिर स्वागत है, देखते है पिछले 15 दिनों का हाल चाल एवं और भी बहोत कुछ कॉमिक्स बाइट न्यूज़ के अंतर्गत.

कॉमिक्स इंडिया

कॉमिक्स इंडिया का दूसरा सेट प्रिंटिंग पे जा चुका है, प्री आर्डर बस आज रात तक ही लागू है. इसके बाद आपको फ्री गिफ्ट नहीं मिलेगा तो देर ना करें और तुरंत अपनी कॉपी बुक कीजिये. लॉकडाउन के बाद अनलॉक १.० में अब धीरे धीरे चीज़ें वापस अपनी पटरी पर आ रही है. ललित जी ने सभी फैन्स को इसकी एक झलक भी दिखा दी, पेश है नीचे अंगारा का एक पेज.

Angara - Tulsi Comics
अंगारा ही अंगारा

Yali Dream Creations (याली ड्रीम क्रिएशन्स)कारवां ‘वेंजेंन्स

भैरों सिंह ‘रिटर्न्स’- अगर आपने ‘कारवां’ सीरीज पढ़ी है तो भैरों सिंह आपको याद ही होगा. अब वो एक पुलिसकर्मी नहीं रहा और पुराने अंक में ‘मधुराक्षी एंड टीम’ द्वारा काट लिया गया था. कारवां ‘वेंजेंन्स में भी भैरों सिंह की वापसी होने वाली है. पाठक इस कॉमिक्स/ग्राफ़िक नॉवेल का काफी दिनों से इंतजार कर रहे है.

कारवां वेंजेंस
भैरों सिंह
आर्टवर्क: पार्था प्रतिम सरकार

बुल्सआई प्रेस

‘अधिरा मोही’, ‘यज्ञा’ और ‘इन्फेर्नो’ के बाद अब ‘Bullseye Press’ लेकर आये है ‘ज़ालिम मांझा’. एक सुपर नेचुरल थ्रिलर और साथ में अनोखा किरदार जिसका नाम है – ‘माइकल मांझा’, ये प्रेतबाधा और पराशक्ति साधक है और प्यार की तलाश में भी. जल्द ही रिलीज़ होगा ‘बुल्सआई प्रेस’ से.

ज़ालिम मांझा

गॉन केस

गॉन केस मुंबई की पहली हॉरर कॉमिक बुक है. तीन स्थानीय पुलिसकर्मी, एक साइबर अपराध विशेषज्ञ और एक मनोरोगी संस्थान से भागा हुआ कैदी अपने अपने मंतव्यों के कारण एक दुसरे का रास्ता काट देते है और “गॉन केस” के रहस्य में उलझ जाते हैं। क्या है गॉन केस? इंतज़ार करें इस ग्राफ़िक नॉवेल का जो 27 जून को रिलीज़ होने वाली है. (माता-पिता की सलाह पर ही पढें: एक्स्प्लीसिट कंटेंट)

गॉन केस

फिक्शन कॉमिक्स

फिक्शन कॉमिक्स लेकर आयें है अपना नया सेट, अभी तक प्री आर्डर की कोई जानकारी नहीं है लेकिन आप जाकर सेट – 11 और सेट – 12 की जानकारी उनके फेसबुक हैंडल पर लें सकते है. साथ ही में आने वाली है फिक्शन कॉमिक्स यूनिवर्स के सुपर हीरो की संपूर्ण जानकारी वाली एक किताब जहाँ आपको सभी नायक/नायिकाओं से रूबरू होने का और उन्हें जानने का मौका मिलेगा.

मेज़ कॉमिक्स (इंडिया इंक्स)

जैसा की कॉमिक्स इंडस्ट्री में अक्सर होता है की कॉमिक्स बनाने और छपने में समय लगता है, दूसरी बात लॉकडाउन का भी असर है लेकिन अच्छी खबर ये है की ‘मेज़ कॉमिक्स’ (पहले इंडिया इंक्स के नाम से थी) अपने पहले अंक के साथ बहोत जल्द आने वाली है. कॉमिक्स जगत के दिग्गज लेखक श्री ‘तरुण कुमार वाही’ जी और ‘अमर प्रेम’ सीरीज से विख्यात हुए चित्रकार श्री ‘ललित कुमार सिंह’ के जुड़ने के कारण लोगों में इस कॉमिक्स की काफी उत्सुकता थी और वो अभी भी बनी हुई है. उनके ऑफिसियल हैंडल पर देखे तो पाएंगे की शायद कॉमिक्स के ‘ट्रेडमार्क’ को लेकर कोई परेशानी थी जो अब सुलझा ली गई है.

प्रेमम #1

प्राण फीचर

जी हाँ अब तो सरकार ने भी ये साफ़ साफ़ कह दिया है की हमें कोरोना के साथ ही जीना है फिर हम किस बात का ‘वेट’ कर रहें है. ‘फेस मास्क’ और ‘सेनेटाईज़र’ को अब हमे आम दिनों में भी अपनाना पड़ेगा, ऐसे में निखिल प्राण जी ने अपने टाइमलाइन पर ‘फेस मास्क’ के कुछ आप्शन दिए है, अगर आपको सही लगता है तो आर्डर कर सकते है, भई चाचाजी ने भी ‘पहना’ है.

अनुपम सिन्हा

पेश है राज कॉमिक्स की आगामी श्रृंखला ‘शक्तिरूपा’ से एक पैनल. इसे ध्रुव के पेज पर अपडेट किया गया है, ‘महानगायण’ का एक अनफिनिश्ड पेंसिल पेज और साथ ही में अनुपम सर ने ‘इन्स्टाग्राम’ पर अपने एक पुराने प्रोजेक्ट के भी कुछ पन्ने दिखाएँ जिसका नाम – “द सेकंड कमिंग ऑफ़ पांडवास्” है, ये शायद किसी और पब्लिकेशन के साथ संभव है आगे, इसका आर्टवर्क भी बेहतरीन है.

“द सेकंड कमिंग ऑफ़ पांडवास्”

राज कॉमिक्स

सभी कॉमिक्स प्रेमियों के लिए ख़ुशी की बात है, राज कॉमिक्स का पोर्टल कई दिनों से बंद था और शायद ‘मैंटेनेन्स’ के कारण फैन्स अपने पसंद की कॉमिक्स नहीं खरीद पा रहे थे, कुछ दिनों पहले वेबसाइट चालू हो चुकी है और अभी भी कॉमिक्स को लगातार अपडेट किया जा रहा है. उम्मीद है हम सभी पाठकों को कुछ अच्छा पढ़ने को मिले.

राज कॉमिक्स

होली काऊ

होली काऊ पब्लिकेशन के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में कई सारे अनाउंसमेंट देखने को मिले. आप उनके ऑफिसियल ग्रुप में जाकर इस बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते है, उन्होंने ‘रवानयन’ का वैरिएंट कवर भी साझा किया और अपने आगे आने वाले प्रोजेक्ट्स की भी जानकारी दी. कई सारे ग्राफ़िक नॉवेल आपको होली काऊ की तरफ से इस साल देखने को मिलेंगे.

Holi Cow - Ravanayan Variant Comics
होली काऊ – रवानयन वैरिएंट कवर

उम्मीद है पिछले कुछ दिनों की ख़बरें आपको पसंद आई होंगी, बने रहिये कॉमिक्स जगत की और भी ख़बरों के लिए और हाँ अगर हमसे कुछ छूट रहा हो तो हमें इनबॉक्स करें, अगली बार से हम उसका भी ध्यान रखेंगे, आभार – कॉमिक्स बाइट!

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!