कॉमिक हवेली – नई लहर (Comic Haveli – New Wave)

नमस्कार दोस्तों, वैसे तो कॉमिक्स जगत में हमेशा कुछ ना कुछ घटित होते रहता है लेकिन कई बार पाठकों तक यह बातें पहुँच नहीं पाती। हाल ही के दिनों में एक और बदलाव देखने को मिला जब कॉमिक हवेली (Comic Haveli) ने भी अपने पोर्टल पर पाठकों के लिए “कॉमिक्स” क्रय के लिए उपलब्ध करवाए। मैं इसे कॉमिक हवेली की एक ‘नई लहर‘ के रूप में देखता हूँ क्योंकि इससे पहले कई वर्षों तक कॉमिक हवेली ने पाठकों को कॉमिक्स प्रशंसकों द्वारा लिखी कहानियाँ, अद्भुद किस्से और कॉमिक्स के रिव्यू जैसे बढ़िया जानकारी तो मुहैया करवाई ही हैं एवं कॉमिक्स जगत के बदलते परिदृश्य के हिसाब से अब वो कॉमिक्स की भौतिक प्रतियाँ भी पाठकों उपलब्ध करवा रहें हैं।

Comic Haveli - Home Page
Comic Haveli – Comics Purchase – Online Store

हालाँकि अब आप उनके पोर्टल पर ऐसी जानकारियाँ नहीं देख पाएंगे लेकिन कॉमिक्स से उनका जुड़ाव अभी भी जारी है और पाठकों के लिए वो अपनी वेबसाइट पर आकर्षक ऑफर लाते रहते है क्योंकि वर्ष 2021 की नई लहर में कई कॉमिक्स के भूले बिसरे पाठक वापस इस जगत में लौटे है लेकिन उन्हें यह ज्ञात नहीं की कॉमिक्स का क्रय कहाँ से करें? आज का सबसे बड़ा सवाल शायद यही होगा लेकिन रुकिये अगर आप भी पुराने दौर के पन्नों की खुशबू, उसकी महक की तलाश में है तो कॉमिक हवेली आपकी मंजिल हो सकती है।

मुझे यह कहने से कोई गुरेज़ नहीं है की काफी कम समय में कॉमिक हवेली ने इस वर्ग में काफी अच्छा कार्य किया है और विंटेज कॉमिक्स, आकर्षक छूट और फ्री शिपिंग जैसे कई अन्य ऑफर्स उनके वेबसाइट में कॉमिक्स प्रशंसकों के लिए हमेशा उपलब्ध रहते है जो पाठकों की मांग के अनुसार अनकूल भी होते हैं।

Comic Haveli - Raj Comics - Manoj Comics - Daimond Comics
Comic Haveli – Raj Comics – Manoj Comics – Daimond Comics

अभी उनके वेबसाइट में प्रथम 150 आर्डर के लिए 12% की छूट दी जा रही है जिसके लिए पाठकों को कूपन कोड – “WELCOME150” का इस्तेमाल करना होगा और अभी कुछ पुराने कॉमिक्स भी उनके स्टॉक में उपलब्ध हैं।

कॉमिक्स बाइट से चर्चा करते हुए कॉमिक हवेली के संचालक श्री रवि कुमार तंवर जी ने बताया की भविष्य में भी रोज़ कुछ ना कुछ पुराने और विंटेज कॉमिक्स वेबपोर्टल पर उपलब्ध होते रहेंगे तो पाठकों को समय समय पर साइट विजिट करके हुए स्टॉक को चेक करते रहना चाहिए क्योंकि किस्मत में कुछ भी हो सकता है (कोई पुरानी एवं रेयर कॉमिक्स) और आप इसे बिलकुल मिस नहीं करना चाहेंगे।”

Comic Haveli - Latest Products
Comic Haveli – Latest Products

कॉमिक हवेली के पोर्टल पर राज कॉमिक्स, मनोज कॉमिक्स, तुलसी कॉमिक्स और डायमंड कॉमिक्स के कई नए पुराने अंक मौजूद हैं और साथ ही में उपलब्ध हैं संग्राहक संस्करण जो कॉमिक बुक कलेक्टर्स में बेहद लोकप्रिय है। यहाँ पर पाठक एक प्रति से ज्यादा प्रतियाँ आर्डर नहीं कर पाएंगे फ़िलहाल पर भविष्य में इस पर जरूर संज्ञान लिया जाएगा। अब सोच क्या रहें – आईये कभी हवेली पर!!! आभार – कॉमिक्स बाइट!!

युगारंभ (डीलक्स एडिशन) राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता – कॉमिक हवेली – अनबॉक्सिंग

Invincible: The Ultimate Collection Volume 1

Invincible: The Ultimate Collection Volume 1

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

2 thoughts on “कॉमिक हवेली – नई लहर (Comic Haveli – New Wave)

Leave a Reply

error: Content is protected !!