कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में सभी पाठकों का स्वागत है
बुल्सआई प्रेस (Bullseye Press)

बुल्सआई प्रेस के आगामी कॉमिक्स – ‘ड्रैकुला – द बैटल ऑफ़ थ्री किंग्स’ से एक पृष्ठ हमें देखने को मिला है. आर्ट आला दर्जे का है और बेहद बारीक कार्य किया गया है. इस आधिकारिक घोषणा में बुल्सआई प्रेस ने ये भी बताया की इस कॉमिक्स पे कार्य करेंगे कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री दीपजॉय सुब्बा और इसके लेखक है श्री सुदीप मेनन. आर्ट के बारे में यह बताया गया है की अलेक्सजेंडर की सेना ने भारत में एक पौराणिक प्राणी को देखा था जिस कारण उसके सेना में भगदड़ मच गई थी, इस प्राणी का नाम – ‘दंतेश्वारा’ बताया गया है जो बेहद खौफ़नाक नज़र आ रहा है.

Bullseye Press - Dracula The Battle Of Three Kings
Bullseye Press – Dracula The Battle Of Three Kings
कॉमिक्स अड्डा (Comics Adda)

कॉमिक्स अड्डा द्वारा दिया जा रहा है एक ‘गिव अवे’. जी हाँ आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस कॉमिक्स अड्डा के एप्प को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है और फिर एप्प को इस्तेमाल करके उसके बारें में अपने विचार रखने है. जिनके विचार या रिव्यु सबसे अच्छे होंगें उनमें से 3 विजेताओं को बुल्सआई प्रेस की ओर से अधीरा मोही -1 और यज्ञा -1 के हिंदी के अंक और कॉमिक्स अड्डा की ओर से एक शानदार उपहार दिया जाएगा.

डाउनलोड – कॉमिक्स अड्डा एप्प

Comics Adda - Give Away
Comics Adda – Give Away
राम कॉमिक्स (Ram Comics)

जब बात कॉमिक्स की हो रही हो तो लगभग सभी कॉमिक्स प्रेमी राम कॉमिक्स गाज़ियाबाद के नाम को जानते होंगे. ऑफलाइन सेलर के रूप में यह कॉमिक्स जगत में सक्रिय है और लोगों तक कॉमिक्स का प्रेम बाँट रहे है. इनके ग्रुप में श्री अमृतांश मुकेश जी के सौजन्य से ‘कॉमिक्स प्रीमियर लीग’ का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कुल 8 टीम भाग ले रही है. हर टीम में 4 सदस्य है और हर क्विज में कुल 20 सवाल. लीग के अंत में प्लेऑफ होंगे और सबसे अंत में फाइनल राउंड. सभी टीम और खिलाड़ियों को नकद राशी भी दी जा रही है जिस से वो और कॉमिक्स खरीद कर उन्हें अपने संग्रह में शामिल कर सकें.

फिक्शन कॉमिक्स (Fiction Comics)

फिक्शन कॉमिक्स का आगामी प्रोजेक्ट प्रभु श्री राम के उपर आने वाला है. रामायण की विशेषता ही यही है की इसे हजारों सालों से हम विभिन्न प्रारूपों में देखते आ रहें है और अब फिक्शन कॉमिक्स भी इसे चित्रकथा के रूप में प्रतुस्त करने जा रहा है. आगामी सूचना का इंतज़ार करें और देखें इसी श्रृंखला से दो आर्टवर्क.

इसके अलावा भी फिक्शन कॉमिक्स लेकर आएं है नव वर्ष में एक खास कॉम्बो जहाँ आप प्राप्त कर सकते है – कोलकाता कॉमिक्स के हिंदी अनुवादित कॉमिक्स, कॉमिक्स इंडिया के विंटेज कॉमिक्स और साथ में इंडसवर्स. इनके साथ आपको मिलेंगे 20 कार्ड्स, 5 स्टीकर, 1 स्टीकर कार्ड, 1 फिक्शन कैलेंडर और 1 नोट पैड बिलकुल मुफ्त. इन सबका मूल्य 2230/- रुपये है और इन्हें आप फिक्शन कॉमिक्स के वेबसाइट और टेम्पलेट में दिए नंबर पर संपर्क करके मंगवा सकते है. ऑफर की वैधता 25 दिसम्बर 2020 से 31 दिसम्बर 2020.

