बांकेलाल विशेषांक – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Bankelal Special Issues – Raj Comics By Manoj Gupta)

हास्य का अर्थ अगर किसी ने बचपन में आपको कॉमिक्स के माध्यम से बताया होगा तो उनका नाम शत प्रतिशत श्री जीतेंदर बेदी जी ही होगा। कार्टूनिस्ट प्राण के बाद एक वही थे जो मनोज कॉमिक्स में हवलदार बहादुर और राज कॉमिक्स के लिए बांकेलाल बना रहे थे, इसके साथ ही यहाँ लेखकों को भी श्रेय देना जरुरी है क्योंकि हवलदार को श्री अंसार अख्तर जी ने बड़ा ही बेमिसाल लिखा वहीँ श्री तरुण कुमार वाही जी ने बांकेलाल में एक अलग ही उर्जा प्रवाहित की है। बांकेलाल के अतरंगी कारनामों से भरी पड़ी ऐसी अनगिनत चित्रकथाओं ने पाठकों का बचपन से मनोरंजन किया है और उसी कड़ी में राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता लेकर आए हैं बांकेलाल के कुछ अनोखे विशेषांक।

Bankelal Special Issues - Raj Comics
बांकेलाल विशेषांक
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

श्री मनोज गुप्ता जी ने एक बार कॉमिक्स प्रशंसकों को चौंकते हुए बांकेलाल के करीब एक दशक से उपर अनउपलब्ध रहें कॉमिकों को प्री आर्डर पर पुस्तक विक्रेअतों को उपलब्ध कराया है जिसकी पाठक अपनी सुविधाअनुसार बुकिंग कर सकते है। इनमें से कई कॉमिक्स के आवरण ‘आर्टिस्ट प्रेम’ जी ने बनाए हैं जिसे देखकर कोई भी कलाप्रेमी मुग्ध हो जाएगा। इस सेट के साथ बांकेलाल के फंकी नोटपैड बिलकुल मुफ्त दिए जा रहें है।

Bankelal Funky Notepads - Raj Comics
बांकेलाल नोटपैड
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

बांकेलाल कॉमिक्स विशेषांक की सूची –

  • वैध बांकेलाल
  • शोक वाटिका
  • राजमुकुट
  • बांकेलाल और दिव्यास्त्र
  • बांकेलाल और जादूगर जानफूंक
  • बलि का बकरा
गैलरी (Gallery)

सभी कॉमिक्स का मूल्य 120/- रुपये है एवं आर्डर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है और प्री आर्डर पर 10% की छूट भी उपलब्ध है –

आज के कठनाई भरे दौर में अगर आपके लबों पर इन्हें पढ़कर दो पल की मुस्कान आती है इसके पीछे कार्य कर रही टीम का धन्यवाद अवश्य करें। “We Love You Bedi Ji“, अपने स्वास्थ का ध्यान रहें, परिवार को सुरक्षित रखें और पूर्ण सावधानी बरतें, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Superheroes Collection Metal Antique Keychains

Superheroes Collection Metal Antique Keychains

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!