कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

COMICS BYTE NEWS

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट के सभी पाठकों को दुर्गा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं

डार्क मैजिक कॉमिक्स – आई लव यू (Dark Magic Comics)

दोस्तों डार्क मैजिक कॉमिक्स लेकर आया है अपना नया अंक जिसका नाम है “आई लव यू”. कॉमिक्स बाइट से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया की इस अंक पर काफी दिनों से कार्य चल रहा था और इसे विशेष ‘माँगा’ कॉमिक्स के अंदाज में बनाया गया है. आई लव यू कॉमिक्स को लिखा है श्री विकास महतो ने, संवाद पर कार्य और संपादान किया है श्री अरविन्द कुमार यादव ने, चित्रकार और कवर आर्टिस्ट है श्रीमान “एम” और रंगसज्जा है श्री अनिरुद्ध चौहान और श्री सूरज मालवीय की. कवर पर रंगसज्जा की है श्री पासंग अमृत लामा ने. आज ही पढ़ें बिलकुल मुफ्त सिर्फ डार्क मैजिक के ब्लॉग पर.

बुल्सआई प्रेस (Bullseye Press)

पिछले बार हमने आपको “ड्रैकुला: द बैटल ऑफ़ थ्री किंग्स” से एक फ्रेम दिखाया था और अब पेश है उसका पूर्ण डबल स्प्रेड पृष्ठ. आर्टिस्ट के नाम की फ़िलहाल अभी जानकारी नहीं है पर बेहद शानदार चित्रांकन हुआ है. आप भी देखें –

Bullseye Press - Dracula: The Battle Of Three Kings
“ड्रैकुला: द बैटल ऑफ़ थ्री किंग्स” – बुल्सआई प्रेस

इसके अलावा अधिरा मोही 3 का भी विज्ञापन सामने आया है जो देखने में बड़ा ही दिलचस्प लग रहा है. आपको बता दूँ की अधिरा मोही पहले भी डेड ज़ोंबी और भयानक गाँव के राक्षस और लोगों से लड़ चुकी है, इस बार भी कोई सुपरनेचुरल ट्विस्ट तो जरुर होगा कहानी में. जैसा विज्ञापन में लिखा भी है – “अधिरा मोही: डेकोइट्स, डेमोंस एंड अदर ड्रेडफुल थिंग्स“.

Aadhira Mohi #3 - Dacoits, Demons, and other Dreadful Things
अधिरा मोही: डेकोइट्स, डेमोंस एंड अदर ड्रेडफुल थिंग्स
फेनिल कॉमिक्स (Fenil Comics)

मित्रों अगर फेनिल कॉमिक्स पढ़ते है और आपका अकाउंट उनकी वेबसाइट पर नहीं है तो आप आज ही अपना अकाउंट वहां बना सकते है. एक सूचना के अनुसार अगर किसी भी कॉमिक्स या सेट के साथ फ्री गिफ्ट है तो वो सिर्फ वेबसाइट के रजिस्टर्ड ग्राहकों को ही दिया जाएगा. फेनिल कॉमिक्स ने हाल ही में अपने पोर्टल पर दो नए पोस्टर लॉन्च किए है और उनका मूल्य 50/- रुपयें रखा गया है. इन पोस्टर्स में आप सीक्रेट एजेंट ओम और जंगल का बेटा – बजरंगी को देख सकते है. इन्हें खरीदने के लिए फेनिल कॉमिक्स के ऑनलाइन स्टोर पर विजिट करें.

Comics India (कॉमिक्स इंडिया)

कॉमिक्स इंडिया ने अपने आगामी सेट 5 के कुछ पृष्ठ साझा किए है जिनमें “अंगारा खतरे में” और “जम्बू गया हार” के पृष्ठ आप नीचे देख सकते है. उम्मीद है 5 वें सेट में कॉमिक्स इंडिया और अच्छा प्रदर्शन करें और कॉमिक्स प्रेमियों द्वारा उन्हें पूरा समर्थन प्राप्त हो.

एक बात आपको और बता दूँ की कॉमिक्स इंडिया की अब तक की प्रकाशित कॉमिक्स अब कॉमिकक्लान के पोर्टल पर भी उपलब्ध है. आप तुसली कॉमिक्स के रीप्रिंट वहां से भी अब खरीद सकते है. इसके साथ ही कॉमिक्स इंडिया में ‘उदय‘ हो रहा है एक नए सूरज का, “ललित” नाम की जोड़ी जल्द लेकर आएगी यह नया शाहकार, प्रतीक्षा करें.