Fiction Comics New Year Offer Set
Fiction Comics New Year Offer Set
मृदूह कॉमिक्स (MRIDOOOH COMICS)

मित्रों हाल ही में एक नए पब्लिकेशन का आगाज हुआ है कॉमिक्स जगत में और उनका नाम है मृदूह कॉमिक्स. इसके रचयिता है श्री शिवराज जेजे खुमन जी और वो बॉलीवुड के सक्रिय सदस्य है और कई प्रोजेट्स में सह-निर्देशक की भूमिका निभा चुके है. इनके पहले प्रोजेक्ट का नाम है ‘अविध्वंशी’ जिसे पुराणों में ‘अश्वत्थामा’ भी कहा जाता.

Mridoooh Comics - Ashwatthama
Mridoooh Comics – Ashwatthama
अमर चित्र कथा (Amar Chitra Katha Studio)

इंतज़ार खत्म हुआ! महादेव श्रृंखला का अंतिम भाग अब अमर चित्र कथा के एप्प पर उपलब्ध है. “जब दुनिया में बुराई का प्रकोप होता है, तो कोई भी नहीं बल्कि शिव बचाव के लिए आते हैं”. महादेव भाग V इस श्रृंखला का अंतिम भाग है जब विनाशक उद्धारकर्ता बन जाता है और दुनिया को पापों से मुक्त करता है.

कोलकाता कॉमिक्स – मायाकनोंन (Kolkata Comics – Mayakanon)

कोलकाता कॉमिक्स और मायाकनोंन लेकर आएं हैं “३ल्लेर्स – अ ट्रिप टू सिनलैंड”. ये बांग्ला कॉमिक्स का रूपांतरित अंग्रेजी अंक है और इसे ब्लैक एंड वाइट बैकड्राप में प्रतुस्त किया गया है. आर्ट है श्री अरिजीत दत्ता चौधरी का और कहानी है इंद्राणी कांजीलाल जी की. आप इसे लिंक पर क्लिक करके आर्डर कर सकते है – 3LLERS

कार्टूनिस्ट प्राण – चाचा चौधरी

कामिक्स पढो, चाचा चौधरी बनो!! प्यारे पाठको, प्राण कामिक्स आपके लिए लेकर आए हैं क्रिसमस, नव वर्ष का अनूठा तोहफा. चाचा चौधरी, बिल्लू और पिकी का गिफ्ट सैट 10% रियायती कीमत पर, इस नव वर्ष को भारत के प्रसिद्ध कॉमिक बुक किरदार ‘चाचा चौधरी’ के साथ मनाएं और अपने आस पास के लोगों भी इनके चमत्कृत करने वाले बुद्धि से परिचय करवाएं.

फेनिल कॉमिक्स (Fenil Comics)

फेनिल कॉमिक्स के संचालक श्री फेनिल शेर्डिवाला जी ने हाल ही कुछ घोषणाएं की है – ‘जैसे उन्होंने फेनिल कॉमिक्स के वर्ष 2021 की तैयारियां शुरू कर दी है और ‘फ़ौलाद’ के बाद फेनिल के दुसरे सबसे चर्चित किरदार ‘बजरंगी’ की आगामी कॉमिक्स के कहानी पर उन्होंने कार्य शुरू किया है’. इसके लिए उन्होंने अपने गाँव का सहारा लिया क्योंकि बजरंगी का परिवेश भी गाँव और जंगल का ही है. अपने माताजी के आशीर्वाद के साथ फेनिल जी ने सभी को आश्वस्त किया है की फेनिल कॉमिक्स के पाठकों का वर्ष 2021 में वो भरपूर मनोरंजन करने की कोशिश करेंगे. हमारी शुभकामनाएं फेनिल कॉमिक्स के साथ है.

Fenil Sherdiwala - CEO Fenil Comics
श्री फेनिल शेर्डिवाला ‘बजरंगी’ की कहानी लिखते हुए
होली काऊ एंटरटेनमेंट (Holy Cow Entertainment)

होली काऊ एंटरटेनमेंट की ओर से एक आर्टवर्क साझा किया गया है जो उनके आगामी प्रोजेक्ट (84 पृष्ठ) के कॉमिक्स/ग्राफ़िक नॉवेल “दहक ओरिजिन्स” से लिया गया है. जहाँ होली काऊ के एक किरदार शैतान सिंह एक शेरनुमा प्राणी से लड़ते नज़र आ रहें है. इस कॉमिक्स के लेखक है श्री विजयेन्द्र मोहंती और आर्ट है श्री तदम ग्यादु का. इसे ‘अंग्रेजी’ भाषा में प्रकाशित किया जाएगा.