Comics India - Uday
कॉमिक्स इंडिया – उदय
होली काऊ एंटरटेनमेंट (Holy Cow)

होली काऊ एंटरटेनमेंट का प्री आर्डर जारी है, अगर आपने इन्हें नहीं बुक किया है तो आप दिए गए वेबसाइट में जाकर भी अपना आर्डर प्रेषित कर सकते है. नवम्बर माह के पहले हफ्ते में इसके आने की संभावना है और होली काऊ के नए ग्राफिक नॉवेल ऑपरेशन डीके वॉल्यूम 1: आयुध का डमी कवर भी बन कर आ चुका है. इसके साथ ही रावणायंन: संयुक्त संकरण के भी अक्टूबर माह के अंत तक छप कर आने की खबर है. दोनों ग्राफ़िक नॉवेल की एक हज़ार प्रतियाँ प्रिंट की जा रही है जो कॉमिक्स के आज के परिदृश्य में अच्छा कहा जाएगा. पेश है ऑपरेशन डीके वॉल्यूम 1: आयुध के कवर्स.

अमर चित्र कथा (Amar Chitra Katha Studio)

अमर चित्र कथा स्टूडियो में ने अपने बहुचर्चित महादेव सीरीज की अगली कॉमिक्स की घोषणा भी कर दी है. इसका चौथा भाग बहुत जल्द अमर चित्र कथा के एप्प पर और डिजिटल प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगा. इसका अनावरण 17 अक्टूबर को किया गया और इस कॉमिक्स के चित्रकार है संजय वलेचा जी और रितोपर्ण हाजरा जी. अमर चित्र कथा की महादेव सीरीज प्रसिद्ध “शिव पुराण” पर आधारित है.

Amar Chitra Katha Studio - Mahadev
महादेव सीरीज – अमर चित्र कथा

अभी भारत में दुर्गाउत्सव मनाया जा रहा है, आप अमर चित्र कथा के ब्लॉग पर जाकर दुर्गा माँ के उपर लिखा एक रोचक लेख भी पढ़ सकते है – Many Forms Of Durga“.

गोल्ड कॉमिक्स (Gold Comics)

मित्रों गोल्ड कॉमिक्स ला रही है युगों युगों के महायोद्धाओं को. इन नायकों के पीछे कई वर्षों का अध्यन किया गया है और कॉमिक्स बाइट से विशेष बातचीत में श्री प्रमोद कुमार जी ने यह भी बताया की इन नायकों के कहानियों पर फिलहाल कार्य जारी है और चित्रकार इस पर काफी मेहनत भी कर रहे है. गोल्ड कॉमिक्स के टीम में सम्मलित है महा ताकतवर सुपर हीरोज, सतयुग के समय की दो महा-शक्तियां ‘कपीशा’ और ‘ड्रेवो’, द्वापर युग के समय के बाद सत्य और धर्म की स्थापना के लिए कृष्ण भगवान के देह त्याग के बाद धर्म स्थापना के लिए एक महाशक्ति ने जन्म लिया और उसका नाम है ‘नागेश्वर’, हाईटेक युग में आएंगे ‘आकाश पुत्र’ और ‘गैजेट क्वीन(शुष)’. इनके अलवा भी कई पात्र है जिनके उपर एक मल्टीस्टार कॉमिक्स भी लिखी जा रही है.

Gold Comics - Concept Art
कांसेप्ट आर्ट – गोल्ड कॉमिक्स
याली ड्रीम क्रिएशन्स (Yali Dream Creations)

याली ड्रीम क्रिएशन्स के पाठकों के लिए एक और बड़ी खबर है. याली के हॉरर नॉवेल “द विलेज” के उपर एक बड़े OTT प्लेटफार्म पर वेब सीरीज बनने वाली है. आपको बता दूँ की यह ग्राफ़िक नॉवेल एक हॉरर कहानी पर आधारित है और पाठक चाहें तो आप इसे नीचे क्लिक करके मंगवा सकते है.

फिक्शन कॉमिक्स (Fiction Comics)

दोस्तों जैसा की हमने आपको बताया था की फिक्शन कॉमिक्स में बहुत जल्द आप नन्हे सम्राट के दो किरादर कॉमिक्स के रूप में देख पाएंगे. जी हाँ जूनियर जेम्स बांड और करामाती मीकू, ये दोनों ही बड़े शानदार और हास्य चित्रकथा के किरदार है और अब फिक्शन कॉमिक्स के ओर से ‘करामाती मीकू’ की पहली झलक भी मिल चुकी है. इस कॉमिक्स का नाम है “ड्रैकुला की बेटी” और इसके कवर पर आप कार्टूनिस्ट नीरद और बसंत पंडा जी का कार्य देख सकते है. बहुत जल्द प्रकाशित होगा फिक्शन कॉमिक्स से.

Fiction Comics - Karamati Meeku - Dracula Ki Beti
फिक्शन कॉमिक्स – करामाती मीकू
कोलकाता कॉमिक्स (Kolkata Comics)

कोलकाता कॉमिक्स लेकर आया है एक नई प्रतियोगिता, अगर आप एक कॉमिक बुक आर्टिस्ट है, चित्रकार है! तो यह मौका आपके लिए है. कोलकाता कॉमिक्स के आगामी अंक में प्रतिभागियों द्वारा बनाएं गए एवं चयनित आर्टवर्क को प्रकाशित किया जाएगा और विजेताओं को नगद पुरूस्कार भी प्रदान किया जाएगा.

  • आप अपने आर्टवर्क्स नीचे दिए गए ईमेल पर प्रेषित कर सकते है – KOLKATAKOMICS@GMAIL.COM
  • आर्टवर्क भेजने की अंतिम तिथि है 30 नवंबर 2020
  • किसी अन्य जानकारी के लिए ‘टेम्पलेट’ में दिए गए दूरभाष में संपर्क करें.
Kolkata Comics - Competition
कोलकाता कॉमिक्स – प्रतियोगिता

हिंदी/अंग्रेजी कॉमिक्स खरीदने के लिए आप दिए गए लिंक पर संपर्क कर सकते है – राज कॉमिक्स, डायमंड कॉमिक्स, अमर चित्र कथा

राज कॉमिक्स (Raj Comics)

राज कॉमिक्स में वैसे तो कई खबरें होती है और इस बार भी सर्वरण, शहंशाह और ध्रुव हत्यारा है कॉमिक्स के छपाई के कार्य में देरी हो चुकी है. कुछ आंतरिक मशीनी खराबी के कारण यह कार्य अभी आगामी शनिवार तक के स्थगित कर दिया गया है और श्री संजय गुप्ता जी स्वयं अपनी देख रेख में इसे ठीक करा रहें है, उम्मीद करता हूँ सभी दिक्कतों के समाधान जल्द हो और पाठकों तक यह कॉमिक्स पहुंचे.

Dhruva Hatyara Hai - Raj Comics
ध्रुव हत्यारा है – राज कॉमिक्स

इसके अलावा श्री जगदीश कुमार जी ने भी एक सर्वनायक का एक आधा चित्र साझा किया जो किसी आगामी कॉमिक्स का आवरण है, इसकी खास बात यह है की ये “4 फोल्ड” आवरण है जो अक्सर संग्राहक संस्करणों की शोभा बढ़ाता है.

Bhokal - Sarvnayak - Raj Comics
चित्र – हेमंत कुमार, कथा – नितिन मिश्रा, इंक – जगदीश कुमार
सर्वनायक – राज कॉमिक्स

महानगायण पर भी काफी तेज़ी से कार्य चल रहा है और कई पात्रों की रचना भी हो चुकी है, कृष्ण, भीष्म, पांडव और कौरवों के किरदारों को भी सृजित किया जा रहा है, आशा करता हूँ महानागायण से भी कोई पृष्ठ हमें जल्द देखने को मिले. संजय जी भी संध्या काल में आजकल फेसबुक पर लाइव आकर पाठकों से रूबरू हो रहें है.

अभिनेता राज प्रेमी (Actor – Raj Premi)

एक और दिलचस्प पोस्ट है जिसे साझा किया है “नागराज टीवी सीरीज” में इस महानायक का किरदार निभाने वाले अभिनेता श्री राज प्रेमी जी ने. एक समय दूरदर्शन और राज जी एक दुसरे के पूरक नज़र आते थे. जय हनुमान, श्री कृष्णा, विष्णु पुराण और अन्य कई धारावाहिकों में उन्होंने अपने श्रेष्ठ अभिनय से लोगों को अपना प्रसंशक बनाया है. उन्होंने ‘रक्षक नागराज’ टीवी सीरीज में नागराज का किरदार भी निभाया है एंव आज उन्होंने अपने नागराज अवतार की एक तस्वीर साझा करके अपने प्रशंसकों को चौंका दिया. उन्होंने यह भी बताया की ‘रणवीर सिंह’ के पहले उन्होंने इस किरदार को निभाया था पर शायद वो वक़्त इस नायक के लिए तैयार नहीं था.

श्री राज प्रेमीफेसबुक

नीचे संलग्न है नागराज की वह तस्वीर जिसे श्री राज प्रेमी जी ने सभी प्रशंसकों के साथ साझा किया है.

Actor Raj Premi In & As - Nagraj - A Superhero By Raj Comics
अभिनेता – राज प्रेमी ‘नागराज’ के अवतार में

आशा करता हूँ आपको अपने कॉमिक्स पब्लिकेशन की खबर जरुर मिली होगी, कॉमिक्स बाइट के साथ बने रहें, स्वस्थ रहें, खुश रहें और दुर्गा माँ की कृपा आपके पूरे परिवार पर बनी रहें, नमस्कार – कॉमिक्स बाइट!!

Batman: The Long Halloween Paperback
Batman: The Long Halloween Paperback

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!