Dehak Origins - HCE
Dehak Origins – HCE
मेज़ कॉमिक्स (Maze Comics)

मेज़ कॉमिक्स नव वर्ष के उपलक्ष्य में लेकर आएं है अपने प्रथम अंक ‘प्रेमंम’ पर 50% प्रतिशत की छूट. इसकी वैधता 25 दिसम्बर 2020 से 31 दिसम्बर 2020 तक रहने वाली है. भारतीय कॉमिक्स जगत के प्रसिद्ध लेखक श्री तरुण कुमार वाही जी और कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री ललित कुमार सिंह के आर्ट से सजी इस कॉमिक्स को अपने संग्रह में अवश्य जोड़े. कॉमिक्स के 3 आवरण अभी भी उपलब्ध है और आप अपने पसंद की कॉमिक्स को वेबसाइट से मंगवा सकते है.

Maze Comics - Premam
Maze Comics – Premam
राज कॉमिक्स (Raj Comics)

हाल ही में राज कॉमिक्स के संचालकों में से एक और श्री संजय गुप्ता जी के छोटे भाई श्री ‘मनोज गुप्ता’ जी का जन्मदिन था. कॉमिक्स पाठक और प्रशंसकों ने बधाई संदेशों का ताँता लगा दिया जब संजय जी और राज कॉमिक्स के इन्स्टाग्राम हैंडल पर इसे साझा किया गया. मनोज गुप्ता जी पर एक विस्तृत लेख बहुत जल्द कॉमिक्स बाइट के पाठकों को देखने को मिलेगा. 23 दिसम्बर 2020 को मनोज जी का जन्मदिन था और कॉमिक्स बाइट की समस्त टीम और पाठकों की ओर से मनोज जी को हार्दिक बधाइयाँ और अभिनंदन.

Manoj Gupta - Co Founder - Raj Comics
Manoj Gupta – Co Founder – Raj Comics
डायमंड कॉमिक्स (Diamond Comics)

डायमंड कॉमिक्स ने नए साल के उपलक्ष्य में एक बड़ी घोषणा की है. अब सभी पाठकों को पढ़ने मिलेंगे डायमंड कॉमिक्स में ‘चाचा चौधरी’, ‘बिल्लू’ और ‘पिंकी’ की ‘101 सीरीज‘ की कॉमिकें. इन्हें हर माह प्रकाशित किया जाएगा और इन डबल डाइजेस्ट को पाठक अपने कलेक्शन में जोड़ पाएंगे. जैसा की डायमंड कॉमिक्स के संचालक श्री गुलशन राय जी ने बताया की इन अंको को बहुत जल्द डायमंड कॉमिक्स के वेबसाइट में उपलब्ध कराया जाएगा एवं इनकी होम डिलीवरी बिलकुल मुफ्त रहेगी.

Diamond Comics - 101 Series
Diamond Comics – 101 Series
हेलो बुक माइन (Hello Book Mine)

हैलो बुक माइन ने हाल में कुछ पुराने और विंटेज कॉमिक्स अपने वेबसाइट पर उपलब्ध कराएँ है. राज कॉमिक्स के पुन: मुद्रित कॉमिक्स के साथ आप इन्हें भी अपने कलेक्शन में जोड़ सकते है. गोथम कॉमिक्स द्वारा प्रकाशित मैड मैगज़ीन हो या डिज्नी की मूवी और मिकी माउस/डोनाल्ड डक की कॉमिकें, एग्मोंट/ यूरो बुक्स की फैंटम, कमांडो 6 इन 1 से लेकर पुरानी मार्वल कॉमिक्स (पॉकेट साइज़) तक. पाठकों और प्रशंसकों को अपने कलेक्शन को बढ़ाने और कुछ अलग पढ़ने को यह कलेक्शन बड़े ही कारगर सिद्ध हो सकते है. आज ही विजिट करें – Hello Book Mine

Hello Book Mine - Stock Update
Hello Book Mine – Stock Update

आज का बुलेटिन अब यहीं समाप्त होता है, मिलते है फिर से एक बार कॉमिक्स की नई पुरानी खबरों के साथ कॉमिक्स बाइट पर!! आभार !!

दबंग गर्ल और बच्चो का आंदोलन (e-Comics)

Dabung Girl and Children's Revolution: Superhero Graphic Novel / Comic Book

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!